TV Actor who performed well on OTT : थियेटर और टेलीविज़न से ज़्यादा आज अमेज़न प्राइम और नेटफ़्लिक्स जैसे ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म का क्रेज़ लोगों में बढ़ता जा रहा है. ख़ासकर, यूथ तो इसका आदि ही हो गया है. वहीं, एक तरफ़ जहां इन ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स ने मनोरंज़न के स्तर को बढ़ाने का काम किया है, तो दूसरी तरफ़ कई टेलीविज़न एक्टर्स को बेहतर प्रदर्शन करने का मौक़ा भी दिया है. एक के बाद एक ओटीटी पर रिलीज़ होती वेब सीरीज़ व मूवीज़ में टेलीविज़न एक्टर्स को बढ़िया रोल में देखा जा सकता है. इसी क्रम में हम आपको उन 10 टीवी एक्टर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ओटीटी पर काफ़ी दमदार प्रदर्शन किया है.

आइये, अब क्रमवार नज़र डालते हैं इन एक्टर्स (TV Actor who performed well on OTT) पर. 

1. मोहित रैना

mohit raina
Source: theenvoyweb

“देवो के देव महादेव” से टेलीविज़न जगत में अपनी एक्टिंग का डंका बजाने वाले मोहित रैना कई बॉलीवुड फ़िल्मों (उरी व शिद्दत) में नज़र आ चुके हैं. लेकिन, ओटीटी पर उनकी एक्टिंग जबरदस्त तरीक़े से सामने आई है. अमेज़न प्राइम पर आई ‘Mumbai Diaries’ के साथ ही एमएक्स प्लेयर पर रिलीज़ हुई ‘भौकाल’ में उनकी एक्टिंग देखने लायक है.   

2. बरुण सोबती 

 barun sobti
Source: firstpost

TV Actor who performed well on OTT : इस सूची में एक नाम बरुण सोबती का भी है. बरुण ने अपने करियर की शुरुआत स्टारप्लस के शो ‘श्रद्धा’ से की थी. वही, बरुण 'मैं और मिस्टर राइट', 'तू ही मेरा संडे' और 'हलाहल' जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. वहीं, उनकी दमदार एक्टिंग ‘असुर’ में देखी जा सकती है. इसमें वो एक्टर अरशद वारसी के साथ हैं.  

3. करण ठक्कर 

Karan Tacker
Source: telegraphindia

करन ठक्कर एक इंडियन एक्टर, मॉडल और होस्ट हैं. इन्हें आपने स्टार प्लस के 'Ek Hazaaron Mein Meri Behna Hai' में वीरेन सिंह वढेरा के रूप में देखा होगा. इसके अलावा, वो कलर्स के ‘झलक दिखला जा’ में भी नज़र आ चुके हैं. करन OTT में भी हाथ आज़मा चुके हैं, वो भी काफ़ी दमदार रोल में. करण डिज़नी हॉटस्टार पर ‘Special OPS’ नाम की वेब सीरीज़ में एक्टर के.के मेनन के साथ एक्शन रोल में नज़र आए हैं.  

4. सुनील ग्रोवर 

sunil grover
Source: indiatimes

सुनील ग्रोवर बॉलीवुड फ़िल्मों के साथ-साथ टीवी शोज़ में नज़र आते हैं. वहीं, वो अपनी कॉमेडी के लिए काफ़ी ज़्यादा लोकप्रिय हैं. लेकिन, अगर आप सुनील ग्रोवर को गंभीर रोल में देखना चाहते हैं, तो अमेज़न प्राइम पर उपलब्ध इनकी ‘तांडव’ ज़रूर देखें.

5. शरद केलकर  

sharad kelkar
Source: koimoi

TV Actors who performed well on OTT: शरद केलकर टेलीविज़न शोज़ के साथ हिन्दी-मराठी फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. वहीं, बाहुबली में एक्टर प्रभास की आवाज़ भी रह चुके हैं. इसके अलावा, वो ओटीटी पर भी दमदार रोल के लिए जाने गए हैं. ‘फ़ैमिली मैन’ और ‘स्पेशल ऑप्स’ में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग की है.

6. अर्जुन बिजलानी 

Arjun bijlanai
Source: timesofindia

इस सूची में एक नाम अर्जुन बिजलानी का भी है. अर्जुन बिजलानी कार्तिका, लेफ़्ट राइट लेफ़्ट व मेरी आशिकी तुम से ही है, जैसे कई टेलीविज़न शोज़ कर चुके हैं. वहीं, अब उन्होंने ओटीटी पर भी हाथ आज़माया है. उन्होंने Zee5 पर रिलीज़ हुई 'State Of Siege: 26/11' से अपना ओटीट डेब्यू किया है.   

7. मेहर विज

mehar bij
Source: starclinch

TV Actor who performed well on OTT : मेहन विज इंडियन टेलीविज़न में एक जाना माना नाम है. मेहर 'किस देश में है मेरा दिल' और 'राम मिलाए जोड़ी', जैसे टेलीविज़न शोज़ कर चुकी हैं. वहीं, अब उनकी जबरदस्त एक्टिंग डिज़नी हॉटस्टार पर उपलब्ध ‘स्पेशल ऑप्स’ में देखी जा सकती है. यहां वो एक इंटेलिजेंस एजेंट के रूप में दिखाई दी हैं.  

8. करण वाही  

karan wahi
Source: india

करण वाही भी टेलीविज़न का एक जाना-माना नाम है. करण कई टेलीविज़न सीरियल्स और शो का हिस्सा रह चुके हैं. वहीं, हिन्दी वेब सीरीज़ ‘Sacred Games’ का हिस्सा भी रह चुके हैं. इसके अलावा, डिज़नी हॉटस्टार पर रिलीज़ हुई कॉमेडी सीरीज़ ‘Hundred’ का भी वो हिस्सा हैं.  

9. जेनिफ़र विंगेट 

Jennifer Winget
Source: indiatoday

TV Actor who performed well on OTT : जेनिफर विंगेट भी टेलीविज़न इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है. जेनिफ़र भी कई टेलीविज़न शोज़ (सरस्वतीचंद्र व बेहद आदि) का हिस्सा रह चुकी हैं. वहीं, जेनिफ़र ने OTT पर दमदार अभिनय के साथ एंट्री ली है. ‘Code M’ नाम की दमदार वेब सीरीज़ में वो मेज़र की भूमिका में दिखी हैं.  

10. मोना सिंह 

mona singh
Source: zoomtventertainment

मोना सिंह एक एक्ट्रेस और होस्ट हैं. मोना ने ‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ के साथ टेलीविज़न इंडस्ट्री में पैर रखा था. इसके बाद इन्होंने कई टीवी शोज़ किए. वहीं, अब वो OTT पर भी हाथ आज़मा रही हैं. टीवीएफ़ द्वारा बनाई गई ‘ये मेरी फ़ैमिली’, 'कहने को हमसफ़र हैं', 'M.O.M. - Mission Over Mars', और 'ब्लैक विडोज़' उनका शानदार अभिनय देखा जा सकता है.