Kamal Haasan Mind Blowing Avatars: कमल हासन (Kamal Haasan) फ़िल्म विक्रम (Vikram) से एक बार फिर अपने फ़ैन्स का दिल जीतने के लिए तैयार हैं. 'पुष्पा', 'आरआरआर' और 'केजीएफ' जैसी साउथ इंडियन फ़िल्म के बाद इस फ़िल्म से भी बंपर कमाई का अनुमान लगाया जा रहा है. हो भी क्यों न, कमल हासन को भारतीय सिनेमा के सबसे दमदाम एक्टर्स में से एक माना जाता है. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक रोल किये हैं और बहुत सी फ़िल्मों में वो बिल्कुल ही अलग अवतार में नज़र आए हैं. फिर वो चाहें चाची 420 में उनका एक औरत का लुक हो या फिर हिंदुस्तानी फ़िल्म में एक क्रांतिकारी का क़िरदार, उन्होंने हर रोल को ग़ज़ब के परफ़ेक्शन के साथ पर्दे पर उतारा था.

Kamal Haasan
Source: indianexpress

ये भी पढ़ें: एक्टर कमल हासन सिर्फ़ एक्टिंग के नहीं, बल्कि इन Luxury Collection के भी बेताज बादशाह हैं.

Kamal Haasan Mind Blowing Avatars: ऐसे में आइए एक नज़र डालते हैं कमल हासन के कुछ ज़बरदस्त अवतारों पर-

1. चाची 420

Chachi 420
Source: laughingcolours

ये फ़िल्म हर किसी की फ़ेवरेट है. कमल हासन ने फ़िल्म में महाराष्ट्रियन महिला का गेटअप लिया था. वो इसमें इतना परफ़ेक्ट लगे थे कि कोई बता ही नहीं सकता था कि ये कमल हासन हैं. 

2. दशावतार

Dasavathaaram
Source: onmanorama

कमल हासन दशावतार फ़िल्म में 10 अलग-अलग अवतारों में नज़र आ चुके हैं. इसमें उन्होंने 12वीं सदी के एक पुजारी, एक वायरोलॉजिस्ट, एक सीआईए हत्यारे, एक सीबीआई अधिकारी, एक सामाजिक कार्यकर्ता, एक बूढ़ी औरत, एक जापानी शख़्स, एक सज्जन, एक पंजाबी रॉकस्टार और अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज बुश भूमिकाएं निभाई थीं. उनका मेकअप इतना रियल था कि पर्दे पर उन्हें पहचान पाना मुश्किल था.

3. विश्वरूपम

Vishwaroopam
Source: amazon

इस फ़िल्म में कमल हासन दो अलग-अलग क़िरदारों में नज़र आए थे. एक शास्त्रीय नृत्य शिक्षक, जिसे खाना बनाना पसंद है और एक अंडरकवर रॉ एजेंट, जो आतंकवादियों से लड़ता है. यक़ीनन, उनके अलावा कोई इन दोनों क़िरदारों को इतने परफ़ेक्शन के साथ नहीं कर सकता था.

Kamal Haasan Mind Blowing Avatars

4. Anbe Sivam

Anbe Sivam
Source: indianexpress

इंडियन सिनेमा में शायद ही ऐसा कोई एक्टर होगा, जिसने कमल हासन जितने डबल रोल भूमिकाएं निभाई होंगी. तमिल फ़िल्म Anbe Sivam में उनका एक दिव्यांग नल्ला शिवम क़िरदार देखने लायक था.

5. अप्पू राजा

appu raja
Source: pinkvilla

कमल हासन ने इस फ़िल्म में एक बौने शख़्स का रोल प्ले किया था. फिल्म को देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में खूब पसंद किया गया था. इस फ़िल्म में भी वे डबल रोल में थे. फिल्म में उन्होंने अपनी से आधी हाइट के एक बौने किरदार को पर्दे पर परफेक्शन के साथ प्ले किया था. 

6. हिंदुस्तानी

Hindustani
Source: amazon

फ़िल्म में कमल हासन ने अपने दमदार अभिनय से सभी को चौंका दिया था. वो फ़िल्म में पिता और बेटे दोनों का रोल प्ले करते नजर आए थे और दोनों के साथ उन्होंने पूरा जस्टिस किया था. एक बुज़ुर्ग क्रांतिकारी का उनका गेटअप देखने लायक था.

7. हे राम

Hey Ram
Source: thenewsminute

हे राम फ़िल्म में वे एक 89 साल के बुजुर्ग शख्स के रोल में थे जो पार्टिशन के दौरान के अपने अनुभव साझा करता है.

8. अलवंधान

Alavandhan
Source: amazon

कमल हासन ने न केवल तेलुगु फिल्म अलवंधान में दोहरी भूमिका निभाई, बल्कि दोनों क़िरदारों के बॉडी में भी काफ़ी अंतर था. एक क़िरदार उनका दुबले-पुतले पुलिसवाले का था, तो दूसरा तगड़े शरीर वाले मानसिक तौर पर अस्वस्थ व्यक्ति का. उन्होंने इन दोनों की क़िरदारों को बखूबी निभाया था.