Karisma Kapoor 90s Fashion Looks: 90 के दशक में करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड पर राज किया था. इनकी एक्टिंग हो या अदा सभी ने लोगों का दिल जीता था. करिश्मा ने अपने फ़ैशन सेंस के ज़रिये 90 के दशक की लड़कियों को साड़ी के साथ-साथ स्कर्ट, ओवरसाइज़्ड शर्ट और शॉर्ट्स से प्यार करा दिया. करिश्मा ने उस दौर में अपनी फ़िल्मों में साड़ियां भी ख़ूब पहनी थीं,, जिनमें ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘बीवी नं. 1’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘दुलारा’, ‘राजा बाबू’ और न जाने कितनी ही फ़िल्में इस लिस्ट में शामिल हैं. साड़ियों के साथ ओवरकोट आज काफ़ी फ़ैशन में हैं जिसे करिश्मा कपूर 90 के दशक में ही ट्रेंड बना चुकी थीं. तो वहीं, ‘हीरो नं. 1’, ‘दुल्हन हम ले जाएंगे’, ‘दिल तो पागल है’ में वेस्टर्न ड्रेस को भी बख़ूबी और सहज ढंग से पहना. करिश्मा वेस्टर्न और इंडियन दोनों ही लुक में सबको ख़ूब पंसद आईं.

ये भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस के फ़ोटोशूट की ये 24 तस्वीरें साबित करती हैं कि 90 का दशक कितना ख़ूबसूरत था

90 के दशक से ही करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor 90s Fashion Looks) की कुछ तस्वीरें लेकर आए हैं जिन्हें देखकर अपनी यादें ताज़ा कर लो.

वो बोल्ड प्रिंट और ओवरसाइज़ शर्ट पहनने से नहीं डरती थीं और उसके ख़ूबसूरत बाल हमेशा उनके लुक में चार चांद लगाते थे. वो एक्सेसरीज़ में भी रुचि रखती थी, जो शायद हर किसी के बस की बात नहीं होती, लेकिन वो इसे पूरे आत्मविश्वास के साथ कैरी करती थीं.

Karisma Kapoor 90s Fashion Looks
Karisma Kapoor 90s Fashion Looks
Image Source: Tumblr

करिश्मा ने शार्प-कट, सूट/जैकेट भी ख़ूब पहने और लड़कियों को इस तरह के कपड़ों से भी रू-ब-रू कराया.

Karisma Kapoor 90s Fashion Looks
Image Source: Pinterest

फ़िल्म ‘दिल तो पागल है’ का सिल्क गाउन हो या जिमवेयर सहित और भी ड्रेसेस सभी ने हमारा ध्यान खींचा था.

dil to pagal hai
Image Source: wordpress

फ़िल्म में करिश्मा का हर एक आउटफ़िट हिट रहा था. इसकी ज़बरदस्त स्टाइलिंग का क्रेडिट फ़ैशन डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ​​​​को जाता है.

dil to pagal hai
Image Source: pinimg
dil to pagal hai
Image Source: abplive
dil to pagal hai
Image Source: telegraphindia
dil to pagal hai
Image Source: bollywoodhungama

मनीष और करिश्मा ने 90 के दशक में 3 फ़िल्मों में एक साथ काम किया और करिश्मा के कुछ सबसे यादगार लुक उनमें से हैं. उदाहरण के लिए, ‘हीरो नंबर 1’ (1997) की ब्लैक ड्रेस जो काफ़ी फ़ेमस हुई थी.

Hero No. 1
Image Source: idiva

करिश्मा ने 90 के दशक में लड़कियों को नए और अलग तरह के फ़ैशन से मिलवाया, जिसमें उन्होंने फ़्रंट-नॉट शर्ट पहनी और शर्ट को ऐसे भी पहन सकते हैं ये मुझे भी इसी के बाद पता चला था.

Hero No. 1
Image Source: Filmfare

फ़िल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ की साड़ी हो या बालों में बंधा रुमाल दोनों को ही ख़ूब पसंद किया गया था.

raja hindustani
raja hindustani
raja hindustani

फ़िल्म ‘हसीना मान जाएगी’ की तीन चोटियां और बैगी पैंट तो याद होगी!

haseena maan jayegi
Image Source: langimg

ये भी पढ़ें: Kapoor Family Education: जानिए कितनी पढ़ी लिखी है कपूर फ़ैमिली, कौन है सबसे ज़्यादा पढ़ा लिखा

जैसा कि कई लोगों ने नोट किया है, उनके कुछ फ़ैशन सेंस 20 सालों के बाद भी ट्रेंड में हैं. मुझे तो करिश्मा की हर बात अच्छी लगती है और आपको?