Netflix पर इन दिनों एक कोरियन ड्रामा वेब सीरीज़ काफ़ी फ़ेमस हो रही है, जिसका नाम है Squid Game. इसे Hwang Dong-hyuk ने डायरेक्ट किया है और दुनियाभर के लोग इसे देखने से ख़ुद को रोक नहीं पा रहे हैं.

सोशल मीडिया पर भी इसकी ही बातें हो रही है. इस वेब सीरीज़ में एक इंडियन एक्टर भी है. इनका नाम है अनुपम त्रिपाठी, जिन्होंने Squid Game में प्लेयर नंबर 199 मतलब अब्दुल अली का किरदार निभाया है. इस एक्टर के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. चलिए आज आपको इनसे जुड़ी सारी जानकारी दिए देते हैं.   

ये भी पढ़ें: वेब सीरीज़ के ज़रिये इन 8 स्टॉर्स ने दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी है, इन्हें और देखना अच्छा लगेगा 

दिल्ली के रहने वाले हैं अनुपम 

Anupam Tripathi From Squid Game
Source: kpopmap

अनुपम त्रिपाठी दिल्ली के रहने वाले हैं. वो एक थिएटर आर्टिस्ट रह चुके हैं. अनुपम दिल्ली में 2006 से लेकर 2010 तक थियेटर के लिए भी कई शोज़ में काम कर चुके हैं. अनुपम नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा में एडमिशन लेना चाहते थे, लेकिन उससे पहले उन्हें साउथ कोरिया से पढ़ाई करने के लिए स्कॉलरशिप मिल गई.

कई कोरियाई फ़िल्म और टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं  

anupam tripathi
Source: timesofindia

कोरिया नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ़ आर्ट्स से स्नातक करने के लिए वो दक्षिण कोरिया चले गए. पढ़ाई पूरी करने के बाद अनुपम त्रिपाठी ने वहां की फ़िल्म इंडस्ट्री में हाथ आज़माना शुरु कर दिया. Squid Game से पहले वो कई कोरियाई फ़िल्म और टीवी सीरियल्स में काम कर चुके थे.

 Ali  squid game
Source: Twitter

अनुपम ने 2014 में कोरियन फ़िल्म Ode To My Father से डेब्यू किया था. इसके बाद वो Descendants Of The Sun, Hospital Playlist, Space Sweepers जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. इतने सालों में अनुपम ने कोरियन फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है.

Squid Game में की गई एक्टिंग के लिए हो रही है तारीफ़

anupam tripathi squid game
Source: Koreaboo

उनकी एक्टिंग स्किल के जलवे तो आप Squid Game में देख ही चुके होंगे. इस सीरीज़ के लिए उनकी बहुत तारीफ़ हो रही है. इसमें अनुपम ने एक पाकिस्तानी प्रवासी मज़दूर का रोल प्ले किया है जो सियोल में अपनी पत्नी और बच्चे के साथ रहता है. मगर फ़ैक्ट्री के मालिक से पैसा न मिलने के कारण मजबूरन उसे एक घातक गेम में हिस्सा लेना पड़ता है.

आपने अभी तक 'Squid Game' देखी कि नहीं?