2007 में कॉमेडी रियलिटी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज' को जीतकर करियर की शुरुआत करने वाले कप‍िल शर्मा के नाम का डंका अब व‍िदेशो में भी बजने लगा है. हाल ही में कॉमेडी के किंग कपिल शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स, लंदन द्वारा भारत और विदेशों में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले स्टैंड-अप कॉमेडियन का दर्जा प्राप्त हुआ है.

Source: ytimg

Sony TV ने अपने ऑफ़िशियल Twitter अकाउंट से इस बात की जानकारी कपिक के करोड़ों फ़ैंस को दी है. इस पोस्ट में लिखा है:

ये हम सभी के लिए गर्व का क्षण है. हम कॉमेडी किंग, कपिल शर्मा को वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स द्वारा भारत और विदेश में सबसे ज़्यादा देखे जाने वाले स्टैंड-अप कॉमेडियन के रूप में पहचाने जाने और पशु अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए मिले सम्मान के लिए बधाई देते हैं.
Source: janbharattimes

रियलिटी शो से इंडस्ट्री में एंट्री करने वाले कपिल ने कई कॉमेडी शोज़ में काम किया और अपनी ज़बरदस्त कॉमिक टाइमिंग से करोड़ों लोगों को हंसाया और उनका दिल जीता. लेकिन 'कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल' उनका खुद का शो था, जिसने उन्हें काफ़ी प्रसिद्धि दिलाई और कॉमेडी किंग बनाया.

Source: tosshub

केवल कॉमेडी ही नहीं कपिल ने फ़िल्म किस किसको प्यार करूं और फ़िरंगी से बॉलीवुड में भी अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाया. इन दिनों 38 वर्षीय कपिल Sony TV के कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो को होस्ट कर रहे हैं.

Source: tosshub

कपिल शर्मा को मिली इस उपलब्धि के बाद से सोशल मीडिया पर उसके चाहने वाले उनको बधाई दे रहे हैं. इन फैंस में कपिल के सह-कलाकार और दोस्त कीकू शारदा ने भी उनको बधाई दी और कहा कि उनको कपिल पर बहुत गर्व है.

इतना ही नहीं, कप‍िल शर्मा की पत्‍नी गिन्‍नी चतरथ ने इंस्‍टाग्राम पर कप‍िल शर्मा को मिले सर्टिफ़िकेट की फ़ोटो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए अपनी ख़ुशी ज़ाहिर की. उन्होंने इस सर्टिफ़िकेट को अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी भी बनाया है.

आपकी जाकनकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी कपिल शर्मा का नाम 'फ़ोर्ब्स इंडिया' सेलिब्रिटी की टॉप 100 लिस्ट में शामिल हो चुका है.