बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने के लिए सालाना लाखों की संख्या लोग मुंबई रुख करते हैं. वहीं, इनमें में कईयों को सफलता मिल जाती है, तो कई सिर्फ़ स्ट्रगल तक सीमित रह जाते हैं. इसके अलावा, वर्तमान में कई बड़े एक्टर ऐसे हैं, जिन्होंने लंबे स्ट्रगल के बाद एक बड़ा मुक़ाम हासिल किया. वहीं, कुछ एक्टर ऐसे हैं जो अपनी पहली फ़िल्म में तो काफ़ी हिट रहे, लेकिन उसके बाद गुमनामी की ज़िदंगी बिताने पर मजबूर हो गए. इनमें एक नाम 'हेमंत बिर्जे' का भी है. आइये, जानते हैं कि अब कहां हैं अभिनेता हेमंत बिर्जे (Tarzan of Bollywood) जिन्होंने कभी 'टार्जन' बनकर जिता था दर्शकों का दिल. 

आइये, अब विस्तार से जानते हैं कहां हैं Tarzan of Bollywood. 

बॉलीवुड का टार्जन

hemant birje
Source: arealnews
tarzan
Source: asianetnews

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के टार्जन हेमंत बिर्जे (Tarzan of Bollywood) की, जिन्होंने अपनी पहली फ़िल्म ‘Adventures of Tarzan’ से काफ़ी लोकप्रियता हासिल कर ली थी. ये फ़िल्म 1985 में आई थी. 19 अगस्त 1965 में कर्नाटक के बेलगाम में जन्मे हेमंत बिर्जे बॉलीवुड की कई फ़िल्मों में काम कर चुके हैं जैसे वीराना, तहख़ाना, कमांडो, लश्कर आदि. इसके अलावा, हेमंत बिर्जे सलमान ख़ान की फ़िल्म Garv : Pride and Honour में भी दिख चुके हैं.

कभी थे सिक्योरिटी गार्ड 

hemant birje
Source: wikipedia

अभिनेता हेमंत बिर्जे से जुड़े अतीत के पन्ने खंगाले तो पता चलता है कि वो कभी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी किया करते थे. वहीं, वो एक दिन डायरेक्टर बब्बर सुभाष की नज़रों में आ आए, जिन्हें अपनी फ़िल्म ‘Adventures of Tarzan’ के लिए एक बलवान हीरो की तलाश थी. फिर क्या था, कुछ महीनों की ट्रेनिंग के बाद एक्टर हेमंत बिर्जे फ़िल्म के लिए बिल्कुल तैयार हो गए थे. इस फ़िल्म में उन्होंने टार्जन का रोल निभाया था. वहीं, किमी काटकर इस फ़िल्म में हिरोइन थीं.  

बड़े कलाकारों के साथ कर चुके हैं काम

hemant birje
Source: navbharattimes

अभिनेता हेमंत बिर्जे (Tarzan of Bollywood) मिथुन चक्रवर्ती व सलमान ख़ान जैसे बड़े कलाकारों के साथ काम कर चुके हैं. हालांकि, उनकी बहुत सी ऐसी फ़िल्में रही हैं जो पर्दे पर ज़्यादा कमाल नहीं कर पाईं और फ़्लॉप रहीं.

बिता रहे हैं गुमनामी की ज़िंदगी

hemant birje
Source: zeenews

हेमंत बिर्जे को अंतिम बार 2004 में सलमान ख़ान की फ़िल्म Garv: Pride and Honour में देखा गया था. वहीं, 2016 में ख़बर आई थी कि उनकी माली हालत ठीक नहीं है. वहीं, हाल ही में उनसे जुड़ी एक बुरी ख़बर आई है कि 11 जनवरी यानी परसो उनकी गाड़ी का एक्सिडेंट हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उनकी गाड़ी मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर उर्स टोल प्लाज़ा के पास सड़क के डिवाइडर से जा टकराई थी. हालांकि, वो ठीक हैं और मामूल चोट आई हैं.