अमेज़न प्राइम की बहुचर्चित वेब सीरीज़ 'मिर्ज़ापुर 2' इसी महीने की 22 अक्टूबर रिलीज़ हो चुकी है. पहले भाग की तरह ही 'मिर्ज़ापुर' का दूसरा भाग भी लोगों को ख़ूब आ रहा है. दर्शकों को फिर से कालीन भैया, मुन्ना भैया और गुड्डू भैया की भौकाली बेहद पसंद आ रही है. 'मिर्ज़ापुर' का हर एक किरदार लोगों के दिलो दिमाग़ पर छा चुका है. पंकज त्रिपाठी, अली फ़ज़ल और दिव्येंदु शर्मा को लोग उनके किरदारों से जानने लगे हैं.

Source: indulgexpress

'मिर्ज़ापुर' के इन धाकड़ कलाकारों की एक्टिंग तो आपने ख़ूब देखी होगी, चलिए आज इनकी कमाई के बारे में भी जान लेते हैं कि इन्होंने फ़िल्मों से अब तक कुल कितनी कमाई की है.

1- पंकज त्रिपाठी (कालीन भैया) 

'मिर्ज़ापुर' में अखंडा त्रिपाठी का क़िरदार निभाने वाले में पंकज त्रिपाठी अपनी लाज़वाब एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. साल 2004 में आई अभिषेक बच्चन स्टारर फ़िल्म 'रन' में एक छोटा सा किरदार निभाकर अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. वो अब तक 'अपहरण', 'ओमकारा', 'शौर्या', 'अग्निपथ', 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर', 'दबंग 2', 'सिंघम', 'मसान', 'न्यूटन', 'स्त्री' और 'सुपर 30' जैसी कई फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. पंकज त्रिपाठी की कुल संपत्ति 37 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Source: zeenews

2- अली फ़ज़ल (गुड्डू भैया) 

अली फ़ज़ल ने 'मिर्ज़ापुर' में गुड्डू पंडित का किरदार निभाया है. अली ने 2009 की सुपरहिट फ़िल्म '3 Idiots' में एक छोटा सा किरदार निभाकर बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो अब तक 'फुकरे', 'ख़ामोशियां', 'हैप्पी भाग जाएगी', 'फ़ास्ट एंड फ़्यूरियस 7' और 'बॉबी जासूस' जैसी फ़िल्मों में नज़र आ चुके हैं. अली फ़ज़ल की कुल नेटवर्थ 23 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Source: hindustantimes

3- दिव्येंदु शर्मा (मुन्ना भैया) 

'मिर्ज़ापुर' में मुन्ना त्रिपाठी का किरदार निभाने वाले दिव्येंदु शर्मा इस वेब सीरीज़ की जान हैं. दिव्येंदु 2007 में आई फ़िल्म 'आजा नचले' फ़िल्म में छोटा सा किरदार निभाकर बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वो अब तक 'प्यार का पंचनामा', 'चश्मे बद्दूर', '21 तोपों की सलामी', 'टॉयलेट - एक प्रेम कथा' और 'बत्ती गुल मीटर चालू' जैसी फ़िल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं. दिव्येंदु शर्मा की कुल नेटवर्थ 14 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Source: timesofindia

4- श्वेता त्रिपाठी (गोलू)

श्वेता त्रिपाठी 'मिर्ज़ापुर' में गोलू गुप्ता का किरदार निभाया है. श्वेता ने साल 2015 में आयी फ़िल्म 'मसान' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और पहली ही फ़िल्म के लिए उन्होंने बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ज़ी सिने अवॉर्ड हासिल किया था. इसके अलावा भी वो 'हरामखोर', 'गौन केश', 'रात अकेली है' और 'कार्गो' जैसी कई फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. श्वेता त्रिपाठी की कुल नेटवर्थ 8 करोड़ रुपये के क़रीब है.

Source: pinterest

6- विक्रांत मैसी (बबलू भैया) 

विक्रांत मैसी ने 'मिर्ज़ापुर' में बबलू पंडित का दमदार किरदार निभाया था. हालांकि, पार्ट 2 में मैसी नहीं हैं. साल 2013 में रणवीर सिंह स्टारर 'लुटेरा' फ़िल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले विक्रांत अब तक 'दिल धड़कने दो', 'हाफ़ गर्लफ़्रेंड', 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्क़ा', 'छपाक', 'कार्गो' और 'गिन्नी वेड्स सन्नी' जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. विक्रांत मैसी की कुल संपत्ति 8 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

Source: hindustantimes

7- रसिका दुग्गल (बिना त्रिपाठी) 

रसिका दुग्गल ने 'मिर्ज़ापुर' में कालीन भैया की पत्नी बिना त्रिपाठी का किरदार निभाया है. रसिका अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने 2007 में आयी फ़िल्म 'अनवर' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद वो अब तक 'हाईजैक', 'औरंगज़ेब', 'मंटो' और 'लूटकेस' जैसी कई फ़िल्मों में काम कर चुकी हैं. रसिका दुग्गल की कुल संपत्ति 7 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

Source: indulgexpress

मिर्ज़ापुर में आपका फ़ेवरेट कैरेक्टर कौन सा है?