कुछ फ़िल्मों के किरदार ऐसे होते हैं जो हमारे जेहन में हमेशा-हमेशा के लिए बस जाते हैं. विशाल भारद्वाज द्वारा निर्देशित 'ओमकारा' का किरदार लंगड़ा त्यागी भी उन्हीं में से एक है. इस किरदार को पर्दे पर निभाया था सैफ़ अली ख़ान ने, जिसके लिए क्रिटिक्स ने इनकी ख़ूब सराहना की थी. कुछ लोग तो आज भी सैफ़ अली ख़ान के इस रोल को उनका अब तक का बेस्ट रोल बताते हैं.

omkara
Source: jiocinema

लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी इस रोल के लिए पहली पसंद सैफ़ अली ख़ान नहीं, बल्कि आमिर ख़ान थे. 'ओमकारा' का ये बेस्ट रोल सैफ़ अली ख़ान की झोली में कैसे आया इस राज से पर्दा ख़ुद सैफ़ ने अपने एक इंटरव्यू में उठाया है.

omkara
Source: youtube

सैफ़ अली ख़ान ने बताया कि विशाल भारद्वाज पहले इस रोल के लिए आमिर ख़ान के पास पहुंचे थे. लेकिन आमिर ख़ान स्क्रिप्ट में शायद कुछ बदलाव करना चाहते थे, जिसके लिए विशाल तैयार नहीं हुए. इसलिए उन्होंने आमिर की जगह सैफ़ को अप्रोच किया.

omkara
Source: indianexpress

यही वो समय था जब सैफ़ भी कुछ नया करना चाहते थे. वो एक ही तरह के रोल कर के ऊब गए थे. इस बारे में उन्होंने अपनी मां शर्मिला टैगोर से भी बात की थी. तब उन्होंने सैफ़ से कहा था उन्हें भी कोई अच्छा किरदार मिलेगा बस सही वक़्त का इंतज़ार करो.

omkara
Source: cinemaforall

इसके कुछ दिनों बाद संयोग से विशाल भारद्वाज सैफ़ से लंगड़ा त्यागी के रोल के लिए मिले. सैफ़ को किरदार पसंद आया और उन्होंने इसके लिए हां कर दी. बाकी तो आप जानते ही हैं. सैफ़ ने इस इंटरव्यू में ये भी बताया कि इस रोल के लिए उन्होंने ठेठ हरियाणवी बोलने की ख़ूब प्रैक्टिस की थी. इतनी की वो झल्ला जाते थे. लेकिन बाद में उनकी मेहनत रंग लाई थी. ये सोचकर वो आज भी ख़ुश हो जाते हैं. 

इस फ़िल्म से जुड़ा ये क़िस्सा आप यहां देख सकते हैं:

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.