‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ का ये हफ़्ता काफ़ी दिलचस्प चल रहा है. अमिताभ बच्चन KBC के इस सीज़न में 14 दिसंबर से 'स्टूडेंट स्पेशल वीक' होस्ट कर रहे हैं. इसमें देशभर से आए छोटे-छोटे बच्चे हिस्सा ले रहे हैं. उडुपी, कर्नाटक से आए स्टूडेंट अनामया दिवाकर भी उनमें से ही एक हैं, जिनके जवाबों ने अमिताभ बच्चन को भी मंत्रमुग्ध कर दिया. 

Source: filmibeat

अनामया ने हर सवाल का तेज़ी से जवाब दिया. कई बार तो अमिताभ बच्चन अपना सवाल भी पूरा नहीं कर पाते थे कि 12 साल का ये बच्चा अपना जवाब पहले ही दे देता था. अपने बेहतरीन प्रदर्शन से इस बच्चे ने 50 लाख की राशि भी जीत ली, लेकिन वो 1 करोड़ के सवाल पर महाभारत के चक्रव्यूह में फंस गया. 

Source: udayavani

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अनामया से 1 करोड़ रुपये के लिए सवाल पूछा-

कर्ण का कौन-सा पुत्र कुरुक्षेत्र युद्ध में जीवित बच गया था, जिसने बाद में युधिष्ठिर के अश्वमेध यज्ञ में भाग लिया था? इसके चार ऑप्शन थे- वृषकेतू, सत्यसेन, वृषसेन, बृहंत. 

अनामया को इस सवाल का जवाब नहीं मालूम था. 50 लाख की राशि वो जीत चुका था, इसलिए एक लाइफ़लाइन बाकी होने के बावजूद भी रिस्क लेना ठीक नहीं समझा और शो क्विट कर दिया.

वैसे क्या आपको पता है कि इस सवाल का सही जवाब क्या है? नहीं पता तो हम बताते हैं. इसकी सही जवाब है ‘वृषकेतु.’

Source: thenewsminute

अमिताभ और अनामया के बीच कारों पर हुआ डिस्कशन

शो में अमिताभ और अनामया दोनों ने अपनी लाइफ़ और शौक के बारे में बात की. अमिताभ ने बताया कि Lamborgini उनकी फ़ेवरेट कार है. साथ ही अमिताभ ने बताया कि वो हमेशा से एक Mustang खरीदना चाहते थे लेकिन उन्हें ऐसा करने का अवसर कभी नहीं मिला. 

वहीं, बच्चे ने खुलासा किया कि वो खुद की एक कार कंपनी बनाना चाहता है और इसके लिए वो पब्लिक फ़ंडिंग भी जुटाएगा. बता दें, KBC के 'स्टूडेंट स्पेशल वीक' में देश के कोने-कोने से आए 8 बच्चे हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देंगे.