आम आदमी हो या सेलेब्स, भला थप्पड़ से किसे डर नहीं लगता है. हां, लेकिन जब ये थप्पड़ किसी राजनेता या अभिनेता को सरेआम पड़ जाता है तो चर्चाएं शुरू हो जाती हैं. जैसे हाल ही में हमने देखा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को एक शख़्स ने मुक्का मारा. फिर ऑस्कर अवॉर्ड कार्यक्रम के दौरान जब हॉलीवुड सुपरस्टार विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को थप्पड़ा जड़ा, तब सोशल मीडिया पर जमकर कमेंट्स आने लगे. मगर ऐसा पहली बार नहीं हुआ है. इस लिस्ट में कई भारतीय सेलेब्स हैं जो इस तरह की घटना को झेल चुके हैं. 

हम आज ऐसी ही कुछ पुरानी थप्पड़ वाली घटनाओं का ज़िक्र करने जा रहे हैं. चलिए देखते हैं कि भारत के किन-किन सेलेब्स का नाम थप्पड़ कांड वाली लिस्ट में है. (Indian Celebrity Who Famous For Slap Controversy)

1- गौहर खान

ये भी पढ़ें: क़िस्सा: जब मुंबई लोकल में एक महिला ने शाहरुख़ खान को जड़ दिया था ज़ोरदार थप्पड़

gauharslap
Source: glamournepal
gauharkhan
Source: indiatvnews

गौहर एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं जो बिग-बॉस सीज़न 7 की विजेता भी रह चुकी हैं. अगर हम इनके थप्पड़ इंसिडेंट की बात करें, तो गौहर एक सिंगिंग शो 'इंडियाज़ रॉ स्टार' के फ़िनाले को होस्ट कर रहीं थी. अचानक ऑडियंस में से एक आदमी ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. अगर आप थप्पड़ मारने की पीछे की कहानी सुन लेंगे, तो सोचने पर मजबूर हो जायेंगे कि- क्या यार! कैसे लोग होते हैं. उस आदमी ने गौहर को थप्पड़ इसीलिए मारा क्योंकि, उन्होंने छोटे कपड़े पहने थे. जो उनके धर्म के ख़िलाफ़ है. सिक्योरिटी गार्ड ने भी उस आदमी को रोकने की कोशिश की, लेकिन वो ना कामयाब रहा. यह न्यूज़ उन दिनों चर्चा में रही थी.  (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)

2- श्रीसंत

harbhajan
Source: circleofcricket

IPL (Indian Premier League) एक ऐसा क्रिकेट लीग है. जिसके लिए हर एक क्रिकेट फ़ैन काफ़ी बेसब्री से इंतज़ार करता है. लेकिन हर जग़ह कुछ ऐसा ज़रूर हो जाता है, जिसकी वज़ह से लोग उसे ज़िंदगी भर नहीं भूलते. ऐसा ही कुछ IPL 2008 में हुआ. जब हरभजन सिंह ने श्रीसंत को थप्पड़ मारा था. दरअसल, हरभजन (किंग्स इलेवन पंजाब) की ओर से खेल रहे थे. उनके सामने मुंबई इंडियंस की टीम थी, जिन्होने किंग्स इलेवन पंजाब को 66 रनों हरा दिया. इसके बाद हरभजन काफ़ी गुस्से में थे, और उन्होंने श्रीसंत पर हाथ उठा दिया. जिसका उन्हें काफ़ी भारी नुकसान झेलना पड़ा. 3 करोड़ से ज़्यादा में बिके हरभजन को एक पैसे नहीं मिले और उन्हें काफ़ी समय तक बैन भी कर दिया था. (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)

