Kapil Sharma: कॉमेडी की दुनिया के सरताज कपिल शर्मा ने फ़र्श से अर्श तक का जो सफ़र तय किया है, उसकी दाद देना तो बनता है. कपिल ने अपनी पहचान ख़ुद बनाई और लोगों को हंसाते-हंसाते आज कॉमेडी किंग बन चुके हैं. कॉमेडी नाइट विद कपिल से शुरू करके द किपल शऱ्मा शो तक कपिल को सबने ख़ूब सराहा है. कपिल ने फ़िल्में भी कीं, लेकिन फ़िल्मों में उनकी क़िस्मत ज़्यादा चली नहीं. जल्द ही नेटफ़्लिक्स (Netflix) पर कपिल की वेब सीरीज़ ‘आई एम नॉट डन येट’ (I'm Not Done Yet) आने वाली है, जिसमें उन्होंने अपनी ज़िंदगी के कई राज़ बताए हैं और अपने संघर्ष को भी बताया है. क्योंकि कपिल से कॉमेडी किंग कपिल शर्मा (Kapil Sharma) बनने का सफ़र आसान नहीं था, आज इसी सफ़र से जुड़ा एक क़िस्सा, जो कपिल ने ख़ुद बताया आपको बताएंगे.

Kapil Sharma
Source: jagrantv

ये भी पढ़ें: The Kapil Sharma Show: जानिये कृष्णा से लेकर सुमोना तक कितनी फ़ीस लेते हैं शो के कलाकार

दरअसल, कपिल शर्मा (Kapil Sharma) ने इस क़िस्से का ख़ुलासा ख़ुद ‘आई ऐम नॉट डन येट’ (I'm Not Done Yet) में ही किया है. इस दौरान कपिल ने अपनी ज़िंदगी से जुड़े कई क़िस्से अपने फ़ैंस से साझा किए उन्हीं में से एक क़िस्सा ये भी है, जिसके बारे में कपिल ने बताया,

Kapil Sharma
Source: flipboard
हालांकि, मेरा इन सब चीज़ों का कोई प्लान नहीं था. लोग मुझपर हंसेंगे अगर मैंने अपनी शुरुआत के बारे में बताया, लेकिन करियर में यहां तक पहुंचना मेरे लिए आसान नहीं था. एक वक़्त ऐसा भी आया था जब मैंने नौकरी के लिए पहले बीएसएफ़ (BSF) और फिर इसके बाद आर्मी में ट्राई किया था.

                    - कपिल शर्मा

kratika Nigam
Source: ottplay

कपिल शर्मा ने आगे बताया,

मैंने ये रास्ता इसलिए चुना था क्योंकि मेरे पिता और मेरे चाचा दोनों पुलिस बल का हिस्सा थे, लेकिन मेरे पापा चाहते थे कि मैं कुछ क्रिएटिव करूं इसलिए उन्होंने मेरी मुलाक़ात कई संगीतकारों से कराई, जिन्हें वो अच्छे से जानते थे.  

                    - कपिल शर्मा

ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने दिलीप छाबड़िया पर लगाया 5.5 करोड़ की ठगी का आरोप, पुलिस से की शिकायत

Kapil Sharma
Source: bollywoodbubble

इसके अलावा, कपिल शर्मा ने अपने मुंबई की अब तक के सफ़र को भी याद करते हुए अपनी यादें साझा कीं, उन्होंने कहा,

मुझे याद है मैं पहली बार मुंबई अपने दोस्तों के साथ आया था. हम सभी जुहू बीच पर घूमने जाते थे और वहीं निर्देशकों की तलाश भी करते थे, लेकिन तब से लेकर अब तक बहुत कुछ बदल गया है. यही है मुंबई. इसी मुंबई ने मुझ स्कूटर वाले को खड़े होने का मौक़ा दिया और लोगों को हंसाने का मौक़ा दिया. मुझे याद है एक वक़्त था जब मैं मुंबई में बिल्कुल नया था.

                    - कपिल शर्मा

Kapil Sharma
Source: punjabkesari

इतना ही नहीं कपिल ने आगे कहा,

मैं आपको बता दूं कि आज मैं जहां खड़ा हूं मैं नहीं जानता था कि एक दिन मेरे रास्ते में क्या आने वाला है. बस आज जहां हूं वहां होने के सपने देखता था.

                    - कपिल शर्मा

Kapil Sharma
Source: tosshub

आपको बताे दें, Netflix पर 28 जनवरी को 'I'm Not Done Yet' का प्रीमियर होगा. कपिल से जुड़ी एक बात जो सबको जाननी चाहिए वो ये है कि कपिल ने करियर के शुरुआती दौर में मुंबई में ‘द ग्रेट इंडियन लाफ़्टर चैलेंज’ का ऑडिशन दिया था, लेकिन वो उसे क्लियर नहीं कर पाए थे. फिर उन्होंने दिल्ली में दोबारा क़िस्मत आज़माई और उसके बाद जो हुआ वो आप सबके सामने है.