बहुत सारी एक्ट्रेसेस (Actresses) अभिनय में आने से पहले मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करती हैं. इनमें से कुछ अभिनेत्रियां सौंदर्य प्रतियोगियता (Beauty Pageants) में भी हिस्सा ले चुकी होती हैं. यहां हम सिर्फ़ बॉलीवुड अभिनेत्रियों की बात नहीं कर रहे. टीवी जगत की भी बहुत सी अभिनेत्रियां ऐसी हैं, जिन्होंने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की. यहां तक कि Beauty Pageants में भी हिस्सा लिया.  

चलिये इन अभिनेत्रियों से भी मिल लेते हैं 

ये भी पढ़ें : जानिये टीवी इंडस्ट्री की ये 8 चर्चित अभिनेत्रियां एक्टिंग को टाटा करने के बाद अब क्या कर रही हैं 

1. रेशमी घोष 

पूर्व 'Miss India Earth 2002' रेशमी घोष टेलीविजन में अलग-अलग किरदारों के लिये जानी जाती हैं. टेलीविजन के अलावा उन्होंने कई बॉलीवुड फ़िल्मों में भी काम किया है. 

 रेशमी घोष
Source: veethi

2. एरिका फ़र्नांडीस

'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' एक्ट्रेस एरिका फ़र्नांडीस टेलीविजन की पॉपुलर स्टार्स में से एक हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि एरिका 'मिस इंडिया 2012' की विजेता थीं. 

3. गौहर ख़ान  

गौहर टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने कई बॉलीवुड Songs भी काम किया है, गौहर ने 18 साल की उम्र में 'फ़ेमिना मिस इंडिया' में भाग लिया था, जिसमें वो चौथे स्थान पर रहीं थीं. 

4. अवंतिका हुंडाली 

'ये हैं मोहब्बतें' से लोगों का ध्यान खींचने वाली अंवतिका ने 2004 में 'मिस इंडिया इंटरनेशनल' में भारत का प्रतिनिधित्व किया था और क्राउन भी अपने नाम करने में सफल रहीं थीं. 

5. गौरी प्रधान 

'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में नंदिनी विरानी के रूप में पहचान बनाने वाली गौरी ने भी करियर के शुरुआती दिनों में 'फ़ेमिना मिस इंडिया' में भाग लिया था. 

6. दिव्यांका त्रिपाठी 

टेलीविजन की पॉपुलर बहू दिव्यांका त्रिपाठी ने 2004 में 'मिस भोपाल' का ताज जीता था. 

7. स्मृति ईरानी  

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी 'फे़मिना मिस इंडिया' में भाग लिया था और टॉप 10 फ़ाइनलिस्ट में से एक थीं.  

ये भी पढ़ें: Then Vs Now: टीवी सीरियल्स के वो 12 चाइल्ड आर्टिस्ट जो अब पहले से भी ज़्यादा कूल हो गए हैं 

वैसे इनमें से आपकी फ़ेवरेट कौन है?