Roadies को लेकर अधिकतर युवाओं में जोश रहता है. वो इस Reality शो का हिस्सा बनना चाहते हैं. आपने भी शायद अपने दोस्तों के साथ इस शो के लिए ऑडिशन देने का प्लान बनाया होगा.

जिन्हें नहीं पता बता दूं कि यह एक प्रसिद्ध युवा शो है. इस शो में प्रतियोगियों को कई सारे टास्क पूरे करने होते हैं. इस शो से कई सारे लोग निकले हैं जो आज एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बहुत नाम कमा रहे हैं. यह शो कई सालों से टीवी पर आ रहा है. आइए आपको बताते हैं अब तक Roadies का टाइटल जीत चुके सभी प्रतियोगी इन दिनों कहां हैं और क्या कर रहे हैं.

1. रणविजय सिंह - सीज़न 1  

Roadies का पहला सीज़न 2003 में प्रसारित हुआ था. इस सीज़न को रणविजय सिंह ने जीता था. आज रणविजय Roadies और Splitsvilla जैसे शो होस्ट करते हैं. वो कुछ फ़िल्मों में भी आ चुके हैं. उनका एक यूट्यूब चैनल भी है.  

2. आयुष्मान खुराना - सीज़न 2  

ये तो सब जानते ही होंगे कि आयुष्मान ने अपने करियर की शुरुआत Roadies से की थी. आज वो बॉलीवुड के ऐसे अभिनेता हैं जिनके साथ हर एक्टर, एक्ट्रेस और डायरेक्टर काम करना चाहता है.  

3. पारुल शाही - सीज़न 3  

Source: Facebook/Parul-Shahi

पारुल रोडीज़ का टाइटल जीतने वाली पहली महिला कंटेस्टेंट बनी थीं. उन्हें एडवेंचर करना और बाइक चलाना बेहद पसंद है. हालांकि, पारुल इंस्टाग्राम से दूर हैं लेकिन फ़ेसबुक के ज़रिए लोगों से जुड़ी हुई हैं.  

4. एंथनी ये - सीज़न 4  

Source: mensxp

एंथनी ने शो का सीज़न 4 जीता था. शो में आने वाले अधिकतर लोग  कैमरे की नज़र में आने के लिए कुछ न कुछ करते ही रहते हैं. मगर एंथनी पूरी तरह से लाइमलाइट से दूर हैं.  

5. आशुतोष कौशिक - सीज़न 5  

Source: times of india

रोडीज़ का टाइटल जीतने के बाद आशुतोष ने अपना लक बिग बॉस 2 में भी अपनाया था. इसके बाद उन्होंने सावधान इंडिया और किचन चैंपियन जैसे टीवी शो का हिस्सा रह चुके हैं. उन्होंने 'जिला गाज़ियाबाद' और 'क़िस्मत लव पैसा दिल्ली' जैसी फ़िल्मों में भी काम किया है. अब उनका एक  यूट्यूब चैनल है. 

6. नौमान सैत - सीज़न 6  

Source: wordpress

नौमान का शो में जुड़वां भाई, सलमान भी था. जब नौमान ने शो जीता था तब वह काफ़ी चर्चा में थे. उन्होंने कुछ ऐड भी किए और टीवी की दुनिया में कुछ छोटे-मोटे काम भी. आजकल वो दुबई में रहते हैं.  

7. अनवर सैयद - सीज़न 7  

Source: mensxp

अनवर सैयद के शो में लोगों का बहुत प्यार मिला था. हालांकि, टाइटल जीतने के बाद वो ज़्यादा कहीं देखें नहीं गए हैं.  

8. आंचल खुराना - सीज़न 8  

आपने हो सकता है आंचल को या तो सबसे पहले रोडीज़ पर देखा हो या किसी टीवी सीरियल में कोई किरदार निभाते हुए. आंचल पहले रोडीज़ की विजेता बनी उसके बाद उन्होंने टीवी सीरियल में काम करना शुरु कर दिया. 

9. विकास खोखर - सीज़न 9 

Source: mensxp

विकास खोखर एक बार शो का हिस्सा रह चुके थे. उन्होंने सीज़न 9 में वापसी की और शो भी जीता. विकास आजकल क्या कर रहे हैं इसका कोई पता नहीं है. 

10. पलक जोहाल  - सीज़न 10

Source: rediff

सीज़न टाइटल जीतने के बाद पलक ने मीडिया में रोडीज़ को स्क्रिप्टेड बताया था जिसके बाद शो और उन्हें कई कंट्रोवर्सी का सामना करना पड़ा था. हालांकि, इसके बाद पलक ज़्यादा दिखी नहीं. 

11. निखिल सचदेवा - सीज़न 11

निखिल एक बार पहले रोडीज़ का ऑडिशन देने आए थे मगर सफल न हो सके. रोडीज़ के 11वें सीज़न में न केवल वो सेलेक्ट हुए बल्कि उन्होंने उसे जीता भी. आज निखिल एक सिंगर होने के साथ-साथ फ़िटनेस के बारे में भी लोगों को जागरूक करते हैं.  

12. प्रिंस नरूला - सीज़न 12

प्रिंस रोडीज़ में आने से पहले एक मॉडल थे. उन्होंने रोडीज़ जीता फिर  Splitsvilla 8 और इसके बाद उन्होंने Bigg Boss 9 का भी टाइटल जीता. अब प्रिंस रोडीज़ में बतौर जज हैं. 2018 में उन्होंने एक्ट्रेस, युविका चौधरी से शादी कर ली थी. प्रिंस टीवी सीरियल 'बढ़ो बहु' का भी हिस्सा रह चुके हैं.  

13. बलराज खेहरा - सीज़न 14

बलराज खेहरा रोडीज़ के ज़रिए  बॉलीवुड में जाना चाहते थे. हालांकि, बॉलीवुड तो नहीं लेकिन वो पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा रहे हैं.  

14. श्वेता मेहता - सीज़न 15

श्वेता हमेशा से ही फ़िटनेस में रही हैं. जितने के बाद भी उन्होंने फ़िटनेस पर काम करना नहीं छोड़ा. उनका इंस्टाग्राम अकाउंट फ़िटनेस वीडिओज़ से भरा हुआ है. इंस्पिरेशन के लिए उन्हें फ़ॉलो ज़रूर करें. 

15. कशिश ठाकुर - सीज़न 16

कशिश ने बहुत मेहनत के बाद रोडीज़ का टाइटल जीता था. वो भी एक फ़िटनेस फ़्रीक़ हैं. जितने के बाद कशिश कुछ यूट्यूब वीडिओज़ में काम करते नज़र आए थे.  

16. अरुण शर्मा  - सीज़न 17

अरुण की रोडीज़ की जर्नी ज़्यादा अच्छी तो नहीं रही मगर उन्होंने शो जीतकर सबका मुंह बंद कर दिया. इसके साथ ही अरुण एक डांसर हैं. 

17. हामिद बरकज़ी - सीज़न 18

इस सीज़न में कोरोना की वजह से कई दिक्क़तें आई थीं. सीज़न की शूटिंग कई बार टाली गई. इतना ही नहीं ऐसा पहली बार था कि इसके ऑडिशन LIVE सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर हुए थे. इस शो को दिल्ली के हामिद बरकज़ी ने जीता था. हामिद एक मॉडल और एथलीट दोनों हैं.