Khan Sir Controversial Viral Video: पटना के खान सर का यूनिक तरीके से पढ़ाने का स्टाइल विद्यार्थियों को बेहद पसंद है. इसलिए आए दिन सोशल मीडिया पर भी उनके काफ़ी वीडियो वायरल होते हैं. लेकिन वही खान सर जोश-जोश में होश खो बैठे और विवादों में घिर गए हैं. यहां तक कि खान सर को गिरफ़्तार करने की मांग की जा रही है.

उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी चर्चा में है और वो वीडियो खान सर के जी का जंजाल बन चुका है. चलिए हम खान सर के विवादित वीडियो से लेकर लोगों की प्रतिक्रिया को देखते समझते हैं कि आखिर ऐसा क्या कर दिया है खान सर ने-

चलिए देखते हैं खान सर का विवादित वीडियो (Patna Khan Sir Controversy)-

पटना के खान सर का विवाद

बीते कुछ दिनों से पटना के खान सर का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जहां वो सुरेश-अब्दुल का उदहारण देकर बच्चों को द्वंद समास की परिभाषा समझा रहे हैं-

“द्वंद समास में एक ही चीज़ के दो अर्थ होते हैं. उसमे होता है न कि ‘सुरेश ने जहाज उड़ाया’ अब बस इसका नाम चेंज करिये ‘अब्दुल ने जहाज उड़ाया’. शब्द एक ही है, लेकिन अंतर हो जाएगा. सुरेश ने जहाज उड़ाया मतलब उड़ाया और अब्दुल ने जहाज उड़ाया मतलब भड़काया”.

इस वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस की सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म्स की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रीनेत समेत कई लोगों ने इस वीडियो की जमकर आलोचना की और कहा- “घटिया निहायत ही घटिया – इसे गिरफ़्तार करना चाहिए और जो अट्टहास कर रहे हैं इनकी भद्दी बेहूदा बातें सुन कर उनको सोचना चाहिए – कि क्या बन रहे हैं हम?”

खान सर की सोशल मीडिया पर फैन फ़ोलोविंग बहुत ही ज़बरदस्त है और उनके समर्थक भी उनका साथ दे रहे हैं और कह रहे हैं कि-

“वीडियो के एक अंश को फ़ैला कर उकसा आप रहे हैं न कि ख़ान सर. चंद सेकंड के हिस्से को देखकर ही लग रहा है कि वह इस विकृत सोच पर प्रहार करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन सही है. अपना एजेंडा भी तो बचा रहना चाहिए.”

क्या आपको भी ये वीडियो विवादित लगा? आपको जो भी लगा हो हमें कमेंट कर के ज़रूर बताएं.