बचपन के कई शोज़ ऐसे हैं जो आज भी हमारे ज़हन में बसे हुए हैं. इन टीवी धारावाहिकों ने सिर्फ़ हमारा मनोरंजन नहीं किया, बल्कि कई सुनहरी यादेंं भी दी हैं. इन्हीं पॉपुलर और ख़ूबसूरत शोज़ में से एक ‘शाका लाका बूम बूम’ भी है. पहली बार ये शो 2000 में दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था. 30 एपिसोड प्रसारित होने के बाद इसे बंद कर दिया गया.  

shaka laka boom boom
Source: filmymantra

ये भी पढ़ें: 'माई नेम इज़ ख़ान' में SRK के बेटे का रोल निभाने वाला बच्चा अब बड़ा हो गया है, जानें अब कहां हैं 

दो साल बाद शो ने नये चैनल पर नई स्टार कास्ट के साथ वापसी की. शो की कहानी और कास्ट काफ़ी अलग थी. स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले शो की कहानी 'संजू' नामक एक बच्चे पर आधारित होती है. संजू के पास एक जादुई पेंसिल होती है, जिससे वो कुछ भी हासिल कर सकता है. देखते-देखते शो की कहानी और 'संजू' लोगों के दिलों में बस गया. 'संजू' का किरदार किंशुक वैद्य (Kinshuk Vaidya) ने निभाया था. अब सवाल ये है कि बचपन में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले 'संजू' हैं कहां और क्या कर रहे हैं? 

shaka laka boom boom Sanju
Source: indiatvnews

कहां हैं Shaka Laka Boom Boom के संजू? 

दरअसल, 2000 में शुरु हुआ 'शका लाका बूम बूम' 2004 में ख़त्म हो गया था. इसके बाद 'संजू' यानि चाइल्ड आर्टिस्ट किंशुक वैद्य ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था. एक्टिंग छोड़ कर किंशुक ने अपना सारा ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर लगाना शुरू कर दिया. 

12 साल बाद किया टीवी पर कमबैक 

'शका लाका बूम बूम' फ़ेम किंशुक ने 16 बाद Sony TV के शो 'एक रिश्ता साझेदारी का' से टीवी की दुनिया में वापसी की. इसके बाद 2018 में वो 'लव फ़ॉर दी रन' शो पर नज़र आये. किंशुक को Zee Tv के शो 'वो अपना सा' में भी देखा गया था.  

किंशुक
Source: hindustantimes

एक क्राइम शो में हैं बिज़ी  

जानकारी के अनुसार, इन दिनों किंशुक The Q के ओरिज़नल क्राइम थ्रिलर शो 'ज़ुर्म का चेहरा' में व्यस्त हैं. शो के सिलसिले में वो अक़सर महाराष्ट्र के क़स्बों और गांवों में लोगों से मिलते-जुलते रहते हैं. कमाल की बात ये है कि लोग आज भी किंशुक से 'Shaka Laka Boom Boom' की मैजिकल पेंसिल के बारे में पूछते हैं. 

ज़ुर्म का चेहरा
Source: samacharnama

ये भी पढ़ें: ये 8 चाइल्ड आर्टिस्ट बचपन में जितने क्यूट थे, बड़े होकर उससे ज़्यादा स्मार्ट हो गये हैं 

वैसे एक बात बतायें शो देखने के बाद हम भी ये मान बैठे थे कि मैजिकल पेंसिल होती है.