साल 2020 पूरी दुनिया के लिए काफ़ी बुरा रहा है. ख़ासकर बॉलीवुड के लिए और भी ज़्यादा ख़राब रहा. इस साल कई बड़े और प्रतिभाशाली कलाकार इंडस्ट्री और दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए चले गए. एक्टर इरफ़ान ख़ान भी उनमें से ही एक हैं. 

हालांकि, इरफ़ान ख़ान भले ही हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन आज भी देश-दुनिया में उनके करोड़ों प्रशंसक हैं. ऐसे में उनके फ़ैंस के लिए एक अच्छी ख़बर है. 

दरअसल, इरफ़ान ख़ान की आख़िरी फ़िल्म 'द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियन्स' अगले साल यानि 2021 में रिलीज़ होगी. इसे लेकर उनकी पत्नी सुतापा सिकदर और बेटे बाबिल ख़ान ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक पोस्ट भी शेयर किया है.

सुतापा ने फ़िल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए लिखा, 'परिमित से अनंत तक की यात्रा.'

वहीं, बाबिल ने एक छोटा सा टीज़र शेयर करते हुए लिखा, 'एक बार और, शायद आखिरी नहीं.' ये टीज़र एक मैसेज के साथ शुरू होता है, ‘आखिरी बार बड़े पर्दे पर जादूगर को देखने का सुनहरा मौका.’

अनूप सिंह द्वारा लिखित और निर्देशित फ़िल्म 'द सॉन्ग ऑफ़ स्कॉर्पियन्स' को 2017 में स्विट्ज़रलैंड में लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था. इरफ़ान ख़ान इसमें ऊंट के व्यापारी का क़िरदार निभा रहे हैं. इस फ़िल्म में ईरानी अभिनेत्री Golshifteh Farahani और दिग्गज बॉलीवुड एक्ट्रेस वहीदा रहमान भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं. 

बता दें, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोशल मीडिया पर फ़िल्म के बारे में अपडेट्स शेयर किया था, जिसमें कहा गया, ‘इरफ़ान ख़ान की आखिरी मूवी 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स' 2021 में रिलीज़ होगी. फ़िल्म का निर्देशन अनूप सिंह ने किया है. फ़िल्म का निर्माण पैनोरमा स्पॉटलाइट और 70 एम एम टॉकीज ने किया है.’

गौरतलब है कि, इरफ़ान ख़ान का इस साल 29 अप्रैल को 53 साल की उम्र में निधन हो गया था. वे कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज भी चल रहा था. लेकिन कोरोना महमारी के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद मुंबई के एक हॉस्पिटल में उन्होंने आखिरी सांस ली.