बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और एक्ट्रेस कैटरीना कैफ़ (Katrina Kaif9 दिसंबर को शादी करके एक-दूजे के हो गए. दोनों ने राजस्थान के 'Six Senses Fort Barwara' में अपने परिवार और क़रीबी दोस्तों की मौजूदगी में सात फ़ेरे लिए. कपल के पति-पत्नी बनने के साथ ही उनकी शादी से जुड़े सभी रूमर्स पर भी फ़ुल स्टॉप लग़ गया जो ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रहे थे.

अपने रिश्ते को लेकर काफ़ी समय से चुप्पी साधे विक्की और कैट ने भी अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट से वेडिंग की तस्वीरें शेयर करके अपनी शादी को ऑफिशियल कर दिया.जैसे ही न्यूली वेड कपल ने अपनी वेडिंग फ़ोटोज़ शेयर कीं, वैसे ही उनके फैंस तो मानो ख़ुशी से झूम उठे. सोशल मीडिया पर विक्की और कैट को शादी की बधाई देने वालों का अंबार लग गया.

हालांकि, फ़ोटोज़ में दूल्हा-दुल्हन की जिन चीज़ों ने हमारा सबसे ज़्यादा ध्यान खींचा वो उनका वेडिंग एटायर और ज्वेलरी थी जिन्हें ख़ास तरीक़े से तैयार किया गया था. तो चलिए हम आपको उन चीज़ों के बारे में थोड़ा डीटेल में बताते हैं.

1. कैटरीना के कलीरे

शादी के लिए दुल्हन के कलीरों को मृणालिनी चंद्रा ने तैयार किया था. वहीं राहुल लूथरा ने इन्हें कस्टम तरीक़े से डिज़ाइन किया था. उनके सोने के कलीरों में 'Bird Charms' बने हुए थे. हर एक कलीरे में कैट ने ख़ुद से कस्टम मैसेज लिखवाया था. किसी चार्म पर ओम लिखा था, किसी पर एलिशियन तो किसी पर लव. उन्होंने अपने लाल चूड़े के आगे जो चूड़ियां पहनी थीं उस हर एक चूड़ी के नीचे 6-7 संदेश देने वाले कबूतर लटकाए गए थे. उनके कलीरों में 'Bible' से कुछ शब्द भी उकेरे गए थे.

ये भी पढ़ें: कैटरीना कैफ़ अपनी शादी में कैसी दिखेंगी, जानने के लिए इन 10 फ़िल्मों में उनके ब्राइडल लुक्स देख लो

2. कैटरीना की ओढ़नी

एक्ट्रेस ने अपनी शादी के दिन रेड ब्राइडल सब्यसाची लहंगा पहना था जिसमें उनकी ख़ूबसूरती का कोई जवाब नहीं था. इस लहंगे पर उन्होंने एक कस्टम तरीके से बनाई गई ओढ़नी कैरी की थी. विक्की एक पंजाबी परिवार से आते हैं और इसका सम्मान करते हुए कैटरीना की ओढ़नी के बॉर्डर पर फ्रिंज लेस लगाई गई थी.

katrina veil
Source: pinkvilla

3. कैटरीना का मंगलसूत्र

कैटरीना के गले में विक्की कौशल द्वारा पहनाए गए मंगलसूत्र को भी सब्यसाची ने हैंडक्राफ्ट किया था. ये डिज़ाइनर के आइकॉनिक बंगाल टाइगर मंगलसूत्र का वर्ज़न है. इसमें नेकपीस के साथ डबल डायमंड लगे थे.

4. कैट और विक्की की रिंग्स

कपल ने शादी के दिन एक-दूसरे को 'Tiffany & Co.' ब्रांड की रिंग्स पहनाईं. कैट की अंगूठी में एक बड़ा नीलम का पत्थर लगा हुआ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस अंगूठी की कीमत 7,41,000 रुपए है जो वास्तव में काफ़ी भारी-भरकम प्राइस है. हालांकि, विक्की की क्लासिक प्लेटिनम की अंगूठी भी कम कीमत की नहीं है. ये भी 1,28,580 रुपए के हैवी प्राइस के साथ आती है.

katrina and vicky rings
Source: idiva

5. कैटरीना की माथापट्टी

एक्ट्रेस ने अपनी शादी में सोने की डुअल माथापट्टी कैरी की थी. पहली उनके माथे पर और दूसरी को उन्होंने अपने सिर पर एक्सेसराइज किया था.  

katrina kaif mathapatti
Source: idiva

6. विक्की की ज्वेलरी

हैंडसम हंक विक्की कौशल भी शादी के दिन अपनी दुल्हनिया को टक्कर दे रहे थे. एक्टर ने अपने आईवरी कलर के सब्यसाची कुर्ते को गोल्ड बनारसी सिल्क टिशू साफे के साथ पेयर किया था. इस पर लगी थी हाथ से बनी हुई ख़ूबसूरत किलंगी. विक्की ने सब्यसाची के कलेक्शन से एक नायाब स्टेटमेंट नेकलेस पहना था. ये नेकलेस 18 कैरट गोल्ड में पन्ना, ब्रिलियंट कट व रोज़ कट डायमंड क्वॉर्ट्ज़ और तुरमली जड़ कर बनाया गया था.   

vicky kaushal jewellery
Source: pinkvilla

ये भी पढ़ें: Amazon Prime ने 80 करोड़ रुपये में ख़रीदे विक्की कौशल-कैटरीना कैफ़ की शादी के टेलीकास्ट राइट्स

7. कैटरीना की ज्वेलरी

कैट ने अपनी इंटीमेट वेडिंग के लिए सब्यसाची के ब्राइडल ज्वेलरी कलेक्शन से एक चोकर पहना था. ये चोकर अनकट हीरों और 22 कैरट गोल्ड से तैयार किया गया था. मोतियों की डीटेलिंग इसे और आकर्षक बना रही थी. गोल्ड के झुमके, नथ और माथा पट्टी ने उनके पूरे लुक को कंप्लीट करने का काम किया था. 

katrina kaif jwellery
Source: pinkvilla

मानना पड़ेगा कैट और विक्की ने अपने एटायर और ज्वेलरी के लिए काफ़ी दिमाग़ दौड़ाया है.