कहते हैं रिजेक्शन के बाद कोई टूट जाता है, तो निखर कर उभर आता है. आज एंटरटेनमेंट की दुनिया में कई ऐसे नाम हैं, जिन्हें कभी रियलिटी शोज़ में रिजेक्ट कर दिया गया था. कई सपने लेकर रियलिटी शोज़ के स्टेज पर पहुंचे ये स्टार्स रिजेक्शन से कुछ पल के लिये टूट ज़रुर, पर हारे नहीं.

Aayushman
Source: laughingcolours

इन स्टार्स को पता था कि एक रियलिटी शो इनकी क़िस्मत तय नहीं कर सकता है. इसलिये इन्होंने ख़ुद की कमियों पर काम किया और फिर इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा बन गये.

चलिये इसी बहाने इन टैलेंटेड स्टार्स से मिल लेते हैं.

1. कपिल शर्मा

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हैं. कपिल की कॉमेडी स्किल्स से सब वाकिफ़ हैं. इसके साथ ही हमें ये भी पता है कि उन्हें गाने का बहुत शौक़ है. कॉमेडियन बनने से पहले वो 'इंडियन आइडल' में ऑडिशन देने पहुंचे थे, जहां उन्हें रिजेक्ट कर दिया. क़िस्मत देखिये आज 'इंडियन आइडल' के जज उनके शो में अपने गानों और फ़िल्मों का प्रमोशन करने आते हैं. 

2. सान्य मल्होत्रा 

'दंगल' में आमिर ख़ान के साथ बॉलीवुड डेब्यू करने वाली सान्या मल्होत्रा आज फ़िल्म इंडस्ट्री का लोकप्रिय चेहरा हैं. फ़िल्मों में आने से पहले सान्या रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' के मंच पर पहुंची थीं. हांलाकि, वहां वो सेलेक्ट नहीं हो पाई, जिसके बाद वो अच्छी कलाकार के रूप में सबके सामने आईं. 

3. आयुष्मान ख़ुराना 

2003 की बात है आयुष्मान ख़ुराना 'Cinestar Ki Khoj' में ऑडिशन देने गये थे. ऑडिशन के दौरान उन्हें बाहर का रास्ता दिखा गया, क्योंकि उन्हें कैमरा फ़ेस करने में दिक्कत हो रही थी. आयुष्मान का मानना है कि उन्हें अब ऑडिशन में रिजेक्ट होने का कोई अफ़सोस नहीं है.

4. रघु राम 

रघु राम 'रोडीज़' के फ़ेमस होस्ट हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि 2004 में जब 'Indian Idol Season-1' की शुरूआत हुई, तो रघु राम वहां सिंगिंग ऑडिशन देने गये थे. वहां रघु राम को रिजेक्ट किया गया और आज वो कई लोगों को क़िस्मत बनाने का मौक़ा दे रहे हैं. 

5. राजकुमार राव 

आज राजकुमार राव फ़िल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं. बहुत लोगों को ये पता है कि राजकुमार राव को डांसिंग का बहुत शौक़ है और 16 की उम्र में 'Boogie Woogie' का ऑडिशन देने गये हैं. वो वहां से रिजेक्ट हुए और बॉलीवुड के सफ़ल अभिनेता बन गये. 

देखा न आपने कैसे इन स्टार्स ने अपनी मेहनत के दम कामयाबी हासिल कर दुनिया को बता दिया कि हर रिजेक्शन बुरा नहीं होता है. बस आपको ख़ुद पर विश्वास होना चाहिए.