समाज में बदलाव लाने का शिक्षा से बेहतर ज़रिया और कोई नहीं हो सकता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ़ ने भी मंगलवार को एक वीडियो पोस्ट के ज़रिए इसी बात पर ज़ोर दिया है. 

Source: headlinesoftoday

कैटरीना ने अपने इंस्टा अकाउंट पर अपनी मां के द्वारा तमिल नाडु के मदुरै में खोले गए एक स्कूल के बारे में जानकारी दी है, जहां 200 से ज़्यादा ग़रीब परिवारों के बच्चे गुणवत्तापूर्ण अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा हासिल कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने सभी से आगे आने और कक्षाओं को बनाने में योगदान देने का आग्रह किया.  

एक्ट्रेस ने लिखा, ‘आप सभी को मेरी मां की चैरिटी की तरफ़ से स्कूल प्रस्तुत करके गर्व महसूस कर रही हूं. 2015 से मदुरै में Mountain View स्कूल सक्रिय रूप से कम विशेषाधिकार प्राप्त बच्चों को अंग्रेजी-माध्यम की शिक्षा प्रदान करने के लिए काम कर रहा है.’

उन्होंने बताया कि, 'वर्तमान में यहां  200 छात्र पढ़ रहे हैं. यहां क्लास 4 तक के लिए कक्षाएं हैं. वहीं, 14 और बनाने की ज़रूरत है. हमें अपना काम करना चाहिए ताकि अधिक से अधिक बच्चे अपने सपनों को पूरा कर सकें’

साथ ही कैटरीना ने सभी से आगे आने और कक्षाओं को बनाने में योगदान देने का आग्रह किया, ताकि गरीब परिवारों से आने वाले बच्चे अंग्रेजी माध्यम की अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सकें.