 3- शाहरुख़ ख़ान

shahrukhkhan
Source: ibtimes
shahrukhkhan
Source: firstpost

शाहरुख़ खान को कौन नहीं जानता. हम सब जानते हैं कि, बॉलीवुड में पार्टीज़ काफ़ी अच्छी और ग्रैंड होती है. उसी बीच अगर कोई बड़ा सेलिब्रिटी किसी को थप्पड़ मार दे, तो मीडिया में ख़बर आग की तरह फ़ैल जाती है. संजय दत्त की कोई पार्टी चल रही थी, जहाँ किंग खान यानी शाहरुख ने शिरीष को सरेआम थप्पड़ मार दिया. शिरीष एक फ़िल्ममेकर हैं और जानी-मानी बॉलीवुड सेलिब्रिटी फ़राह खान के पति भी हैं. ऐसा ही कुछ उस पार्टी में हुआ. किंग खान और शिरीष के रिश्ते काफ़ी टाइम से बुरे थे, क्योंकि उन्होंने शाहरुख़ की मूवी "ra.one" को बहुत बुरा भला कहा था.  (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)

4- राखी सावंत

rakhisawant
Source: bignamebio

राखी सावंत काफ़ी कॉन्ट्रोवर्शियल एक्ट्रेस हैं. वो बिग-बॉस सहित बहुत से रियलिटी-शो में भी आ चुकी हैं. 2011 में राखी काफ़ी सुर्ख़ियों में आयी जब उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड अभिषेक अवस्थी को थप्पड़ मार दिया था. बता दें कि, अभिषेक वैलेंटाइन डे पर राखी को सरप्राइज देने गए थे. वो उनके पास ग़ुलाब, टेडी बेयर और मीडिया के साथ राखी के पास पहुंच गए. लेकिन, राखी शायद उनसे ख़फ़ा थी और उन्होंने उसे थप्पड़ मार दिया. बाद में उन्होंने सिक्योरिटी गार्ड को फ़ोन किया और अभिषेक को ले जाने को कहा.  (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)

ये भी पढ़ें: फ़िल्म थप्पड़ में परफ़ेक्ट सीन के लिये तापसी पन्नू को उनके Co-Actor ने मारे थे 7 ज़ोरदार थप्पड़

5- आदित्य पंचोली

adityapancholi
Source: india

आदित्य अपनी कॉन्ट्रोवर्सी के लिए हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं. उन्होंने अपने को-स्टार विजय भाटिया को मूवी 'लाखों हैं दिलवाले यहाँ' के सेट पर थप्पड़ मारा था. इस घटना से विजय शर्मिंदा और हैरान हुए. क्योंकि यह घटना पूरी यूनिट के सामने हुआ था. (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)

6- अक्षय कुमार

akshaykumar
Source: indiatv

अक्षय कुमार एक ऐसे एक्टर हैं, जो हमेशा किसी ना किसी अच्छे काम के कारण चर्चा में रहते ही हैं. एक बार अक्षय ने गुस्से में आकर प्रियंका चोपड़ा के सेक्रेटरी प्रकाश जाजू को थप्पड़ मारा था. उन्होंने प्रकाश को थप्पड़ इसीलिए मारा क्योंकि, उन्हें लगा प्रकाश उनकी और प्रियंका की डेट करने की ख़बरें लीक कर रहे हैं. जिसकी वज़ह से उन्हें गुस्सा आया और उन्होंने उसे थप्पड़ मारा.  (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)

7- करण सिंह ग्रोवर

karansinghgrover
Source: koimoi

करण सिंह ग्रोवर टीवी और बॉलीवुड फ़िल्म के एक्टर और बिपाशा बासु के पति भी हैं. करण को एक बार उनकी पहली पत्नी जेनिफर विंगेट ने टीवी शो 'दिल मिल गए' के सेट पर थप्पड़ मारा था. यह तब हुआ जब उन्हें पता चला कि, करण उन्हें धोखा दे रहे हैं. उस घटना के कुछ समय बाद ही दोनों कपल ने तलाक़ ले लिया था. (Indian Celebrity Famous For Slap Controversy)