Who is kacha badam viral man : आजकल सोशल मीडिया पर कब कौन वायरल हो जाए, ये कोई नहीं बता सकता. बढ़ते स्मार्टफ़ोन यूजर्स और सस्ते इंटरनेट की सुविधा की वजह से सोशल मीडिया आज इतना पावरफ़ुल हो चुका है कि ये किसी को भी रातों-रात आसमान की ऊंचाइयों तक पहुंचा सकता है (जैसे अपना बसपन का प्यार वाला लड़का), तो किसी की काली करतूत का ढिंढोरा भी पीट सकता है. 

सोशल मीडिया के ज़रिए वायरल और फ़ेम पाने वालों की लिस्ट में एक नाम Bhuban Badyakar का भी जुड़ गया है. गाना गाकर मूंगफली बेचने का अंदाज़ लोगों को इतना पसंद आया कि उनके गाने पर भारत ही नहीं बल्कि विदेशी भी थिरकते नज़र आ रहे हैं. आइये, जानते हैं कौन हैं Kacha Badam Viral Man और क्या है उनकी पूरी कहानी.  

आइये, जानते हैं कौन है काचा बादाम फ़ेंम Bhuban Badyakar (kacha badam viral man). 

कौन हैं Bhuban Badyakar? 

KACHA BADAM
Source: zeenews

Bhuban Badyakar (kacha badam viral man) एक मूंगफली विक्रेता हैं, जो पश्चिम बंगाल के बीरभूम ज़िले के कुरलजुरी गांव (लक्ष्मीनारायणपुर पंचायत) के रहने वाले हैं. Bhuban Badyakar गांव-गांव जाकर मूंगफली बेचते हैं. लेकिन, इनके मूंगफली बेचने का तरीक़ा थोड़ा अलग है. ये पैसों के अलावा, घर के छोटे-मोटे सामान के बदले भी मूंगफली देते हैं जैसे पुराने ज़माने में वस्तु विनिमय प्रणाली थी. मीडिया के अनुसार, इनका पांच सदस्यों का परिवार है. इनके दो बेटे हैं और एक बेटी. 

गाना गाकर बेचते हैं मूंगफली  

KACHA BADAM VIRAL MAN
Source: indiatimes

जैसा कि हमने बताया कि इनके मूंगफली बेचने का तरीक़ा थोड़ा अलग है. ये गाना गाकर मूंगफली बेचते हैं. इनके गाने के बोल हैं ‘काचा बादाम’. दरअसल, बंगाल में मूंगफली को बादाम कहा जाता है. ये अपने गाने में ही बता देते हैं कि किन चीज़ों के बदले ये अपनी मूंगफली बेचते हैं. जानकारी के अनुसार, ये प्रतिदिन तीन से चार किलो मूंगफली अपनी साइकिल पर गांव-गांव बेचकर आते हैं, जिससे रोज़ाना 250-300 रुपए की आमदमी हो जाती है. लेकिन, जैसे ही ये अपने गाने के ज़रिए वायरल हुए इनकी मूंगफली की बिक्री बढ़ गई है. मीडिया की मानें, तो भुवन क़रीब 10 सालों से मूंगफली बेच रहे हैं. 

ठीक नहीं है आर्थिक हालात  

Bhuban Badyakar
Source: indiatimes

Bhuban Badyakar अपने गाने के ज़रिए इतने वायरल हुए कि मीडिया का कैमरा भी उनतक पहुंच गया. मीडिया से बात करते हुए Bhuban Badyakar ने बताया कि उनकी आर्थिक हालात ठीक नहीं है. उन्होंने मीडिया को अपनी झोपड़ी और रहने का तरीक़ा भी दिखाया. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि “मैं चाहता हूं कि सरकार मुझे आर्थिक मदद दे, ताकि मैं अपने परिवार को सही तरीक़े से पालने की व्यवस्था कर पाऊं”. उन्होंने आगे कहा कि “मैं अपने परिवार को अच्छा खाना और कपड़े भी पहनने के लिए देना चाहता हूं.”  

जमकर वायरल हो रहा है उनका काचा बादाम गाना  

Bhuban Badyakar कहते हैं कि, “उन्हें अंदाज़ा नहीं था कि उनका गाना वायरल हो जाएगा. वो कहते हैं कि मूंगफली बेचते वक़्त किसी ने मेरा वीडियो बना लिया था, क्योंकि मैं बीरभूम के अलावा वर्धमान में भी जाता हूं मूंगफ़ली बेचने”. 

क्या है गाने में  

Bhuban Badyakar
Source: abplive

‘काचा बादाम’ गाने में ये लोगों से कहते हैं कि मेरे पास कच्ची मूंगफली मिलेगी, भुनी हुई नहीं. साथ ही सीटी गोल्ड की टूटी हुई चूड़ी या टूटा हुआ मोबाइल जैसी चीज़ों से आप मुंगफली ले सकते हैं. जैसी चीज़ होगी उसके मोल-भाव के आधार पर आपको मूंगफली मिलेगी. 

जमकर बन रही है रील्स 

ऑरिजनल गाने के अलावा ‘काचा बादाम’ गाने का एक Rap Version भी रिलीज़ किया गया है. इस गाने पर आम सोशल मीडिया यूजर्स से लेकर फे़मस सेलिब्रेटी तक रील्स बनाकर थिरकते नज़र आ रहे हैं. इसके अलावा, इस गाने की धूम विदेशों में भी मच रही है. विदेशी सोशल मीडिया यूजर्स भी इस गाने के खास डांस स्टेप पर रील्स बना रहे हैं.