एक्टर शाहिद कपूर और एक्ट्रेस अमृता राव की जोड़ी 2006 में आई फ़िल्म 'विवाह' के आने के बाद ज़बरदस्त हिट हो गई थी. उस जनरेशन की यह सबसे लोकप्रिय बॉलीवुड फ़िल्म में से एक है. लीड एक्टर के अलावा मूवी के अधिकतर किरदार इंडस्ट्री में जाने- माने नाम हैं. फ़िल्म की एक किरदार 'छोटी' थी जो अमृता राव की बहन होती है. इस किरदार को निभाने वाले एक्ट्रेस का रियल नाम अमृता प्रकाश है. 

Vivah bollywood film
Source: namanbharat

अमृता भले ही ज़्यादा लोकप्रिय न हो मगर वह महज़ 4 साल की उम्र से एक्टिंग कर रही हैं. बचपन में उन्होंने लगभग 50 विज्ञापनों में एक्टिंग की है. 

amrita prakash
Source: starsunfolded

टीवी इंडस्ट्री में अमृता ने सबसे पहले काम 9 साल की उम्र में किया था. 2001 में उन्होंने अनुभव सिन्हा कि फ़िल्म 'तुम बिन' में काम किया था. 'मिली' का किरदार लोगों को बहुत पसंद आया था. इसके साथ ही साथ वह टीवी पर भी लगातार काम करती नज़र आ रही थी. 

Tum bin film
Source: amazon

भारत के पहले टीवी रियलिटी शो 'क्या मस्ती क्या धूम' में अमृता राव ने बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे के साथ को-होस्ट किया था. इस समय अमृता 14 साल की थी. 

इतना ही नहीं नहीं, अमृता ने मलयालम फ़िल्म में भी काम किया है. इस फ़िल्म के लिए अमृता को राज्य द्वारा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में राष्ट्रीय पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था. 

2010 में आई फ़िल्म 'वी आर फ़ैमिली' में अमृता को आखिर बार बड़े परदे पर देखा गया था. मगर उन्होंने टीवी में लगातार काम किया है. 'एक रिश्ता ऐसा भी', 'अकबर बीरबल', 'महाकाली', 'शक्ति' जैसे कई टीवी धारावाहिकों में अमृता नज़र आ चुकी हैं 

ek rishta aisa bhi
Source: wordpress

इन दिनों की बात करें तो अमृता 'बारूद' नाम की एक वेब सीरीज़ की शूटिंग में व्यस्त थी. इस सीरीज़ की शूटिंग हाल ही में ख़त्म हुई है. 

अमृता इंस्टाग्राम पर बहुत एक्टिव रहती हैं. देखिए उनकी प्रोफ़ाइल:  

ये भी पढ़ें: जानिए फ़िल्म 'हम आपके हैं कौन' में रीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस आजकल क्या कर रही हैं