सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म के आ जाने से लोगों का डांस के प्रति क्रेज़ खुलकर सामने आया है. पुराने गानों के साथ-साथ नए-नए ट्रेडिंग गानों पर लोग वीडियो बनाकर पोस्ट करते हैं. ख़ासकर, यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर ऐसे डांस के दीवाने कई देखने को मिलेंगे. वहीं, डांस के ज़रिए कई कंटेट क्रिएटर सोशल मीडिया इन्फ़्लुएंसर्स भी बन चुके हैं. उन्हीं में कुछ चुनिंदा और ख़ास इंस्टाग्राम के डांस कंटेंट क्रिएटर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इन्हें फ़ॉलो कर आप भी नए-नए डांस फ़ॉर्म सीख सकते हैं और सोशल मीडिया पर धूम मचा सकते हैं.  

   तो आइये, जानते हैं इन डांस कंटेंट क्रिएटर्स के बारे में (7 Indian Dance Influencers)

1- दीपक तुलस्यान 

दीपक तुलस्यान एक डांसर हैं. इंस्टाग्राम पर इनके 111K फ़ॉलोवर्स हैं और यूट्यूब पर इनके 2.8 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं. अगर आप भी अपना डांस में करियर बनाना चाहते हैं, तो दीपक तुलस्यान का अकाउंट आपकी मदद कर सकता है. दीपक हर एक स्टेप को बहुत अच्छे से सिखाते हैं. दीपक ने बॉलीवुड गानों पर डांस सीखा कर काफ़ी लोकप्रियता हासिल की है. (7 Indian Dance Influencers)   

2- तन्वी करेकर  

तन्वी करेकर एक डांसर और कोरियोग्राफ़र हैं. इंस्टाग्राम पर तन्वी के 162K फ़ॉलोवर्स हैं और यूट्यूब पर 1.37 लाख सब्सक्राइबर्स हैं. तन्वी इंस्टाग्राम और यूट्यूब शार्ट मिनी डांस ट्यूटोरियल डालती है, जहां आपको अपने बेसिक्स सही करने में मदद मिल सकती है.(7 Indian Dance Influencers)

3- मिथाली शेट्टी

मिथाली एक डांस कोरियोग्राफ़र होने के साथ-साथ एक इन्फ़्लुएंसर भी हैं. इंस्टाग्राम पर इनके 146K फ़ॉलोवर्स हैं और यूट्यूब पर 12.1K सब्सक्राइबर्स हैं. मिथाली BIPA (Bombay Institute of Performing Arts) की सीईओ भी हैं, जहां वो देश भर से आए हर बच्चे को डांस सिखाती हैं. मिथाली बॉलीवुड के लेटेस्ट गानों से लेकर हर एक ट्रेंड से जुड़े गानों पर डांस सिखाती हैं.(7 Indian Dance Influencers) 

ये भी पढ़ें: इन 7 Instagram कंटेंट क्रिएटर्स के फ़नी वीडियोज़, आपके स्ट्रेस को कर देंगे चुटकियों में ग़ायब

4- अमित कक्कर 

अमित कक्कर इंस्टाग्राम पर द 'हार्टब्रेकर' के नाम से जाने जाते हैं. इनके इंस्टाग्राम पर 52.6K फ़ॉलोवर्स हैं. अगर आपको भी पॉप डांस बहुत पसंद हैं, तो आपको इनका अकाउंट बहुत पसंद आएगा. अब वो चाहे मून वॉक हो या एयर वॉक, अमित हर एक डांस स्टेप को आसानी से सिखा देते हैं. (7 Indian Dance Influencers)

5- जोड़ी अनुरभ

 जोड़ी अनुरभ एक कपल कोरियोग्राफ़र हैं, जिनके इंस्टाग्राम पर 367K फ़ॉलोवर्स हैं और यूट्यूब पर 140K सब्सक्राइबर्स हैं. वो कहते हैं कि, “अगर आपको डांस सीखना है, तो आपको लय समझना होगा और गाने के बोल समझने पड़ेंगे, तभी आप एक अच्छे डांसर बन सकते हैं”. अगर आप भी एक कपल हैं और डांस के प्रेमी हैं, तो आपको ये अकाउंट ज़रूर पसंद आएगा.(7 Indian Dance Influencers)    

6- अनीषा बब्बर

अनिशा बब्बर के इंस्टाग्राम पर 34.3K फ़ॉलोवर्स हैं और यूट्यूब पर 434K सब्सक्राइबर्स हैं. अगर पुराने हिंदी और पॉप गानों पर डांस पसंद हैं, तो ये इंस्टाग्राम अकाउंट आपके लिए ही है. अनीषा का एक डांस ग्रुप भी है. छम्मा-छम्मा जैसे आइकोनिक गानों पर डांस और मूव्स के लिए काफ़ी फ़ेमस हैं अनिशा.(7 Indian Dance Influencers)

ये भी पढ़ें: Instagram की वो 5 दमदार फ़ीमेल इंफ्लुएंसर्स, जिनका यूनिक कंटेंट किसी का भी दिल जीत लेगा

7- अमित पटेल 

अमित एक एक्टिविस्ट, डांसर, कोरियोग्राफ़र, और एक टीचर भी हैं. अमित के इंस्टाग्राम पर 26.6K फ़ॉलोवर्स हैं और यूट्यूब पर 203K सब्सक्राइबर्स हैं. अगर आपको "इंडियन कंटेम्पररी" डांस बहुत पसंद है, तो आप अमित को इंस्टा पर फ़ॉलो कर सकते हैं. अमित इंग्लिश गानों पर भी इंडियन कंटेम्पररी का तड़का लगा कर डांस करते हैं. (7 Indian Dance Influencers)