Kahaani Ghar Ghar Kii: 90 का दशक वो दौर था जब 8 बजते ही सन्नाटा छा जाता था, क्योंकि 8 बजे से 11:30 बजे तक एकता कपूर के सीरियल्स का सिलसिला चालू होता था. 10 बजे आता था कहानी घर घर की, जिसकी धुन सुनते ही घर का माहौल पारिवारिक हो जाता था. रिश्तों की पूजा जहां हो, आदर बड़ों का वहां हो, भीगे जो ममता का आंचल ,आंसू बने गंगा जल , हंसना हंसाना है, रोना रुलाना है कहानी हर घर की ....कहानी घर-घर की...इस टाइटल ट्रैक ने कानों को और घरों को बहुत राहत दी है. पार्वती जैसी बहू, ओम जैसा बेटा, बाबू जी जैसे ससुर और कमल जैसा भाई और देवर सबको चाहिए था. इन सभी किरदारों ने अपनी अमिट छाप बना ली थी. आज भी अगर ये शो वापस आ जाए तो उसे उतने ही चाव से देखा जाएगा जितने चाव से तब देखा जाता था, क्योंकि वो ऐसी कहानी थी, जो हर घर की कहानी बन गई. कितने भी दौर आ जाएं कहानी घर घर की (Kahaani Ghar Ghar Kii) यही रहेगी. 

Kahaani Ghar Ghar Kii
Source: media-amazon

एक बात जो बदली है वो है उसके किरदार, जो असल ज़िंदगी में बहुत बड़े मक़ाम पर पहुंच चुके हैं और काफ़ी बदल भी चुके हैं क्योंकि उम्र का तकादा जो है, तो चलो देख लो आपके फ़ेवरेट किरदार कितना बदल चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Then & Now: देखिये 14 सालों में कितने बदल चुके हैं 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' के ये 13 कलाकार

Kahaani Ghar Ghar Kii

1. सांक्षी तंवर (Sakshi Tanwar)

सांक्षी तंवर ने सीरियल में पार्वती अग्रवाल का किरदार निभाया था. हाल ही में इनकी Netflix पर वेब सीरीज़ 'माई' आई है.

Sakshi Tanwar

2. किरण करमरकर (Kiran Karmarkar)

किरण करमरकर ने सीरियल (Kahaani Ghar Ghar Kii) में ओम अग्रवाल का किरदार निभाया था. इसके बाद इन्होंने कई फ़िल्मों में काम किया है. आजकल किरन कलर्स के शो 'स्पाई बहू' में नज़र आ रहे हैं.

Kiran Karmarkar

3. अली असगर (Ali Asgar)

अली असगर ने सीरियल में कमल अग्रवाल का किरदार निभाया था. अली ने फ़िल्मों के अलावा कपिल के शो द कपिल शर्मा शो में देखा गया है.

ये भी पढ़ें: Then & Now: अब कैसे दिखते हैं 'कसौटी ज़िंदगी की' सीरियल के एक्टर्स, इन 14 तस्वीरों में देख लीजिए

Ali Asgar

4. श्वेता बसु प्रसाद (Shweta Basu Prasad)

श्वेता बसु प्रसाद ने सीरियल में छोटी श्रुति का किरदार निभाया था. हाल ही में श्वेता की Netflix पर 'Ray' नाम की वेबसीरीज़ आई थी.

Shweta Basu Prasad

5. टीना पारेख (Tina Parekh)

टीना पारेख ने सीरियल में बड़ी श्रुति का किरदार निभाया था. फ़िलहाल वो टीवी की दुनिया से बिल्कुल दूर हैं.

Tina Parekh

6. श्वेता क्वात्रा (Shweta Kawatra)

श्वेता क्वात्रा ने सीरियल में कमल की पत्नी पल्लवी अग्रवाल का किरदार निभाया था. श्वेता को आख़िरी बार 2016 में फ़िल्म 'अज़हर' में नज़र आई थीं.

Shweta Kawatra

7. दीपक क़ाज़िर (Deepak Qazir)

दीपक क़ाज़िर ने साीरियल में बाबूजी का किरदार निभाया था. इन्होंने शाहरुख़ ख़ान की फ़िल्म परदेस सहित कई फ़िल्मों में भी काम किया है.

Deepak Qazir

8. रिंकू करमरकर (Rinku Karmarkar)

रिंकू करमरकर ने सीरियल में छाया का किरदार निभाया था, जो ओम और कमल की बहन थी और पार्वती की ननद. रिंकू आख़िरी बार 2017 में सीरियल 'ये वादा रहा' में नज़र आयी थीं.

9. नीलम मेहरा (Neelam Mehra)

बब्ली-डब्ली वैंडी मासी के किरदार में नीलम मेहरा को काफ़ी सराहा गया. इसके बाद इन्होंने कई सीरियल्स मे काम किया है, फ़िलहाल वो सीरियल कुमकुम भाग्य में दादी के रोल में नज़र आती हैं.

Neelam Mehra

10. मानसी वर्मा (Mansi Verma)

मोनालिसा का किरदार बहुत ही तेज़-तर्रार और स्मार्ट लड़की का था. मानसी इसके बाद ज़्यादा सीरियल्स में तो नज़र नहीं आई, लेकिन Instagram पर रील बनाकर अपने फ़ैंस को इंटरटेन करती रहती हैं.

Mansi Verma

11. मीता वशिष्ठ (Mita Vashisht)

सीरियल में तृष्णा का नेगेटिव किरदार निभाने वाली मीता वशिष्ठ कमाल की एक्ट्रेस हैं. इन्होंने, छोरी, द्रोह काल और योर ऑनर जैसी वेब सीरीज़ में धमाकेदार अभिनय किया है.

Mita Vashisht

आपको बता दें, सीरियल कहानी घर-घर की 16 अक्टूबर 2000 से शुरू होकर 9 अक्टूबर 2008 तक चला था.

पुरानी यादें ताज़ा हो गई होंगी!