मिर्ज़ापुर 2 अब तक तो देख ही ली होगी और देख लिया होगा गुड्डू भैया का भौकाल. अली फ़ज़ल चाहे गुड्डू भैया हों या अली फ़ज़ल, भौकाल हमेशा टाइट रहता है. 

अली फ़ज़ल हर रोल को ऐसा निभाते हैं कि सबके दिल में बस जाते हैं. अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से अली ना सिर्फ़ बॉलीवुड में बल्कि हॉलीवुड में भी जाने जाते हैं. 

हाल ही में अली फ़ज़ल ने Square Yards से अपनी और अपने घर की कहानी शेयर की. जिसमें उन्होंने अपना घर घुमाया और घर से जुड़ी कई कहानियां सुनाईं. 

Source: YouTube/Square Yards

अली फ़ज़ल बांद्रा के इस घर में तीन साल से रह रहे है. अली ने इस घर में अपनी एक दुनिया बना रखी है.

Source: YouTube/Square Yards

ये अली फ़ज़ल के लिविंग रूम की तस्वीर है जहां उन्होंने एक छोटी सी लाइब्रेरी भी बना रखी है. यहां अली बैठकर काम करते हैं. साथी ही दीवारों में कई पेंटिंग्स भी हैं जो घर की ख़ूबसूरती में चार चांद लगाती हैं.

Source: instagram

ये है अली फ़ज़ल का वर्क स्टेशन, जहां अली बैठकर काम करते हैं. 

Source: YouTube/Square Yards

अली फ़ज़ल का ये कमरा दो हिस्सों में है. इसके दूसरे हिस्से में एक टीवी लगा हुआ है. जहां बैठकर अली आपकी तरह शोज़ बिंज वाच करते हैं. यहां सोफे पड़े हुए हैं जहां अली दोस्तों के साथ मिलकर फ़िल्मों और शोज़ का मज़ा लेते हैं.

Source: YouTube/Square Yards

इसी कमरे से जुडी बालकनी है जिसे अली घर का सबसे अच्छा कोना मानते हैं. जहां बैठकर अली चाय का मज़ा लेते हैं और लिखने-पढ़ने का काम करते हैं. 

Source: YouTube/Square Yards

 कमरे से एक गैलरी जाती है जहां चार्ली चैपलिन की बड़ी सी तस्वीर लगी हुई है. उससे जाकर एक कमरा है जहां अली सोते हैं. इस कमरे की ख़ास बात ये है कि इस कमरे में एक ब्लैक-बोर्ड लगा हुआ है जिसमें अली अपने रोल की तैयारी या कोई और ख़्याल लिखते हैं. नीचे ही बैठकर एक अली मेडिटेशन करते हैं या किताबें पढ़ते हैं. 

Source: YouTube/Square Yards

अली ने अपने घर में अभी तक अपना DVD कलेक्शन रखा हुआ है. साथ ही तबला, टाइपराइटर जैसी चीजें भी हैं. 

घर से जुड़ी यादों के बारे में अली बताते हैं कि ये घर इसलिए भी ख़ास क्योंकि यही घर था जहां उनकी मां आख़िरी बार आयीं थीं. इसके साथ ही कई सारी स्क्रिप्ट्स इसी घर में अली फ़ज़ल ने पढ़ीं, कई सारी फ़िल्में देखीं. 

Source: YouTube/Square Yards

ये थी देश-दुनिया में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले अली फ़ज़ल की छोटी और प्यारी सी दुनिया.