Kamaal R. Khan Controversies: कमाल आर. ख़ान (KRK) एक्टर हैं और कथित फ़िल्म क्रिटिक भी. मगर फ़िल्मों को रिव्यू करने से अधिक इन्हें सेलेब्स से पंगा लेने के लिए जाना जाता है. 


Kamaal R. Khan
indiatvnews

इनके द्वारा किए गए कमेंट और ट्वीट्स अक्सर सुर्खियां बटोर लेते हैं और कई बार तो Kamaal R. Khan यानी KRK को लीगल पचड़ों में भी पड़ना पड़ा इनकी वजह से. यही नहीं कई बॉलीवुड सेलेब्स तो इनसे इतने ख़फा हैं कि इनका बोलना तक बैन करवा दें.

ख़ैर आज हम बात करेंगे उन सेलेब्स की जो KRK की कटु वाणी का शिकार हो चुके हैं और कुछ तो इन पर केस भी कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: SRK Movies Controversy: पठान से पहले शाहरुख़ की इन 9 फ़िल्मों को लेकर भी हुआ था विवाद

Kamaal R. Khan Controversies

1. सलमान ख़ान (Salman Khan)

Salman Khan
siasat

KRK ने सलमान ख़ान से भी पंगा लिया था. उन्होंने कहा था कि सलमान भ्रष्टाचारी हैं और उनका Being Human ब्रैंड ठगी करने का ज़रिया है. इसके बाद सलमान ने उन पर मानहानि का केस कर दिया था, जिसके लिए इन्हें मुंबई पुलिस ने गिरफ़्तार भी किया था.

ये भी पढ़ें: ये हैं भारत के 8 विवाद खड़ा करने वाले विज्ञापन, जाने अनजाने में कर गए बड़ी गलती

2. अजय देवगन (Ajay Devgn)

जब अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय रिलीज़ हुई थी तो KRK उनकी मूवी को बुरा बता रहे थे. KRK ने यहां तक कहा था कि अजय की मूवी का बैड रीव्यू करने के लिए करण जौहर ने उनको पैसे दिए थे. इसके बाद अजय देवगन ने एक टेप सोशल मीडिया पर शेयर कर KRK को एक्सपोज किया था.

3. विक्रम भट्ट (Vikram Bhatt)

विक्रम भट्ट की फ़िल्म 1920: लंदन के रिलीज़ होने पर KRK ने उनसे पंगा लिया. उन्होंने रिव्यू करते समय विक्रम पर अभद्र टिप्पणियां कर दी. इसके बाद विक्रम भट्ट ने उन पर मानहानि का केस कर दिया. बाद KRK को उनसे माफ़ी मांगनी पड़ी.

4. अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap)

डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ भी केआरके पंगा ले चुके हैं. KRK ने पहले तो ट्वीट कर कहा कि करण जौहर जो बॉम्बे वेलवेट के प्रोड्यूसर थे उन्होंने इसे 4 स्टार देने के लिए रिश्वत की पेशकश की. बाद में इसके डायरेक्टर अनुराग कश्यप की मृत्यु की ग़लत ख़बर फ़ैला दी. इस मामले में भी उनको माफ़ी मांगनी पड़ी.

5. कपिल शर्मा (Kapil Sharma)

Kapil Sharma
indianexpress

कॉमेडियन कपिल शर्मा भी KRK के कटु वचनों का शिकार हो चुके हैं. 2014 में जब कपिल शर्मा अपनी पहली फ़िल्म पर काम कर रहे थे तब उन्होंने कथित चुटकुला शेयर करते हुए ट्वीट किया था कि नोरा फतेही को उनकी फ़िल्म के लिए अप्रोच किया गया है. इसके बाद कपिल शर्मा ने भी ट्वीट किया था कि अगर उनमें दम है तो एक बार उनको कॉल करें तो वो बताएंगे कि पंजाबियों से पंगा लेना कितना भारी पड़ सकता है.

6. मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee)

Manoj Bajpayee
indianexpress

बॉलीवुड स्टार मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज़ द फैमिली मैन को सभी लोग जब सराह रहे थे तब KRK ने उनकी बुराई कर डाली. उन्होंने ये तक कह दिया था कि मनोज नशेड़ी, गंजेड़ी हैं. इसके खिलाफ़ मनोज KRK पर मानहानि का केस कर दिया था. इसका फ़ैसला अभी भी नहीं हुआ है.

7. विराट कोहली (Virat Kohli)

indiatoday

फ़ेमस क्रिकेटर विराट कोहली से भी इनका विवाद रहा है. इन्होंने एक बार ये ट्वीट कर दिया था कि विराट के अवसाद में जाने का कारण एक्ट्रेस और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा हैं. उनका दावा था ये बात विराट के दिमाग़ में एक्ट्रेस ने ही डाली है. फजीहत होने के बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया था. 

8. करण जौहर (Karan Johar)

Karan Johar
wikimedia

KRK ने करण जौहर के बारे में ये अफ़वाह फैलाई थी कि उन्होंने ऐ दिल है मुश्किल को फ़ायदा पहुंचाने के इरादे से अजय देवगन की फ़िल्म शिवाय की बुराई की. इसके लिए करण जौहर ने उन्हें 25 लाख रुपये ऑफ़र किए थे. इससे करण और काजोल की दोस्ती में दरार आ गई थी.

 9. मीका सिंह (Mika Singh)

मीका सिंह के लुक को लेकर KRK कुछ कमेंट किया था. रिपोट्स तो ऐसी भी थी तब मिक्का उन्हें मारने के लिए उनके घर तक पहुंच गए थे. इसके बाद दोनों में कैटफ़ाइट जारी रही. मिक्का सिंह ने तो उनपर एक ख़ास गाना भी रिलीज़ कर दिया था.

10. आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

alia bhatt
indianexpress

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और आलिया भट्ट ने 2016 में एक मैगज़ीन के कवर के लिए फ़ोटोशूट किया था. इसमें वो बिकनी पहने दिखाई दी थी. तब KRK ने ट्वीट कर कहा था कि बिकनी में भी वो बच्ची लगती हैं. इस पर सिद्धार्थ ने उन्हें सोशल मीडिया पर जवाब देते हुए कहा था कि लोग भी उन्हें चुप रहने की सलाह देते रहते हैं, लेकिन वो है कि बाज नहीं आते.

कहना ग़लत न होगा पंगा लेने में इनका कोई सानी नहीं.