बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी को उनकी कमाल की बॉडी और एक्शन के लिए जाना जाता है. फ़िल्म इंडस्ट्री में 3 दशक से भी अधिक समय के करियर में उन्होंने 110 के क़रीब फ़िल्मों में काम किया है. उनकी कुछ यादगार फ़िल्में 'बलवान', 'दिलवाले', 'गोपी किशन', 'बॉर्डर', 'धड़कन', 'हेरा फेरी', 'मोहरा' आदि हैं.

साल 2001 में आई फ़िल्म 'धड़कन' के लिए सुनील शेट्टी को बेस्ट विलेन का फ़िल्मफे़यर अवॉर्ड मिला था. वो एक उम्दा एक्टर होने के साथ ही एक सफ़ल बिज़नेस मैन भी हैं. वो होटल से लेकर बुटीक और फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस तक के मालिक हैं. फ़िल्म इंडस्ट्री में सुनील शेट्टी को अन्ना के नाम से जाना जाता है. उन्हें ये नाम कैसे मिला इसकी भी एक दिलचस्प स्टोरी है, जिसे हम आज आपके लिए लेकर आए हैं.

sunil shetty
Source: twitter

अन्ना का मतलब होता है बड़ा भाई. साउथ इंडिया में काफ़ी इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन सुनील शेट्टी को शुरुआती दिनों में इस नाम से नहीं बुलाया जाता था. उन्हें ये नाम अमिताभ बच्चन की वजह से मिला था

sunil shetty
Source: pinkvilla

बात उन दिनों की है जब सुनील शेट्टी अपनी फ़िल्म 'कांटे' की शूटिंग कर रहे थे. इस फ़िल्म में संजय मांजरेकर, संजय दत्त, लकी अली और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार भी थे. फ़िल्म के सेट पर संजय दत्त उनसे मस्खरी करते थे.

sunil shetty
Source: peepingmoon

उनके ख़ुश मिज़ाज स्वभाव के बारे में सबको पता था. सुनील शेट्टी भी संजय को कुछ नहीं कहते थे. लेकिन कभी-कभी उन्हें समझा दिया करते थे कि ऐसा मत किया करो. जैसे कोई बड़ा भाई अपने छोटे भाई को समझता है. कई बार ऐसा हुआ तो संजय दत्त उन्हें अन्ना कहकर बुलाने लगे. वैसे भी सुनील शेट्टी शूटिंग के दौरान थोड़ा संजीदा रहा करते थे.

sunil shetty
Source: peepingmoon

संजय दत्त की देखा-देखी अमिताभ बच्चन भी सुनील शेट्टी को अन्ना कहने लगे. अब जब अमिताभ जैसे स्टार किसी शख़्स को अन्ना कहकर बुलाएं तो बाकी के लोग कैसे पीछे रह सकते हैं. सभी ने सुनील शेट्टी को अन्ना कहना शुरू कर दिया. पहले तो सुनील शेट्टी को भी ये थोड़ा अटपटा लगा, लेकिन बाद में वो इसके आदि हो गए.

sunil shetty
Source: theprint

इस तरह सुनील शेट्टी को सभी लोग अन्ना कहकर बुलाने लगे और उनका निक नेम अन्ना हो गया. सुनील शेट्टी ने एक इंटरव्यू में ये बताया था कि 70 साल के बुज़ुर्ग लोग भी उन्हें अन्ना कहकर बुलाते हैं.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.