70 और 80 के दशक में सिल्वर स्क्रीन की शान रह चुकी अभिनेत्री रेखा की ख़ूबसूरती आज भी बरक़रार है. को-स्टार्स के साथ की केमिस्ट्री, कॉनट्रोवर्सीज़ और रहस्यों से भरी रही है रेखा की ज़िन्दगी. 

Source: News18

रेखा फ़िल्मों से काफ़ी समय से दूर हैं. वो कभी-कभी अवॉर्ड फंशन, पार्टियों में तो दिखती हैं पर रूपेहले पर्दे से दूर रही हैं. आख़िरी बार उन्हें 'शमिताभ' में देखा गया था. एक रिपोर्ट के मुताबिक़ 2015 में आई ये फ़िल्म उनकी आख़िरी फ़िल्म थी. वो विज्ञापनों में भी नज़र नहीं आती.  

Source: Deccan Chronicle

कहीं काम न करने के बावजूद रेखा की शान-ओ-शौक़त, ठाट-बाट में कोई कमी नहीं आई है.

देश और दुनिया की आर्थिक हालत को देखते हुए सवाल तो उठते हैं कि आख़िर रेखा अपनी लाइफ़स्टाइल कैसे मेन्टेन करती हैं? 

Source: Pinterest

रेखा मुंबई स्थित अपने घर 'बसेरा' में रहती हैं. इसके अलावा उनके पास मुंबई और दक्षिण भारत में कई अपार्टमेंट हैं. इन सब जगहों से उन्हें Lease की रक़म मिलती है. 

Source: Wordpress

रेखा राज्य सभा की सदस्य भी हैं. वे राज्य सभा में 'अनुपस्थित' रहती हैं पर उन्हें राज्य सभा सदस्य के सारे लाभ मिलते हैं. व्यापारियों के बीच में रेखा एक जाना-माना नाम हैं. 

Source: Reditt

रेखा के कांजीवरम कलेक्शन को देखकर किसी को भी ईष्या हो जाए. आम जनता से लेकर सेलेब्स तक सभी की नज़र रेखा की साड़ियों पर पड़ती हैं. ये सभी साड़ियां रेखा के फ़िल्मी करियर के टाइम की हैं.  

Source: South India Fashion

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, रेखा PR में ज़्यादा ख़र्च नहीं करतीं और उनकी मैनेजर हैं फ़रज़ाना जो एक लंबे अरसे से उनके साथ हैं. सूत्रों के मुताबिक़ जब अमिताभ बच्चन और रेखा का ब्रेकअप हुआ तब फ़रज़ाना ने रेखा का साथ दिया. रेखा के सारे Appointments, अवॉर्ड शोज़, इवेंट्स का लेखा-जोखा फ़रज़ाना ही देखती हैं.  

Source: Bollywood Bubble

पर्सनल फ़ाइनेंस कैसे मेन्टेन करना है ये रेखा से सीखा जा सकता है.