करिश्मा तन्ना ने ख़तरों के ख़िलाड़ी सीज़न 10 का ख़िताब अपने नाम कर लिया है. फ़िल्ममेकर रोहित शेट्टी के होस्ट बनने के बाद करिश्मा पहली महिला प्रतियोगी हैं, जिन्होंने इस शो को जीता है.

Source: wikifolder

रविवार को कलर्स चैनल पर शो का ग्रैंड फ़िनाले प्रसारित किया गया. फ़िनाले में करिश्मा तन्ना ने करण पटेल, धर्मेश और बलराज को पीछे छोड़ ट्रॉफी अपने नाम की है. करिश्मा तन्ना एडवेंचर-रियलिटी शो में रोहित शेट्टी की ‘फ़ेवरेट स्टूडेंट’ रहीं. करिश्मा ने शो के सभी टास्क में बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस दी है. हर स्टंट को उन्होंने बखूबी पूरा किया है. पूरे सीज़न के दौरान वो एक मजबूत दावेदार के तौर पर रहीं थीं.

बता दें, अक्षय कुमार ने 2008-2011 तक इस शो को होस्ट किया था, इन चार सीज़न के दौरान तीन में महिला प्रतिभागियों ने जीत हासिल की थी. जहां नेथरा रघुरमन ने पहला सीज़न जीता, वहीं अनुष्का मनचंदा दूसरे सीज़न में विजेता बनीं. आरती छाबड़िया 2011 में विजेता ट्रॉफी उठाने वाली अंतिम महिला थीं.

Source: indianexpress

ख़तरों के ख़िलाड़ी का 10वां सीज़न काफ़ी दिलचस्प रहा है. शो की शूटिंग पिछले साल बुल्गारिया में 40 दिन शेड्यूल पर की गई थी. वहीं, 22 फ़रवरी से ये प्रसारित होने लगा था. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते इसे बीच में ही रोक दिया गया था. क्योंकि फ़िनाले की शूटिंग के बिना मेकर्स एपिसोड्स को ख़त्म नहीं करना चाहते थे. अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद शो के नए एपिसोड्स की शूटिंग फिर से शुरू हुई.

करिश्मा तन्ना, करण पटेल, धर्मेश और बलराज के अलावा, इस सीज़न के अन्य प्रतियोगी शिविन नारंग, तेजस्वी प्रकाश, अदा खान, आरजे मलिष्का, रानी चटर्जी और अमृता ख़ानविलकर थे.