Shark Tank India Judges Net Worth: कुछ ही हफ़्तों पहले शुरू हुआ टीवी रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया' (Shark Tank India) बेहद कम समय में सबसे कूल टीवी शोज़ की लिस्ट में शुमार हो गया है. इस शो का लक्ष्य नए उद्यमियों को फंडिंग प्रदान करने का है, जो इन्वेस्टर्स के सामने बिज़नेस शुरु करने के विचित्र, और अजीब आइडियाज़ लेकर आते हैं. शो में 7 जज़ों की जूरी को 'शार्क्स' कहा गया है. ये शो अब हर घर में चर्चा का विषय बन गया है और इसके जज़ रातों-रात पॉपुलर सेलिब्रिटीज़ में तब्दील हो गए हैं. यही वजह है कि लोग अब शो के जज़ों और उसके कंटेस्टेंट की ज़्यादा से ज़्यादा जानकारी गूगल पर ख़ंगाले डाल रहे हैं.

फ़िलहाल, हमने आपकी उत्सुकताओं की लिस्ट में से एक का समाधान कर दिया है. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं इस शो के शार्क्स की नेट वर्थ से लेकर उनके बारे में A टू Z जानकारी. 

Shark Tank India Judges Net Worth

shark tank india
Source: gqindia

1. अशनीर ग्रोवर

अशनीर ग्रोवर 'BharatPe' के मैनेजिंग डायरेक्टर और को-फ़ाउंडर हैं. उन्होंने इससे पहले कंपनी के सीईओ के रूप में कार्य किया था. शाश्वत नाकरानी के साथ BharatPe शुरू करने से पहले, अशनीर PCJ में न्यू बिज़नेस के प्रमुख थे. उन्होंने 'Grofers' में चीफ़ फ़ाईनेंशियल ऑफिसर, 'अमेरिकन एक्सप्रेस' में कॉर्पोरेट विकास के निदेशक और 'कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग' में उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है. मौजूदा समय में उनकी नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये के क़रीब है.

ashnee grover
Source: moneycontrol

2. अमन गुप्ता

अमन गुप्ता 'boAt' कंपनी के CMO और को-फ़ाउंडर हैं. उन्होंने अपना करियर 'Citi' कंपनी में बतौर एसिस्टेंट मैनेजर साल 2003 में शुरू किया था. वो KPMG में सीनियर मैनेजमेंट कंसल्टेंट और 'हरमान इंटरनेशनल' में सेल्स के डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुके हैं. 'बोट' कंपनी की शुरुआत करने से पहले उन्होंने 'एडवांस्ड टेलीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड' और 'इमेजिन मार्केटिंग इंडिया' जैसी कंपनीज़ को भी हेड किया है. वो 'इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया' में D2C काउंसिल डायरेक्टर भी हैं. उनकी नेट वर्थ 700 करोड़ रुपये के आसपास है. (Shark Tank India Judges Net Worth) 

aman gupta
Source: socialtelecast

ये भी पढ़ें: Shark Tank India: नमिता से लेकर अमन गुप्ता तक, जानें अब तक कितना निवेश कर चुके हैं ये Sharks

3. नमिता थापर

नमिता थापर 'Emcure Pharmaceutical' की एग्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. उनके पास 'Institute of Chartered Accountants of India' से सीए की डिग्री भी है. उन्होंने 'ड्यूक यूनिवर्सिटी' के 'Fuqua School of Business' से MBA किया है. 6 साल तक अमेरिकी कंपनी 'Guidant Corporation' में काम किया और उसके बाद बतौर चीफ़ फ़ाइनेंशियल ऑफिसर 'Emcure Pharmaceutical' कंपनी जॉइन कर ली. उन्होंने 'हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल', इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट (IIM-A), ईटी महिला सम्मेलन, FICCI जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित मंचों पर भी बात की है. उनकी कुल संपत्ति 600 करोड़ के क़रीब है.

namita thapar
Source: dmerharyana

4. पीयूष बंसल

पीयूष बंसल 'Lenskart' के को-फ़ाउंडर, चीफ़ एग्ज़ीक्यूटिव और पीपल ऑफ़िसर हैं. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग हॉनर्स की पढ़ाई McGill University से की है और साल 2007 में अपना करियर बतौर प्रोग्राम मैनेजर 'माइक्रोसॉफ्ट' कंपनी से शुरू किया था. उन्होंने 'IIM बैंगलोर' से MBA किया है. शो में किसान जुगाड़ू कमलेश के आइडिया में निवेश करने के बाद वो 'शार्क टैंक इंडिया' के सबसे चहेते स्टार्क बन गए हैं. मौजूदा समय में उनकी नेट वर्थ 600 करोड़ रुपये के क़रीब है. (Shark Tank India Judges Net Worth)

peyush bansal
Source: indiaretailing

5. अनुपम मित्तल

अनुपम मित्तल 'पीपल ग्रुप' के को-फ़ाउंडर और सीईओ हैं. ये एक ऐसी कंपनी है, जिसने 'शादी डॉट कॉम' और 'मकान डॉट कॉम' जैसे बिज़नेस क्रिएट किए है. वो 'Boston College' के पूर्व छात्र हैं और उन्होंने एक यूएस की सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट कंपनी 'MicroStrategy' में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर अपना करियर शुरू किया था. उनकी करेंट नेट वर्थ 185 करोड़ रुपये है.

anupam mittal
Source: jagranjosh

ये भी पढ़ें: कौन हैं Shark Tank India के 7 Sharks जो Idea पसंद आने पर लाइफ़ बना देते हैं?

6. ग़ज़ल अलघ

ग़ज़ल अलघ 'MamaEarth' कंपनी की को-फ़ाउंडर और चीफ़ इनोवेशन ऑफ़िसर हैं. उन्होंने 'पंजाब यूनिवर्सिटी' से BCA किया है. वो एक आर्टिस्ट भी हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई 'School of Visual Arts' और 'New York Academy of Art' से भी की है. उनकी कुल संपत्ति 148 करोड़ रुपये के क़रीब है.

ghazal alagh
Source: failurebeforesuccess

7. विनीता सिंह

विनीता सिंह 'Sugar Cosmetics' की सीईओ हैं. वो एक ब्यूटी सब्सक्रिप्शन कम्पनी 'Fab Bag' की भी को-फ़ाउंडर हैं. मौजूदा समय में उनकी नेट वर्थ 59 करोड़ रुपये के क़रीब है. 

vineeta singh
Source: freepressjournal

इन शार्क्स को कम मत समझना, ये लाखों में नहीं करोड़ों में खेलते हैं.