Interesting Story About Film Mr. India 1987: अनिल कपूर, अमरीश पुरी और श्रीदेवी स्टारर फ़िल्म Mr. India 1987 की सुपरहिट फ़िल्मों में से एक थी. जिसमें अनु कपूर, अशोक कुमार और सतीश कौशिक ने भी अहम भूमिका निभाई थी. इस फ़िल्म के निर्देशक शेखर कपूर थे. इस फ़िल्म में बहुत से आइकॉनिक सीन थे. मोगैंबो ख़ुश हुआ वाला डायलॉग तो सबको याद ही होगा!

इस फ़िल्म की स्टोरीटेलिंग, गाने और प्लॉट काफ़ी ज़बरदस्त था. हर फ़िल्म के सेट से जुड़ी कोई न कोई दिलचस्प कहानी होती है. इस फ़िल्म में भी एक आइकॉनिक सीन था, जिसमें फ़िल्म में के निर्देशक शेखर कपूर ने एक कॉकरोच को शराब पीला कर सीन में रखा गया था. आपको शायद विश्वास नहीं होगा? इसलिए चलिए हम क़िस्से के बारे में विस्तार से जानते हैं.

चलिए जानते हैं Mr. India के इस दिलचस्प क़िस्से के बारे में विस्तार से (Interesting Story About Drunk Cockroach In Film Mr. India 1987)-

श्रीदेवी का कॉकरोच देखकर बेड पर उछलकर कूदना

शेखर कपूर ने अपने ब्लॉग पेज कर एक क़िस्सा शेयर किया था. जिसमे लिखा था, “क्या किसी को मिस्टर इंडिया का वो सीन याद है ? जिसमे श्रीदेवी कॉकरोच देखकर अलार्म से बिस्तर पर उछलकर आ जाती है. ” इस फ़िल्म में ये सीन काफ़ी दिलचस्प था. दरअसल वो कॉकरोच सीन में काफ़ी शांत और सीधा खड़ा था. क्या आपको इसके पीछे का कारण पता है?

श्रीदेवी को कॉकरोच से डर लगता था इसीलिए कॉकरोच को Old Monk शराब पिलाई गई थी.

एक्ट्रेस श्रीदेवी को कॉकरोच (तिलचट्टा) से काफ़ी डर लगता था और शेखर कपूर को ये सीन करना था. इसीलिए उन्होंने शूट से पहले कॉकरोच को Old Monk शराब के पूल में डाल दिया. जिसके बाद कॉकरोच बिलकुल शांत और स्थिर हो गया और लड़खड़ा कर चलने लगा. जिसके बाद श्रीदेवी के साथ वो सीन शूट हुआ था. साथ ही उन्होंने शेखर ने बताया कि, सिर्फ़ फ़िल्म में ही नहीं बल्कि, असल ज़िंदगी में भी श्रीदेवी को कॉकरोच से डर लगता था.