1996 में आई फ़िल्म राजा हिंदुस्तानी आज भी लोगों की फ़ेवरेट मूवी है. ख़ासकर 90 के दशक के लोग इसे भूल नहीं सकते है. इसकी दो वजह हैं एक फ़िल्म की कहानी और दूसरा फ़िल्म में दिखाया गया करिश्मा कपूर और आमिर ख़ान के बीच किसिंग सीन. इस सीन को लेकर उस दौर में काफ़ी चर्चा हुई थीं. अब 24 साल बाद करिश्मा ने इसे लेकर एक नया ख़ुलासा किया है. 

rediff

करिश्मा कपूर वेब सीरीज़ मेंटलहुड से कमबैक कर रही हैं. इसी वेब सीरीज़ के प्रमोशन के दौरान उन्होंने बताया की राजा हिंदुस्तानी का वो किसिंग सीन करते हुए उन्हें किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ा था.

gulfnews

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा- ‘उस सीन को शूट करने में हमें तीन दिन लगे थे. तब फरवरी का महिना था और ऊटी की हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में हम सुबह 7-6 बजे तक शूटिंग किया करते थे. तब मैं और आमिर कहते थे कि आख़िर ये सीन कब शूट होगा. हमने जब इसे शूट किया तब मैं ठंड के मारे कांप रही थी.’

उन्होंने बताया कि लोग तो ‘ओह वो सीन’ कहकर बातें करते हैं. पर वो ही जानते हैं कि उन्होंने वो किसिंग सीन कैसे किया था. करिश्मा और आमिर का ये किसिंग सीन फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे लंबे किसिंग सीन में गिना जाता है.

धर्मेश दर्शन के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म ने 1996 में कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए थे. इनमें 7 स्टार स्क्रीन अवॉर्ड और 5 फ़िल्म फ़ेयर अवॉर्ड शामिल हैं. 


Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.