संगीत की दुनिया में आये दिन नये-नये म्यूज़िक वीडियोज़ (Music Video) आते रहते हैं, लेकिन असली सुकून अब भी 90s के गाने सुनकर ही आता है. 90s के गानों में एक एहसास है. इसके साथ मासूमियत भरे पॉपुलर चेहरे भी, जो अपनी अदाओं से सेंशेसन (Sensation) बन गये थे.

इन गानों के बारे में बात करते हुए हर कोई पुरानी यादों में खो चुका होगा, लेकिन कभी किसी ने म्यूज़िक वीडियोज़ में काम करने वाले वो पॉपुलर सेलेब्स अब क्या कर रहे हैं. अगर नहीं सोचा था, तो अब सोचिये मत सीधे जान लीजिये कि हमारे दिलों में सनसनी मचाने वाले ये स्टार्स अब कहां और क्या कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Indi-Pop में कई गाने बने लेकिन जो मज़ा दलेर मेहंदी के ‘तुनक तुनक तुन’ में है, वो किसी और में नहीं 

1. शैलेश गुलाबानी 

नंदिनी सिंह के साथ शैलेश गुलाबानी भी 'देखा है तेरी आंखों को' वाले वीडियो में दिखाई दिये थे, जो कि अब टेलीविज़न की दुनिया के जाने-माने चेहरे हैं. शैलेश 'सिया के राम' और 'आप के आ जाने से' जैसे सीरियल्स में काम कर चुके हैं.  

शैलेश गुलाबानी

2. नंदिनी सिंह  

'देखा है तेरी आंखों को' से सबके दिलों में उतरने वाली नंदिनी सिंह कई फ़िल्मों और पॉपुलर धाराविक में नज़र आ चुकी हैं. नंदिनी ने 'केसर' और 'काव्यांजलि' जैसे धारावाहिकों में बेहद शानदार अभिनय किया था.  

नंदिनी सिंह

3. अलीशा चिनॉय 

90 के दशक में अलीाशा चिनॉय को 'Indipop की रानी' कहा जाता था. अलीशा अपनी ख़ूबसूरती और बेहतरीन गानों को लेकर ख़ूब पॉपुलर थीं. हांलाकि, वक़्त के साथ उन्होंने ख़ुद एंटरटेनमेंट की दुनिया से दूर कर लिया.

अलीशा चिनॉय

4. अनुपमा वर्मा

'भीगी भीगी रातों में' अपनी दिलकश अदाओं से सबका मन मोहने वाली अनुपमा अपने दौर की पॉपुलर मॉडल रह चुकी हैं. म्यूज़िक वीडियो के साथ वो फ़िल्मों में भी दिखाई थीं. साथ ही वो 2006 'बिग बॉस' का हिस्सा भी थीं.

अनुपमा वर्मा

5. ऋषिता भट्ट

'आंखों में तेरा ही चेहरा' वाली ऋषिता भट्ट ने फ़िल्मों में हाथ आज़माया था, लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद वो 'Lalbazaar' और 'चार्जशीट' जैसी वेबसीरीज़ में भी दिखाई दीं.

 ऋषिता भट्ट
Source: wikimedia

6. नौहीद सिरुसी 

नौहीद सिरुसी का 'पिया बंसती' गाना आज भी बेहद पॉपुलर है. वहीं नौहीद सिरुसी 'कुर्बान', 'जय हो' और 'अनवर' जैसी फ़िल्मों काम करने के बाद वेबसीरीज़ की ओर रुख़ कर चुकी हैं. नौहीद सिरुसी कुछ समय पहले ही अपनी सीरीज़ 'बॉम्बे बेग़म' को लेकर सुर्खियों में थीं.  

 नौहीद सिरुसी

7. मीहिर मिश्रा 

'जब सामने तुम आ जाते हो' गाने से दिलों में उतरने वाले मीहिर टीवी शो संजीवनी में डॉक्टर राहुल की भूमिका के लिये आज भी पॉपुलर हैं.  

 मीहिर मिश्रा

8. राजेश्वरी सचदेव  

राजेश्वरी सचदेव का 'हुल्ले हुलारे' गाना सुनकर आज भी हम सब थिरके बिना नहीं रह पाते. म्यूज़िक वीडियो से सुर्खियों पाने वाली राजेश्वरी सचदेव कुछ समय पहले डेली सोप 'शादी मुबारक़' में दिखाईं दी थीं.

राजेश्वरी सचदेव

ये भी पढ़ें: ‘मेड इन इंडिया’ में कैसे शामिल हुए थे मिलिंद सोमन? अलीशा चिनॉय ने बताई गाने के पीछे की स्टोरी 

क्या हुआ बीते दौर में खो गये क्या?