साल 2021 की खट्टी मीठी यादों को पीछे छोड़ हम जल्द ही नए साल में प्रवेश करने जा रहे हैं. बात अगर 'बॉलीवुड' की करें तो इस साल कई फ़िल्मों और वेब सीरीज़ ने हमें हंसाने और रुलाने का काम किया है. बॉलीवुड फ़िल्मों की विकिपीडिया कहलाने वाली IMDb ने एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में IMDb ने साल 2021 की सबसे फ़िसड्डी मूवीज़ के नाम बताये हैं. IMDb ने इन फ़िल्मों को सबसे इतनी घटिया रेटिंग दी है कि इस हिसाब से तो इन फ़िल्मों को रिलीज़ भी नहीं करना चाहिए था.

तो चलिए आपको बता देते हैं कि साल 2021 की सबसे घटिया फ़िल्मों की लिस्ट में किन मूवीज़ ने अपनी जगह बनाई है. 

1- रूही 

इस हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म में राजकुमार राव, जान्हवी कपूर और वरुण शर्मा ने कुछ समय पहले आई 'स्त्री' फ़िल्म के सक्सेस फ़ॉर्मूले को कॉपी करने की जी तोड़ कोशिश की. लेकिन ये फ़िल्म दर्शकों को एंटरटेन करने में नाकामयाब रही. IMDb ने इस फ़िल्म को 4.3 रेटिंग दी है.

roohi
Source: latestly

2- द गर्ल ऑन द ट्रेन

परिणीति चोपड़ा स्टारर ये फ़िल्म 'द गर्ल ऑन द ट्रेन' नॉवेल पर बनी इंग्लिश फ़िल्म की रीमेक है. हालांकि, ये फ़िल्म उतनी नहीं चल पाई जितनी इससे उम्मीद की जा रही थी. इस फ़िल्म को IMDb से 4.4 रेटिंग मिली है.

the girl on the train
Source: latestly

ये भी पढ़ें: साल 2021 में IMDb की पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज़ लिस्ट में शामिल हुई हैं ये 10 सीरीज़

3- सायना

परिणीति चोपड़ा स्टारर ये फ़िल्म भारत की नंबर वन बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी सायना नेहवाल की बायोपिक है. इस फ़िल्म को अमोल गुप्ते ने डायरेक्ट किया है. साइना की ज़िंदगी पर एक अच्छी बायोपिक बन सकती थी, लेकिन ऐसा हो न सका. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई. इसीलिए IMDb ने इसे केवल 4.3 रेटिंग दी है. 

saina
Source: indianexpress

4- राधे

इतनी गंदी रेटिंग मिलने के बाद इस बात में कोई शक नहीं रह गया है कि 'राधे' 2021 की 'रेस 3' है. फिल्म में सलमान ख़ान और दिशा पाटनी की एक्टिंग झिलाए नहीं झिलती है. ख़राब जोक्स, बुरी एक्टिंग और बोर कर देने वाले एक्शन सीक्वेंस मूवी को और बुरा बनाने के लिए काफ़ी हैं. भगवान का लाख़-लाख़ शुक्र है कि फ़िल्म OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई, वरना मूड तो ख़राब होता ही टिकट के पैसे जाते सो अलग. IMDb ने फ़िल्म को 1.8 रेटिंग दी है. 

radhe
Source: rediff

5. बंटी और बबली 2 

साल 2005 में आई 'बंटी और बबली' की इस सीक्वल फ़िल्म ने सबसे पहला बुरा काम अभिषेक बच्चन को सैफ़ अली ख़ान से रिप्लेस करके किया. दूसरा फ़िल्म में ओरिजिनल साउंडट्रैक के चार्म की काफ़ी कमी खली. खैर एक्टर्स ने अपने रोल के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की. लेकिन शायद जनता को उनसे इससे ज़्यादा की उम्मीद थी. फ़िल्म को IMDb की 3.6 रेटिंग मिली है.

bunty aur babli 2
Source: indianexpress

6. सरदार का ग्रैंडसन

इस फ़िल्म में अर्जुन कपूर, नीना गुप्ता, रकुल प्रीत, अदिति राव हैदरी और जॉन अब्राहम जैसे सितारों की भरमार थी. पर दर्शकों ने फ़िल्म को घास तक नहीं डाली. इसकी कहानी दिलचस्प है- जिसमें एक पोता जो अपनी दादी के घर को पाकिस्तान से भारत लाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन इस स्टोरी को वो बड़े पर्दे पर बखूबी दर्शाने में असफ़ल रहे. IMDb ने फ़िल्म को 4.2 रेटिंग़ दी है.

sardar ka grandson
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की वो 6 फ़िल्में जिनमें फ़ीमेल कैरेक्टर्स ने मूर्खता के सारे लेवल पार कर दिए

7. हंगामा 2

तो मतलब 2021 में सीक्वेल मूवीज के ग्रहों की दिशा थोड़ी उलटी चल रही थी. टेक्निकली प्रियदर्शन की हंगामा 2 उनकी हिट फ़िल्म 'हंगामा' का डायरेक्ट फ़ॉलो-अप नहीं है, बल्कि ये एक नई कहानी बताती है. हालांकि, डायरेक्टर फ़िल्म को वर्तमान सेटिंग्स में ढालने में विफल रहता है, और कॉमेडी मनोरंजक के बजाय भयानक रूप में सामने आती है. फ़िल्म को IMDb की तरफ़ से 3.1 रेटिंग मिली है. 

hungama 2
Source: tribuneindia

चलो इन फ़िल्मों को देख़कर वक्त बर्बाद करने से बाल-बाल बचे.