फ़िल्म हो या OTT प्लेटफ़ॉर्म अभिनेता रोनित रॉय ने ख़ुद को हर जगह साबित किया है. सालों तक छोटे पर्दे पर काम करने वाले रोनित ने टीवी पर भी गहरी छाप छोड़ी है. यानि उन्हें जहां भी काम करने का मौक़ा मिला, उन्होंने दर्शकों को निराश नहीं किया. एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने वाले रोनित रॉय अब बॉलीवुड-हॉलीवुड सेलेब्स को सिक्योरिटी भी दे रहे हैं. यानि वो एक्टर से सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक भी बन चुके हैं.  

 रोनित रॉय
Source: iwmbuzz

रोनित रॉय ने सिक्योरिटी एंजेसी कब और क्यों खोली इसके बारे में बात होगी, पर उससे पहले अभिनेता की ज़िंदगी से जुड़े कुछ अनकहे पहलू जानते हैं. 

जब रोनित रॉय को होटल में धोने पड़े बर्तन 

हम सब रोनित रॉय की दमदार एक्टिंग से वाकिफ़ हैं, लेकिन बहुत कम लोग उनके संघर्ष के बारे में जानते हैं. एक समय था जब रोनित रॉय ने एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई में क़दम रखा. काफ़ी कोशिश के बाद भी उन्हें हिंदी सिनेमा में काम नहीं मिला. इसके बाद वो एक होटल में मैनेजमेंट ट्रेनी के तौर पर काम करने लगे. इस दौरान उन्होंने होटल में लोगों को खाना भी परोसा और उनके झूठे बर्तन भी साफ़ किये.

रोनित रॉय होटल
Source: ytimg

शानदार डेब्यू के बाद भी नहीं मिली पहचान

रोनित रॉय समय काटने के लिये होटल में काम ज़रूर कर रहे थे, लेकिन उनकी आंखें लगातार एक्टर बनने का सपना देख रही थीं. 1999 में वो दिन आ ही गया, जब उनकी फ़िल्म 'जान तेरे नाम' रिलीज़ हुई. फ़िल्म सुपरहिट थी, लेकिन फिर भी रोनित रॉय वो स्टारडम न पा सके, जिसकी उन्हें ज़रूरत थी. सुपरहिट फ़िल्म देने के बाद भी रोनित रॉय को क़रीब 6 साल तक कोई काम नहीं मिला.

रोनित रॉय डेब्यू
Source: mid-day

टीवी से पहचान मिली, लेकिन कमाई कम थी

फ़िल्मी दुनिया में काम न मिलने के बाद रोनित रॉय ने 2000 में टीवी की ओर रुख़ किया. टेलीविज़न ने घर-घर पहचान दी और छोटे पर्दे का लोकप्रिय स्टार बना दिया. टेलीविज़न में काम करके रोनित रॉय को स्टारडम तो मिल गया, लेकिन यहां कमाई कम थी. एक इंटरव्यू के दौरान रोनित ने बताया कि शुरुआती दौर में वो टीवी धारावाहिक से रोज़ान 2 हज़ार रुपये कमाते थे.

टीवी
Source: thedigitalhash

वो दिन आया जब रोनित बने सेलेब्स के बॉडीगार्ड

रोनित रॉय अब एक सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक हैं. एंजेसी शुरू करने से पहले वो ख़ुद अभिनेता आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड रह चुके हैं. रोनित रॉय ने क़रीब दो साल तक आमिर ख़ान का बॉडीगार्ड बन कर उनकी सुरक्षा की है.

बॉडीगार्ड
Source: filmibeat

बॉडीगार्ड से बने सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक

सेलेब्स की सुरक्षा करते हुए रोनित रॉय ने बिज़नेस शुरू करने का प्लान बनाया. इसके बाद उन्होंने Ace Security And Protection Agency नामक एंजेसी खोली. रोनित रॉय की ये एंजेसी सलमान ख़ान, मिथुन चक्रवर्ती, आमिर ख़ान, ऐश्वर्या राय, अमिताभ बच्चन और शाहरुख ख़ान जैसे स्टार्स को सुरक्षा देती है. सिर्फ़ बॉलीवुड स्टार्स ही नहीं, रोनित रॉय की एंजेसी हॉलीवुड स्टार्स को भी बॉडीगार्ड देती है.

किसी ने सच ही कहा है कि दिल में कुछ करने का जुनून हो, तो क्या कुछ नहीं पाया जा सकता.