बॉलिवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का रविवार को निधन हो गया. इस ख़बर के बाद सुशांत के फ़ैंस को गहरा सदमा लगा है. वहीं, बॉलिवुड में एक बार ‘भीतरी बनाम बाहरी’ की बहस शुरू हो गई है. दरअसल, अक़्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली बॉलिवुड क्वीन कंगना रनौत ने इशारों-इशारों में सुशांत की मौत का ज़िम्मेदार नेपोटिज़्म को ठहराया है. उनका कहना है कि सुशांत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि ऐसा करने के लिए उनके दिमाग में तरह-तरह की चीजें भरी गई हैं.  

Source: prokerala

कंगना की टीम ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है. इस दो मिनट लंबे वीडियो में एक्ट्रेस ने आरोप लगाया है कि सुशांत की मौत सुसाइड नहीं, बल्क़ि प्लांड मर्डर था. इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद #KanganaRanaut ट्विटर के टॉप ट्रेंड पर है.   

उन्होंने कहा, ‘सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने सभी को झकझोर कर रख दिया है, लेकिन कुछ जो इस मामले में माहिर है कि किस तरह पैनल नैरेटिव चलाना है वे बता रहे हैं कि कुछ लोगों का दिमाग कमज़ोर होता है वो डिप्रेशन में आ जाते हैं और सुसाइड कर लेते हैं. वो इंजीनियरिंग के एंट्रेंस एग्ज़ाम का रैंक होल्डर है. उसका दिमाग कमज़ोर कैसे हो सकता है? उनके लास्ट पोस्ट देखिए. वो लोगों से कह रहे हैं कि मेरी फ़िल्में देखिए. मेरा कोई गॉडफ़ादर नहीं है, मुझे निकाल दिया जाएगा इंडस्ट्री से. अपने इंटरव्यू में वो ज़ाहिर कर रहे हैं कि मुझे क्यों नहीं इंडस्ट्री अपनाती है. तो इस हादसे की कोई बुनियाद नहीं है. वाहियात फ़िल्म को सारे अवॉर्ड मिलते हैं.  

यही नहीं, कगंना ने आगे कहा, ‘छिछोरे उनकी बेस्ट फ़िल्म थी. उनकी फ़िल्म को स्वीकार नहीं किया जाता है. हमें आपसे कुछ नहीं चाहिए, लेकिन हम जो करते हैं उन्हें आप एक्नॉलेजमेंट क्यों नहीं देते हैं. मैं जिन फ़िल्म को डायरेक्ट करती हूं उसे ये लोग फ्लॉप घोषित करते हैं. मुझ पर 6 मुकदमे क्यों किए गए? क्यों मुझे जेल में डालने के लिए कोशिश की गई है. जो इनके चमचे जर्नलिस्ट्स हैं वे लिखते हैं कि सुशांत साइकोटिक है, न्यूरोटिक है एडिक्ट है और संजय दत्त की एडिक्शन आपको क्यूट लगती है.  

उन्होंने कहा, ‘वे लोग मुझे मैसेज करते हैं कि तुम्हारा बहुत कठिन समय चल रहा है कोई ऐसा-वैसा क़दम मत उठा लेना. क्यों वो मेरे दिमाग़ में डालना चाहते हैं कि मैं सुसाइड कर लूं. ये सुसाइड नहीं बल्क़ि प्लांड मर्डर था. सुशांत की ग़लती है वो उनकी बात मान गया कि वो किसी लायक नहीं हैं. वो लिखकर बताना चाहते हैं कि सुशांत कमजोर दिमाग का था. वो ये नहीं बताएंगे कि सच्चाई क्या है.  

Source: hindustantimes

रविवार को फ़िल्म समुदाय के कई सदस्य जैसे अक्षय कुमार, करण जौहर, अभिषेक बच्चन, रितेश देशमुख, अनुष्का शर्मा, आलिया भट्ट, शाहरुख खान, सलमान खान, और सुशांत के पूर्व सहयोगी जैसे सारा अली खान, संजना सांघी, अभिषेक कपूर, परिणीति चोपड़ा और अन्य सहयोगियों ने उनकी मौत पर दुख ज़ाहिर किया.   

बता दें, सुशांत सिंह ने कई बॉलिवुड फ़िल्मों में काम किया है. वो फ़िल्म ‘काय पो छे’ में लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे. उनके अभिनय की जमकर तारीफ़ हुई थी. उसके बाद वाणी कपूर और परिणीति चोपड़ा के साथ 'शुद्ध देसी रोमांस' में भी उन्होंने काम किया. लेकिन उनका सबसे यादगार रोल क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक ‘एमएस धोनीः द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की भूमिका में था. इसके साथ ही केदारनाथ, सोनचिड़िया और छिछोरे जैसी फ़िल्मों में भी उन्होंने काम किया था.