हिंदी सिनेमा की सबसे सक्सेसफुल और पसंदीदा फ़िल्मों में से एक, 'जाने भी दो यारों' लगभग सभी सिनेमा लवर्स की फ़ेवरेट रही है. अपने समय से कई सालों बाद ये फ़िल्म आज भी Relevant/ प्रासंगिक है. इसकी एक वजह फ़िल्म की ज़बरदस्त कास्ट और दूसरी इसका सब्जेक्ट था.

Source: Gulf News

ख़ुशी की बात ये है कि 36 साल बाद इस फ़िल्म का सीक्वल आ रहा है और फ़िल्म के लिए नसीरुद्दीन शाह को उनके रोल 'विनोद' के लिए साइन किया गया है.

Source: Twitter

'जाने भी दो यारों', दो ऐसे फ़ोटोग्राफ़र्स की कहानी थी, जो मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए हर हथकंडे अपनाते हैं. इनके ज़रिये ही फ़िल्म ने देश के Corruption पर एक तगड़ा सामाजिक व्यंग्य कसा था, जिसकी आज सबसे ज़्यादा ज़रूरत है. ऐसे में फ़िल्म के सीक्वल की ख़बर बहुत सही टाइम पर आई है.

Source: Twitter

इस फ़िल्म में नसीरुद्दीन शाह के अलावा, ओम पुरी, पंकज कपूर, नीना गुप्ता, सतीश शाह, रवि बासवानी, सतीश कौशिक जैसे कलाकार थे. ओम पूरी के और रवि बासवानी के न रहने के बाद ये रोल्स कौन करेगा, इसकी ख़बर अभी सामने नहीं आयी है. हालांकि कहा जा रहा है कि इरफ़ान खान भी फ़िल्म का हिस्सा होंगे.

Source: Twitter

सीक्वल की स्क्रिप्ट भी इसके निर्देशक कुंदन शाह ने ही लिखी है और कहानी वहीं से शुरू होती है, जहां पर ख़त्म हुई थी. इस फ़िल्म को एन्ड को दर्शकों के लिए ओपन छोड़ दिया गया था और हर किसी ने इसे अपने हिसाब से समझा था.

Source: Learning and Creativity

सीक्वल में विनोद और सुधीर दोनों जेल से जेल से छूट गए हैं और बूढ़े हो चुके हैं, पंकज कपूर का किरदार और बड़ा बिज़नेसमैन बन गया है.


फ़िल्म की शूटिंग 2020 में शुरू होगी और हम आशा करते हैं कि ये फ़िल्म उतनी ही बढ़िया हो, जितनी की पहले वाली थी.