इंग्लिश (English) यानी अंग्रेज़ी भाषा को बोलने वालों को आज भी हमारे समाज में ज़्यादा तरजीह दी जाती है. इस भाषा में बात करने के चक्कर में लोग टूटी-फूटी इंग्लिश बोलते दिख जाते हैं. इसकी छाप हमारे आस-पास ही नहीं सीरियल्स में भी देखने को मिलती है. टीवी सीरियल्स के किरदारों की इंग्लिश सुनते ही लोगों की हंसी छूट जाती है.


इनकी इंग्लिश सुन अंग्रेज़ी भी शरमा जाए. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सीरियल्स के किरदारों के बारे में जो बहुत ही फ़नी इंग्लिश बोल हमारा मनोरंजन करते हैं.   

ये भी पढ़ें: जिन 10 अंग्रेज़ी के शब्दों को रोज़मर्रा में इस्तेमाल करते हो, वो असल में संस्कृत भाषा की देन हैं 

1. अनुपमा 

'अनुपमा' (Anupamaa) सीरियल इन दिनों काफ़ी पसंद किया जा रहा है. इसमें लीड रोल रुपाली गांगुली निभा रही हैं. शो में अनुपमा गुजराती लहजे में फ़नी इंग्लिश बोलती दिखती हैं. जब वो किसी ग़लती पर मांफ़ी मांगने के लिए सॉरी की जगह 'सूरी- सूरी' बोलती है तो बड़ा मज़ा आता है सबको. 

anupama
Source: tellybest

2. अंगूरी भाभी  

'भाभीजी घर पर हैं' (Bhabiji Ghar Par Hain) सीरियल फ़ेम अंगूरी भाभी का मशहूर डायलॉग है ‘सही पकड़े हैं’. मगर जब भी वो इंग्लिश में कुछ बोलने की कोशिश करते हैं दर्शक हंस-हंस के लोट-पोट हो जाते हैं. फिर जब कोई उन्हें सही शब्द बताता है तो वो कहती हैं ‘सही पकड़े हैं’. 

angoori bhabhi
Source: indiatvnews

3. हंसा और प्रफुल्ल

फ़ेमस कॉमेडी सीरियल 'खिचड़ी' (Khichdi) के छोटे-छोटे वीडियो आज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो जाते हैं. ये सीरियल बहुत ही लाजवाब था उससे भी ग़ज़ब की थी हंसा और प्रफुल्ल की इंग्लिश. हंसा टूटी-फूटी इंग्लिश बोलती थी. 'हैलो हाउ आर खाना खा के जाना हों'. इस पर भी उसका पति प्रफुल अंग्रेज़ी के शब्दों के कुछ और ही मीनिंग उसे बताता, जो बहुत ही फ़नी था. (TV Stars)

hansa and praful
Source: indianexpress

4. कैट

कानपुर शहर के लोगों पर आधारित 'हप्पू की उलटन पलटन' (Happu Ki Ultan Paltan) सीरियल लोगों को पसंदीदा सीरियल बन गया है. इसमें हप्पू की बेटी कैटरीना उर्फ़ कैट का किरदार एक्ट्रेस आशना प्ले करती हैं. ये एक स्टाइलिश लड़की है और इंग्लिश में बात करना पसंद करती है, वो बात अलग है कि इनका भी हाथ इंग्लिश में तंग है. जब ये बातें करती हैं तो हंसी अपने आप छूट जाती है. 

kate
Source: charmboard

5. इमली

टीवी सीरियल ‘इमली’ (Imlie) में मुख्य किरदार में सुंबुल तौकीर ने निभाया है. इसमें वो एक गांव की लड़की के रोल में हैं. गांव वाली भाषा के लहजे में ही मज़ेदार अंग्रेज़ी बोलती हैं.  (TV Stars)

imlie
Source: tellytadka

6. दया बेन और जेठालाल   

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) सीरियल की दया बेन और उनके पति जेठालाल भी गुजराती एक्सेंट में इंग्लिश बोलते हैं. इन्हें सीरियल में कम पढ़ा-लिखा दिखाया गया है. इनके अंग्रेज़ी शब्द वाले डायलॉग सुनकर भी बड़ा मज़ा आता है.  (TV Stars)

daya ben jethalal
Source: abplive

7. निमकी मुखिया  

'निमकी मुखिया' (Nimki Mukhiya) एक गांव की मुखिया के इर्द-गिर्द घूमता था. निमकी थोड़ी पढ़ी लिखी थी और टूटी-फूटी इंग्लिश भी बोल लेते थी. यही इनके किरदार को फ़नी बनाता था. इस रोल को भूमिका गुरुंग ने निभाया है.  

nimki mukhiya
Source: iwmbuzz

इनमें से किसकी टूटी-फूटी अंग्रेज़ी के आप फ़ैन हैं, कमेंट बॉक्स में बताना.