अमेरिका को जो बाइडेन रूप में अपना 46वां राष्ट्रपति मिल गया है. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को करारी शिकस्त दी है. 

Source: abc

पेन्सिलवेनिया राज्य में जीत दर्ज करने के साथ ही 77 वर्षीय पूर्व उपराष्ट्रपति रहे बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे. इस राज्य में जीत के बाद बाइडेन को 290 'इलेक्टोरल कॉलेज वोट' मिल गये जबकि जीत के लिए 270 की ज़रूरत थी. जबकि डोनाल्ड ट्रंप केवल 214 'इलेक्टोरल कॉलेज वोट' ही मिल पाए.  

प्रियंका चोपड़ा से लेकर वरुण धवन तक तमाम बॉलीवुड स्टार्स जो बाइडेन को जीत के लिए बधाई दे चुके हैं. इस बीच कंगना रनौत ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में एक ट्वीट किया है, जो ख़ूब वायरल हो रहा है. 

Source: odishatv

कंगना रनौत ने जो बाइडेन को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा, 'गजनी बाइडेन' के बारे में श्योर नहीं हूं, जिसका डाटा हर 5 मिनट में क्रैश हो जाता है, इतनी सारी दवाईयों जो उनमें इंजेक्ट की गई हैं. वो 1 साल से ज़्यादा नहीं ट‍िकने वाले. ये साफ़ है कि कमला हैरिस ही शो को चलाएंगी. जब एक महिला उठती है तो वो दूसरी महिलाओं के लिए भी रास्ता बनाती है. इस ऐतिहासिक दिन को सेलिब्रेट करें'.  

बता दें कि भारतवंशी सीनेटर कमला हैरिस अमेरिका में उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली महिला हैं. 56 वर्षीय हैरिस देश की पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ़्रीकी-अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी. बाइडेन और हैरिस अगले वर्ष 20 जनवरी को पद की शपथ लेंगे.  

कंगना रनौत के इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर जमकर रिएक्शन आ रहे हैं-