Brahmanandam Net Worth: फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे स्टार्स हैं, जो बड़े रोल के पीछे नहीं भागते, जिन्हें छोटे-छोटे रोल्स ने ही बड़ा बना दिया. इन रोल्स की वजह से हर फ़िल्म में उनकी मौजूदगी होती है. अगर किसी फ़िल्म में वो न हों तो उनकी कमी खलती है. ऐसे स्टार्स की बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ इंडस्ट्री में भी भरमार है. इन्हीं में से एक साउथ कॉमेडियन ब्रह्मानंदम, जो लोग साउथ फ़िल्में देखते हैं वो तो नाम सुनते ही समझ गए होंगे और जो नहीं भी देखते हैं वो फ़ोटो देखते ही पहचान जाएंगे क्योंकि इनकी अदा ही निराली है. इनकी एंट्री से ही चेहरे पर हंसी आ जाती है. कद भले ही छोटा हो, लेकिन एक्टिंग में सबके गुरू हैं.

Brahmanandam
Source: buzinessbytes

ये भी पढ़ें: सुपरस्टार महेश बाबू के हैदराबाद स्थित आलीशान घर की ये 20 तस्वीरें और वीडियो बेहद शानदार हैं

तेलुगु डायरेक्टर जन्धयाला (Jandhyala) ने ब्रह्मानंदम को पहली बार 'मोद्दाबाई' नाम के ड्रामा में देखा था और उनकी एक्टिंग से इतने प्रभावित हुए कि उन्हें 'चन्ताबाबाई' नाम की फ़िल्म में छोटा सा रोल ऑफ़र कर दिया. ब्रह्मानंदम के पास 1000 से ज़्यादा फ़िल्में करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है.

Brahmanandam
Source: caknowledge

Brahmanandam Net Worth

1000 से ज़्यादा फ़िल्में करने वाले अभिनेता ब्रहंमानंदम की नेटवर्थ करोड़ों में है. इनके पास कई घर और लक्ज़री गाड़ियां हैं, जिनके बारे में जान लीजिए:

ब्रह्मानंदम नेट वर्थ (Brahmanandam Net Worth)

रिपोर्ट के अनुसार, 2022 में ब्रह्मानंदम की नेटवर्थ लगभग 50 मिलियन यूएस डॉलर जो भारतीय रुपये में क़रीब 367 करोड़ रुपये है. ये साउथ इंडस्ट्री के सबसे ज़्यादा फ़ीस लेने वाले कॉमेडियन-अभिनेताओं में से एक हैं, जो एक फ़िल्म का 2 से 3 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. ब्रह्मानंदम अभिनेता होने के साथ-साथ निर्देशक भी हैं और अच्छी फ़ीस लेते हैं. इसके अलावा, वो कई टीवी विज्ञापन भी करते रहते हैं, जिसके लिए ये लगभग 1.5 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. इस हिसाब से इनकी सालाना इनकम 28 करोड़ रुपये से ज़्यादा है.

Brahmanandam Net Worth
Source: caknowledge

ब्रह्मानंदम के घर (Brahmanandam House)

साउथ इंडियन के सबसे अमीर कॉमेडियन में से एक ब्रह्मानंदम को 'किंग ऑफ़ कॉमेडी' के नाम से जाना जाता है. इनकी लक्ज़री लाइफ़स्टाइल में कई लक्ज़री घर भी शामिल हैं. इनका एक आलीशान घर हैदराबाद के जुबली हिल्स में है, जो हैदराबाद का पॉश इलाक़ा है. यहां ब्रह्मानंदम अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं. इस घर की कुल क़ीमत 5 करोड़ रुपये से ज़्यादा है. इसके अलावा, ब्रह्मानंदम के पास रुइया पार्क, जुहू में और मड द्वीप पर दो अन्य शानदार बंगले भी हैं. इतना ही नहीं, भारत के विभिन्न राज्यों में कई अचल संपत्ति के भी मालिक हैं. 

Brahmanandam House
Source: news18
Brahmanandam House
Source: twimg

ये भी पढ़ें: किसी अजूबे से कम नहीं है अल्लू अर्जुन का घर, इन 13 तस्वीरों के ज़रिये कीजिए इसकी सैर 

कार कलेक्शन (Brahmanandam Car Collection)

ब्रम्हानंदम के पास Audi R8, Audi Q7, मर्सिडीज़ बेंज़ (ब्लैक) (Mercedes-Benz S Class) और इनोवा जैसी लग्ज़री कारें हैं.

Audi R8

Audi R8
Source: blogspot

Audi Q7

Audi Q7
Source: hearstapps

Mercedes-Benz S Class

Mercedes-Benz S Class
Source: toiimg

अवॉर्ड्स (Brahmanandam Awards)

ब्रह्मानंदम ने 6 स्टेट नंदी अवॉर्ड, 3 साउथ इंडियन इंटरनेशनल फ़िल्म अवॉर्ड, 1 फ़िल्मफ़ेयर अवॉर्ड साउथ और 6 CineMAA अवॉर्ड्स जीत चुके हैं. इन्हें 2009 में Fourth-Highest Civilian Award, पद्म श्री से नवाज़ा गया था. 

Brahmanandam Awards
Source: highlightsindia

आपको बता दें, ब्रह्मानंदम अब तक 'मनम', 'सोगगड़े चिन्नी नयना', 'सरैनोडु,' खैदी नंबर 150, 'जठी रत्नालु सहित कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे चुके हैं.