Shark Tank India Judges Spouses: टीवी शो शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) पॉपुलैरिटी के मामले में एक के बाद एक झंडे गाड़ रहा है. ये शो जिस तरीके से पॉपुलर हो रहा है, मेकर्स ने भी इसके पॉपुलर होनी की उतनी उम्मीद न की होगी. इसके साथ ही शो के 'शार्क्स' की जनता फ़ैन बनी हुई है. लोग उनके बारे में जानकारी जुटाने को आतुर हैं. इंटरनेट खोलो, तो शो के जजों पर बने मीम्स की लाइन लगी पड़ी है. कोई उनकी नेट वर्थ सर्च कर रहा है, तो कोई उनकी बैकग्राउंड की छोटी से छोटी डीटेल लेने में लगा पड़ा है.

इस बीच हम शार्क टैंक इंडिया के 'शार्क्स' के बारे में ऐसी जानकारी ख़ोज लाए हैं,  जो आपके बड़े काम की हो सकती है. आज हम आपको शार्क्स के लाइफ़ पार्टनर के बारे में पूरी इन्फो देंगे, यानि उनके नाम से लेकर उनके करियर तक सब कुछ. तो चलिए फिर देर किस बात की.

shark tank india
Source: vccircle

Shark Tank India Judges Spouses  

1. माधुरी जैन ग्रोवर (अश्नीर ग्रोवर की पत्नी)

माधुरी जैन ग्रोवर शो में नज़र आने वाले सबसे सख्त शार्क अश्नीर ग्रोवर की पत्नी हैं. मौजूदा समय में माधुरी जैन ग्रोवर इस BharatPe कंपनी की ग्रुप हेड हैं. अश्नीर ग्रोवर 'BharatPe' के को-फाउंडर हैं. ये एक इंडियन डिजिटल पेमेंट की कैटेगरी में एक फ़ाईनेंशियल टेक्नोलॉजी एप है. इस कंपनी की साल 2018 में स्थापना की गई थी, जिसका हेडक्वार्टर नई दिल्ली में है. इस कपल के दो बच्चे भी हैं.  

2. आंचल कुमार (अनुपम मित्तल की पत्नी)

आंचल कुमार इस शार्क टैंक इंडिया शो के जज अनुपम मित्तल की पत्नी हैं. 'Shaadi.com' के फाउंडर अनुपम की आंचल से पहली मुलाकात एक म्यूच्यूअल फ्रेंड के इवेंट में हुई थी. यहीं से दोनों को एक-दूसरे से पहली नज़र का प्यार हो गया. 7 सालों की डेटिंग के बाद दोनों ने साल 2013 में शादी की थी. आंचल कुमार एक मॉडल हैं. वो टीवी शो 'बिग बॉस' के सीज़न 4 में भी नज़र आ चुकी हैं. उन्होंने 'ब्लफ़मास्टर' और 'फ़ैशन' जैसी मूवीज़ में भी काम किया है. (Shark Tank India Judges Spouses)

ये भी पढ़ें: 7 सालों तक की डेटिंग और फिर शादी, बेहद क्यूट है Shark Tank India के जज अनुपम मित्तल की लव स्टोरी

3. कौशिक मुख़र्जी (विनीता सिंह के पति)

शो की सबसे प्यारी शार्क विनीता सिंह के पति कौशिक मुख़र्जी 'शुगर कॉस्मेटिक्स' के फाउंडर और सीओओ हैं. अगर उनकी लिंक्ड इन प्रोफ़ाइल पर नज़र डालें, तो उन्होंने अपना IIM अहमदाबाद से MBA किया है और 'BTS पिलानी' से इंजीनियरिंग की है. सबसे पहले उन्होंने साल 2008 में एक ई-कॉमर्स कंपनी की शुरुआत की थी, जो ज़्यादा दिनों तक नहीं चल सकी. इस कपल के दो बच्चे हैं.

4. निधि मित्तल (पीयूष बंसल की पत्नी) 

'जुगाड़ू कमलेश' के बिज़नेस आइडिया में इन्वेस्टमेंट करके लोगों का दिल जीतने वाले 'लेंस्कार्ट' के मालिक पीयूष बंसल का नाम आज के समय में हर कोई जानता है. उनकी पत्नी निधि मित्तल 'लेंस्कार्ट फाउंडेशन' की चेयरपर्सन हैं. वो 'बूस्टनेट' कंपनी की डायरेक्टर और फाउंडर भी हैं. निधि एक मीडिया स्टूडेंट रही हैं, जिन्होंने अपना पीजी 'जर्नलिज्म' में 'पायोनीर मीडिया स्कूल' से किया था. (Shark Tank India Judges Spouses)

5. विकास थापर (नमिता थापर के पति)

Emcure Pharmaceuticals की सीईओ नमिता थापर के पति विकास थापर 'Emcure Pharmaceuticals' के सीनियर वाइस प्रेज़िडेंट हैं. वो पिछले 15 सालों से इस कंपनी में काम कर रहे हैं. इससे पहले वो USA की सिलिकॉन वैली में 'PayPal' कंपनी में काम करते थे. उन्होंने अपना MBA 'Business of University of Southern California' से किया है. उनके पास San Diego की University of California से मैनेजमेंट साइंस की डिग्री भी है. इस कपल के दो बच्चे हैं.

6. वरुण अलघ (ग़ज़ल अलघ के पति)

ग़ज़ल अलघ ने 'मामाअर्थ' कंपनी वरुण अलघ के साथ मिलकर शुरू की थी. ये कंपनी दोनों की मेहनत और लगन का नतीज़ा है. इसके अलावा वरुण अलघ 'चीफ़ डैड एंड सीईओ' के को-फाउंडर भी हैं. उन्होंने 3 साल 'कोका-कोला' कंपनी में बतौर सीनियर ब्रांड मैनेजर भी काम किया है. इसके अलावा वो हिंदुस्तान यूनिलीवर में भी 4 साल काम कर चुके हैं. दोनों की शादी को 11 साल हो चुके हैं और कपल को 1 बेटा है.

ये भी पढ़ें: पीयूष बंसल से अशनीर ग्रोवर तक, जानिए 'Shark Tank India' के Sharks की नेटवर्थ कितनी है

7. प्रिया डागर (अमन गुप्ता की पत्नी) 

boAt के को फ़ाउंडर अमन गुप्ता की पत्नी प्रिया डागर नीदरलैंड्स की एम्बेसी में 6 साल से सीनियर पॉलिसी एडवाइज़र हैं. इससे पहले वो 'यूरोपियन बिज़नेस एंड टेक्नोलॉजी सेंटर' में सेक्टर स्पेशलिस्ट थीं. इस कपल की शादी 2018 में हुई थी और उनके 2 बच्चे हैं.

 इन 'शार्क्स' के तो पार्टनर्स भी काफ़ी टैलेंटेड हैं.