Hrithik Roshan Controversies: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को इंडस्ट्री का ‘ग्रीक गॉड’ भी कहा जाता है. इनकी फ़िल्में दर्शकों को बहुत पसंद आती है यही वजह है कि इनकी फ़ैन फ़ॉलोइंग भी ज़्यादा है. मगर कई बार ये न चाहते हुए भी विवादों का हिस्सा भी बन जाते हैं.

Hrithik Roshan
source

जैसा कि अब हुआ इनका एक विज्ञापन रिलीज़ हुआ है. इसमें ऋतिक रोशन एक कमांडो के रूप में बैठे अपने मिशन पर जाने को तैयार बैठे हैं. इसी बीच Zomato से इनका ऑर्डर वैन तक आ पहुंचता है.

Hrithik Roshan
source

ये भी पढ़ें: वो 7 मौक़े जब Bollywood Stars पर अजीबो-ग़रीब मामलों में हुए केस दर्ज, सुनकर यक़ीन नहीं होगा

दरवाज़ा ख़ोलते ही लोग पूछते हैं ये किसने मंगाया, तो ऋतिक कहते हैं-’मैंने सोचा, उज्जैन में हैं तो महाकाल से थाली मंगा ली’. इस महाकाल शब्द पर उज्जैन के लोगों और पुजारियों ने आपत्ति जताई है. साथ ही उन्होंने कंपनी के ख़िलाफ FIR भी दर्ज करने की मांग की है.

इस पूरे विवाद पर Zomato ने भी माफ़ी मांगते हुए विज्ञापन को हटा लिया है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है कि उनका महाकाल से मतलब उज्जैन के मशहूर रेस्टोरेंट से था ना की महाकालेश्वर मंदिर और वहां मिलने वाले प्रसाद से. महाकाल नाम के इस रेस्टोरेंट से इस APP पर बहुत सारा खाना ऑर्डर किया जाता है.

ये भी पढ़ें: कहो ना प्यार है…, वो फ़िल्म जिसने 90s के युवाओं को दी थी 21वीं सदी के प्यार की फ़्रेश फ़ीलिंग

वैसे ये पहली बार नहीं है जब ऋतिक किसी विवाद में फंसे हों. इससे पहले भी वो कई कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा रह चुके हैं. चलिए एक नज़र ऋतिक के विवादों पर भी डाल लेते हैं.

1. ऋतिक-कंगना विवाद (Hrithik-Kangana Controversy)

ऋतिक-कंगना कॉन्ट्रोवर्सी काफ़ी लंबी चली थी और मामला कोर्ट तक भी पहुंच गया था. इसमें पहले कंगना रनौत ने कहा था कि ऋतिक ने उन्हें रिलेशनशिप बनाने के लिए अप्रोच किया था. मगर इस बात से ऋतिक ने साफ़ इनकार कर दिया था. ये दोनों फ़िल्म ‘क्रिस-3’ में साथ काम कर चुके हैं.

2. बारबरा मोरी (Barbara Mori)

बॉलीवुड फ़िल्म काइट्स में ऋतिक रोशन और हॉलीवुड एक्ट्रेस बारबरा मोरी की जोड़ी दिखाई दी थी. इस फ़िल्म के समय इन दोनों के अफे़यर की ख़बरें आई थी. इसे लेकर भी काफ़ी विवाद हुआ था. कहा जाता है कि ऋतिक और सुजैन के तलाक़ की एक वजह ये भी थी.

3. तलाक़ (Divorce)

hrithik roshan and sussanne khan
source

 ऋतिक रोशन और उनकी पत्नी सुजैन ख़ान 14 साल तक साथ थे. इसके बाद उन्होंने अलग होने का फ़ैसला किया. कहते हैं कि बारबरा मोरी के साथ उनके अफ़ेयर के बाद से ही दोनों के रिश्ते में खटास आ गई थी. इसके बाद कई बार सुजैन उनका घर छोड़ कर भी चली गई थी. अंत में इनका तलाक़ भी हो गया.

4. ऋतिक और सलमान का विवाद (Hrithik and Salman Controversy)

Hrithik Roshan and Salman Khan Controversy
source

ऋतिक रोशन और सलमान ख़ान की कॉन्ट्रोवर्सी भी काफ़ी दिनों तक सुर्खियों में रही थी. दरअसल, सलमान ने ऋतिक और ऐश्वर्या राय की फ़िल्म गुजारिश की रिलीज़ के बाद कहा था कि एक भी कुत्ता फ़िल्म देखने नहीं गया. ये कमेंट ऋतिक को रास नहीं आया. उन्होंने लोगों के सामने तो कुछ नहीं कहा बस इतना कहकर आगे बढ़ गए कि किसी फ़िल्म की सफलता को उसके बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन से आंकना सही नहीं है.

5. एक और अफ़ेयर (One More Affair)

hrithik roshan and kareena kapoor
source

करीना कपूर और ऋतिक रोशन ने साथ में कई फ़िल्मों में काम किया है. इनके अफ़ेयर की भी सुर्खियां आती रहती थी. सुजैन ने हमेशा इन ख़बरों को मात्र अफ़वाह ही बताया था. ऋतिक की पहली फ़िल्म कहो ना प्यार है पहले इनको ही ऑफ़र की गई थी, लेकिन बाद में ये रोल अमीषा पटेल को मिल गया.

ऋतिक के इन विवादों के बारे में आपकी क्या राय है, कमेंट बॉक्स में बताना.