Bollywood Singers Fees: एक मूवी का सबसे मेन पार्ट उसके गाने होते हैं. अगर मूवी की स्क्रिप्ट उसकी आत्मा है, तो गाने उसकी ऊर्जा हैं. उनके पास एक एवरेज मूवी को ब्लॉकबस्टर बनाने की ताकत होती है. साथ ही अगर गाना बढ़िया हो, तो आपका बद से बदतर मूड अच्छा हो सकता है और ढिनचैक मूड ख़राब भी हो सकता है. इसके साथ ही अगर उस गाने में आपके फ़ेवरेट सिंगर की आवाज़ हो, फिर तो सोने पर सुहागा वाली बात हो जाती है. चूंकि मूवी की पॉपुलैरिटी में सिंगर्स भी बेहद अहम रोल अदा करते हैं. इसलिए वो बॉलीवुड एक्टर्स की तरह गाना गाने के लिए फ़ीस भी मोटी वसूलते हैं.

तो आइए जान लेते हैं कि आपके फ़ेवरेट सिंगर्स मूवी में एक गाना गाने के लिए कितनी रक़म चार्ज करते हैं. (Bollywood Singers Fees)

timeout

Bollywood Singers Fees

1. नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ की धाकड़ आवाज़ किसी को भी अपनी धुन पर नचा सकती है. उनके गाने पार्टीज़ और इवेंट्स की शान हैं. अगर आपका कभी थिरकने का मन हो, तो बस नेहा कक्कड़ के गाने फ़ोन में लगा लीजिए. यकीन मानिए पैर ख़ुद ब ख़ुद थिरकने लगेंगे. रिपोर्ट्स की मानें, तो नेहा कक्कड़ 1 गाने का 10-15 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

siasat

2. अरिजीत सिंह

अरिजीत सिंह की आवाज़ सीधा दिल में उतरती है. इमोशनल और रोमांटिक सॉन्ग गाने में तो उन्हें महारत हासिल है. आप कही भी हों, अरिजीत के गाए हुए गाने आपके हर मूड में फ़िट बैठेंगे, जो दिल के साथ ही सफ़र भी सुहाना करने का काम बखूबी करते हैं. अरिजीत सिंह 1 गाने के लिए 15 लाख रुपये लेते हैं. (Bollywood Singers Fees)

news18

ये भी पढ़ें: वो सिंगर कौन थी जिसकी वजह से फ़िल्म फ़ेयर को प्लेबैक सिंगिंग के लिए दो कैटेगरी बनानी पड़ी थीं?

3. बादशाह

बादशाह ने अपना करियर पंजाबी म्यूज़िक से शुरू किया था. लेकिन अपनी दमदार आवाज़ रैपिंग और गानों के चलते उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे पैर जमाए कि उसका नतीज़ा आप देख ही सकते हैं. सबसे ज़्यादा आजकल की यूथ बादशाह के गानों की दीवानी है. नतीजतन उनका हर गाना रिलीज़ होते ही सुपर-डुपर हिट हो जाता है. उनकी हर एक गाने की फ़ीस 20 लाख रुपये है.  

4. श्रेया घोषाल

लता मंगेशकर के बाद बॉलीवुड की सबसे सुरीली सिंगर्स में से एक श्रेया घोषाल का नाम का नाम ही काफ़ी है. वो दशकों से अपनी आवाज़ के ज़रिए बॉलीवुड इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं. कई दिल छू लेने वाले गानों को रूहानी बनाने का क्रेडिट सिर्फ़ श्रेया को ही जाता है. वो एक गाने की 20-25 लाख रुपये फ़ीस लेती हैं.

5. गुरु रंधावा

गुरु रंधावा भी पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री के उभरते सितारे हैं. आपको यकीन नहीं होगा लेकिन रंधावा ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत मात्र 500 रुपये की फ़ीस लेकर की थी. आज वो फ़िल्ममेकर्स से 1 गाने की 15 लाख रुपये की मोटी रक़म वसूलते हैं. उनके गानों का क्रेज़ लोगों के दिलो-दिमाग़ पर 24 घंटे चढ़ा रहता है.

ये भी पढ़ें: जानिए 90’s के Pop Song ‘दीवाने तो दीवाने हैं’ की सिंगर श्वेता शेट्टी आजकल कहां और किस हाल में हैं

6. सुनिधि चौहान

सुनिधि चौहान आज के समय में किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. उनकी आवाज़ ही उनकी असल पहचान है. ‘जिया रे’, ‘कमली कमली’, ‘धूम मचाले’, ‘शावा शावा’ समेत कई आइकॉनिक गाने हैं, जो सिंगर ने बॉलीवुड म्यूज़िक इंडस्ट्री को दिए हैं. वो 1 गाने का 10-15 लाख रुपये चार्ज करती हैं.

tribuneindia

7. सोनू निगम

सोनू निगम ने सिर्फ़ हिंदी में ही नहीं, बल्कि बंगाली, तमिल, तेलुगू समेत कई भाषाओं में गाने गाए हैं. उनकी नेटवर्थ 350 करोड़ रुपये के क़रीब है. साथ ही उन्होंने अपनी कई एलबम्स भी रिलीज़ की हैं. उनके मधुर गाने हर पीढ़ी बड़े चाव से सुनती है. वो 1 गाने के लिए 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

indianexpress

8. मीका सिंह

मीका सिंह के फ़ेमस गानों की लिस्ट में ‘440 वोल्ट’, ‘ढिंका चिका’, ‘सुबह होने न दे’ ‘मौजा ही मौजा‘ समेत कई गाने शामिल हैं. वो मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी के छोटे भाई हैं. मीका एक गाने के लिए 11 लाख रुपये चार्ज करते हैं.

firstpost

ये सिंगर्स तो एक्टर या एक्ट्रेस से भी अमीर हैं.