Bollywood Celebs: बॉलीवुड स्टार विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस दौरान ये कपल हिंदू और इसाई रीति-रिवाज़ के साथ शादी करेंगे. विक्की और कटरीना अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित 700 साल पुराने क़िले Six Senses Fort Barwara को चुका है. इस जगह को शादी के लिए 6 से 11 तारीख तक बुक किया गया है. जबकि शादी में आने वाले 120 मेहमानों के लिए 45 कमरे भी बुक कराये गये हैं.

ये भी पढ़ें- वरुण धवन से लेकर आलिया भट्ट तक, जानें विक्की-कैट की शादी की VIP गेस्ट लिस्ट

Katrina Kaif Vicky Kaushal
Source: indiatoday

चलिए जानते हैं क्यों कटरीना और विक्की को रास आया 'सिक्स सेंसेस फ़ोर्ट' और क्या ख़ास बात है इस क़िले की.

जयपुर से क़रीब 3 घंटे की दूरी पर स्थित रणथंभौर के 'बरवाड़ा क़िले' का निर्माण 14वीं शताब्दी में किया गया था. ये क़िला पहले बरवाड़ा के सरपंच भगवती सिंह के पास था. बाद में इसे 'ओसमॉस कंपनी' को बेच दिया गया. इसके बाद इस क़िले को एक आलीशान होटल में तब्दील कर दिया गया. 'ओसमॉस कंपनी' ने ये क़िला 'सिक्स सेंस ग्रुप' को लीज पर दिया है. इस क़िले में दो महल और दो भव्य मंदिर शामिल हैं.

Six Senses Fort Barwara
Source: facebook

इस क़िले में ये ख़ास सुविधाएं हैं मौजूद 

700 साल पुराने राजपूताना शैली से बने इस क़िले की भव्यता, सुंदरता देखते ही बनती है. इस महल में कई लग्ज़री सुइट हैं. ये सुइट समकालीन राजस्थानी शैली पर बनाए गए हैं. रिसॉर्ट में एक 'बार' और 'लाउंज' के साथ 3 रेस्टोरेंट भी मौजूद हैं. इसके अलावा यहां स्पा और फ़िटनेस सेंटर के साथ ही 2 स्विमिंग पूल भी मौजूद हैं. यहां तमाम तरह की सुख-सुविधाओं मौजूद हैं. इस क़िले से खूबसूरत 'लेक व्यू' भी देखने को मिलता है.

Six Senses Fort Barwara
Source: indiatimes

ये भी पढ़ें- 75 लाख की कार और हाथ में 23 लाख की घड़ी, ऐसी रॉकिंग लाइफ़ है 'उरी' फ़ेम एक्टर विक्की कौशल की

क़िले में मौजूद हैं 48 शाही सुइट 

इस क़िले (होटल-रिसोर्ट) में कुल 48 सुइट हैं. इनके अलग-अलग नाम 'सैंक्चुरी सुइट', 'फ़ोर्ट सुइट', 'अरावली सुइट', 'रानी राजकुमारी सुइट' और 'राजा मान सिंह सुइट' मौजूद हैं. यहां सबसे कम किराया 'सैंक्चुरी सुइट' का है, जबकि 'राजा मान सिंह सुइट' का किराया सबसे अधिक 5 लाख रुपये के क़रीब है.

Six Senses Fort Barwara
Source: amarujala

1 दिन का किराया है लाखों में  

इस होटल-रिसोर्ट के सामान्य कमरे में 1 रात रुकने के लिए आपको 77,000 रुपये ख़र्च करने होंगे. टैक्स जोड़कर 90,000 रुपये के आसपास का ख़र्चा आयेगा. 'Six Senses Fort Barwara' के 'स्पेशल सुइट' के लिए आपको 4.94 लाख रुपये तक ख़र्च करने पड़ सकते हैं.

Source: economictimes

बता दें विक्की कौशल और कटरीना कैफ़ की शादी में शामिल होने के उनके क़रीबी जयपुर पहुंच चुके हैं. इसके अलावा कई बॉलीवुड सेलेब्स भी कटरीना और विक्की की शादी में शामिल होने के लिए मुंबई से जयपुर के लिए उड़ान भर चुके हैं. 7 दिसंबर को एक्ट्रेस नेहा धूपिया अपने पति अंगद बेदी के साथ, मिनी माथुर अपने पति एवं मशहूर निर्देशक कबीर ख़ान व बेटी सायरा के साथ मुंबई एयरपोर्ट के बाहर देखा गया था.  

ये भी पढ़ें: शाही और भव्य है विक्की कौशल- कटरीना कैफ़ का वेडिंग वेन्यू, जानिए इस ऐतिहासिक जगह के बारे में