कौन बनेगा करोड़पति... शब्द पढ़ते ही दिमाग़ में सबसे पहले बच्चन साहब की शक़्ल आ जाती है. शायद ही ऐसा कोई शख़्स हो जिसे इस शो का हिस्से बनने का मन न किया हो.


इस बार के सीज़न में अब तक 2 लोग 1 करोड़ से ज़्यादा की राशि जीत चुके हैं. बिहार की राजधानी पटना के गौतम कुमार झा इस शो में 1 करोड़ की राशि जीतने वाले तीसरे व्यक्ति बन गए.

Source: Indian Express

करोड़पति बनने के बाद भारतीय रेलवे के कर्मचारी गौतम ने कहा कि वो अपने गांव की ग़रीब लड़कियों की शादी करवाना चाहते हैं.

मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है. मुझे कभी नहीं लगा था कि मेरा KBC में सिलेक्शन होगा और यहां आने के बाद मैंने इतनी बड़ी धनराशि जीत ली. लाखों लोग इस शो में आना चाहते हैं और यहां आने के बाद सच में बहुत अच्छा महसूस होता है.

- गौतम कुमार झा

धनराशि का क्या करेंगे सवाल पर गौतम ने कहा,


'मैं और मेरी पत्नी पटना में घर ख़रीदने का सोच रहे हैं. इसके अलावा मैं अपने गांव की ग़रीब लड़कियों को हर साल 40-50 हज़ार रुपये शादी के लिए देना चाहता हूं. इस तरह से उनके परिवारों पर शादी करवाने का दबाव कम होगा. हम उन्हें शिक्षित करने में भी सहायता करना चाहते हैं.'

Source: Janta Ka Reporter

बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने के अनुभव पर गौतम ने कहा,

'वहां का माहौल बहुत अच्छा था. पहले तो मुझे बच्चन साहब के सामने नर्वसनेस हो रही थी क्योंकि मुझे परफ़ॉर्म करना था. खेल खेलने के दौरान मैंने कई लम्हें मिस कर दिए. अभी उसके बारे में सोचकर यक़ीन नहीं होता कि वो सच था.'

बीते बुधवार के एपिसोड में गौतम ने 1 करोड़ जीते. 7 करोड़ के सवाल पर गौतम ने खेल छोड़ दिया.