बॉलीवुड में ढेरों कॉमेडी फ़िल्में बनी हैं, जिनमें बहुत से कॉमेडियन्स ने बहुत अच्छा काम किया है. इन्होंने अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग से लोगों को लोट-पोट होने पर मजबूर कर दिया. मगर इनमें से कुछ कलाकार ऐसे भी हैं जो न सिर्फ़ कॉमेडी अच्छी करते हैं बल्कि सीरियस रोल प्ले करने में भी किसी से कम नहीं. 


इन्होंने कई पर बार फ़िल्मों में सीरीयस रोल कर अपनी एक्टिंग स्किल्स का लोहा मनवाया है. चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही कॉमेडियन और उनके बेस्ट सीरियस किरदारों के बारे में.

ये भी पढ़ें: इन 8 बॉलीवुड एक्टर्स को लोग उनके नाम से नहीं, बल्कि उनके कैरेक्टर से जानते हैं

1. संजय मिश्रा 

संजय मिश्रा ने हमें गोलमाल सीरीज़ और कई दूसरी कॉमेडी पिक्चर्स में ग़ज़ब की कॉमेडी की है. वो सीरीयस रोल प्ले करने में भी माहिर हैं. इसकी बानगी आप 'आंखों देखी' फ़िल्म में देख सकते हैं. इसमें वो एक ऐसे शख़्स के किरदार में थे जिसे सिर्फ़ अपनी आंखों देखी चीज़ों पर ही विश्वास था. 

Sanjay Mishra
Source: WordPress

2. पंकज कपूर 

वेटरन एक्टर पंकज कपूर ने कॉमेडी सीरियल 'ऑफ़िस-ऑफ़िस' में अपनी कॉमेडी से दर्शकों को ख़ूब हंसाया था. इन्होंने कई संजीदा रोल भी करीने से निभाए हैं. इसका उदाहरण देखना है तो आपको इनकी फ़िल्म 'मक़बूल' देखनी चाहिए. 

Pankaj Kapoor maqbool
Source: indiatvnews

3. जावेद जाफ़री 

जावेद जाफ़री ने मिलिट्री कोर्ट रूम ड्रामा फ़िल्म 'शौर्य' में कमाल की एक्टिंग की थी. इन्होंने इस फ़िल्म में अभियोजन पक्ष के वकील मेजर आकाश कपूर की भूमिका निभाई थी. इस फ़िल्म इनकी एक्टिंग की सबने तारीफ़ की थी. 

Javed Jaffrey shaurya
Source: SantaBanta

4. कादर ख़ान 

कादर ख़ान बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर ही नहीं राइटर भी थे उन्होंने कई फ़िल्मों के डायलॉग लिखे थे. कॉमेडी करने भी उनका कोई हाथ नहीं पकड़ सकता था. उन्होंने अपने करियर में कई फ़िल्मों में सीरीयस रोल भी प्ले किए थे. इनमें फ़िल्म 'ख़ून पसीना' में उनका विलेन वाला किरदार आज भी लोगों बहुत पसंद आता है. 

Kader Khan
Source: indiatvnews

5. राजपाल यादव 

इन्हें आप बॉलीवुड का छोटा पैकेट बड़ा धमाका कह सकते हैं. कॉमेडी तो ये करते ही हैं सीरियस किरदारों को भी निभाने में ये उस्ताद हैं. 'अंडरट्रायल' नाम की फ़िल्म में इन्होंने ऐसी एक्टिंग की थी कि देखने वाले के पसीने छूट जाएं. 'मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं' में भी इनकी एक्टिंग को ख़ूब सराहा गया था.

Rajpal Yadav
Source: bhaskarassets

6. अरशद वारसी 

'मुन्नाभाई एमबीबीएस', 'गोलमाल' और 'धमाल' सीरीज़ में इनकी कॉमेडी देख दर्शकों के पेट में दर्द होने लगा था. लेकिन अरशद वारसी फ़नी रोल करने के साथ ही सीरीयस रोल करने में भी उस्ताद हैं. इसकी बानगी आपको 'काबुल एक्सप्रेस' और 'असुर' वेब सीरीज़ में देखने को मिलेगी.

Arshad Warsi asur
Source: telegraphindia

7. विजय राज 

ये कई दशकों से हमारा एंटरटेनमेंट करते आ रहे हैं. 'धमाल', 'देली बेली', 'वेलकम', 'रन' जैसी फ़िल्मों में इन्होंने हमें ख़ूब गुदगुदाया था. संजीदा किरदार निभाने में भी विजय राज का कोई सानी नहीं. 'गली बॉय' और 'पटाखा' में इन्होंने अवॉर्ड विनिंग एक्टिंग की थी.  

Vijay Raaz gully boy
Source: qweed

इनमें से किस कॉमेडियन को आप फिर से सीरियस रोल में देखना चाहते हैं, कमेंट बॉक्स में हमें ज़रूर बताना.