भारत में पिछले 70 दिनों से जारी 'किसान आंदोलन' की धमक अब दुनिया के अन्य देशों में भी सुनाई देने लगी है. इस बीच 'किसान आंदोलन' को दुनिया की दो बड़ी हस्तियों का समर्थन मिला है. 

Source: bhaskar

हॉलीवुड की मशहूर पॉप सिंगर रिहाना भी किसान आंदोलन के समर्थन में खड़ी हो गई हैं. इसके अलावा नॉर्वे की 18 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसानों के साथ खड़े होने की बात कही है. इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी किसान आंदोलन को समर्थन दे चुके हैं. 

Source: thelogicalindian

पॉप सिंगर रिहाना ने किसान आंदोलन के समर्थन ट्विटर में #FarmersProtest टैग करते हुए लिखा- आख़िर हम इसके (किसान आंदोलन) बारे में चर्चा क्यों नहीं कर रहे हैं? 

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने रिहाना के इस ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए जवाब दिया कि, 'कोई भी इसके बारे में इसलिए बात नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं, आतंकवादी हैं, जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि चीन हमारे कमज़ोर टूटे हुए राष्ट्र पर कब्ज़ा कर सके और इसे अमेरिका की तरह एक चीनी उपनिवेश बना सके. तुम मूर्ख बनकर बैठो, हम तुम्हारे राष्ट्रों को ऐसे नहीं बेच रहे हैं जैसे तुम डमी करते हो'. 

वहीं क्लाइमेट एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, 'हम भारत में #FarmersProtest के साथ एकजुटता में खड़े हैं'.