Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi: एक समय था जब घड़ी में 8 बजते ही सबकुछ थम जाता था, क्योंकि एकता कपूर के सीरियल आने का समय जो हो जाता था. 'कसौटी ज़िंदगी की' से शुरू होकर ये सिलसिला रात के 11:30 बजे 'कहीं किसी रोज़' सीरियल पर थमता था. ये सीरियल थे ही ऐसे कि बच्चों से लेकर बुज़ुर्ग तक सबको बांधे रहते थे. क्योंकि सास भी कभी बहू थी कि 'बा' में सबको अपनी दादी-नानी नज़र आती थीं, तो प्रेरणा, तुलसी और पार्वती जैसी बहू सबको चाहिए थी. इन सभी सीरियल्स को दोबारा देखनी की मंशा लॉकडाउन ने पूरी की, जैसे रामायण, महाभारत और शक्तिमान दोबारा आयाथा, वैसे ही अब क्योंकि सास भी कभी बहू थी (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) स्टार प्लस पर दोबारा आने लगा है, जो 5 बजे से 7 बजे तक रोज़ दो घंटे स्टार प्लस पर आता है. 

Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi
Source: indianexpress

सीरियल (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) में मिहिर, तुलसी, सविता और मंदिरा सहित बाकी कलाकार आज इतने बदल चुके हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाए. साथ ही, सभी कलाकार अपने करियर में भी बहुत आगे हैं. ज़रा तस्वीरों में देख लेते हैं कितना बदल चुके हैं अब आपके स्टार्स.

ये भी पढ़ें: Then & Now: अब कैसे दिखते हैं 'कसौटी ज़िंदगी की' सीरियल के एक्टर्स, इन 14 तस्वीरों में देख लीजिए

Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi

1. स्मृति ईरानी (Smriti Irani)

शो की तुलसी यानि स्मृति ईरानी आज Union Textile Minister और Minister Of Women And Child Development Of India हैं. इससे पहले स्मृति मानव संसाधन विकास मंत्री रह चुकी हैं.

Smriti Irani

2. अमर उपाध्याय (Amar Upadhyay)

अमर उपाध्याय ने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) में मिहिर विरानी की भूमिका निभाई थी, जो घर-घर में इतनी फ़ेमस हुआ कि सब अपने लड़के और पति में मिहिर को ढूंढने लगे. अमर, रियलिटी शो 'बिग बॉस सीज़न 5' में कंटेस्टेंट के तौर पर जा चुके हैं. इसके अलावा, अमर साथ निभाना साथिया और मोल्की टीवी सीरियल में नज़र आ चुके हैं.

Amar Upadhyay

3. रोनित रॉय (Ronit Roy)

रोनित रॉय ने इस शो में अमर उपाध्याय के मिहिर के किरदार को रीप्लेस किया था. फ़िल्मों से टीवी सीरियल में आए रोनित रॉय को टीवी ने स्टार बना दिया और इसके बाद रोनित ने कई वेब सीरीज़ और फ़िल्मों में काम किया. रोनित की 'हॉस्टेजेस' वेब सीरीज़ को ख़ूब पसंद किया गया था. हाल ही में रोनित कलर्स के शो स्वरण घर में कंवलजीत बेदी के किरदार में नज़र आए थे. रोनित रॉय की आने वाले फ़िल्म लिगर और शमशेरा हैं. 
ये भी पढ़ें: Then & Now: स्ट्रगल के दिनों में कुछ ऐसे दिखते एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के ये 7 कलाकार 

Ronit Roy

4. जया भट्टाचार्या (Jaya Bhattacharya)

जया भट्टाचार्या ने 'क्योंकी सास भी कभी बहू थी' में पायल के नेगेटिव किरदार में नज़र आई थीं. जया आजकल कलर्स के शो 'थपकी प्यार की 2' में वीना देवी के किरदार में देका जा सकता है.

Jaya Bhattacharya

5. केतकी दवे (Ketki Dave)

केतकी दवे ने दक्षा का किरदार निभाया था. इनका 'आरा रा रा रा' बहुत फ़ेमस हुआ था. केतकी हाल ही में बालिका वधू के दूसरे सीज़न में जानकी अंजारिया की भूमिका में नज़र आ रही हैं. इसके अलावा, केतकी कई फ़िल्में भी कर चुकी हैं.

Ketki Dave

6. अपरा मेहता (Apara Mehta)

अपरा मेहता ने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में मिहिर विरानी की मां सविता मनसुख विरानी की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा, अपरा 'परिवार', सरगम की साढ़े साती और 'हमारी सास लीला' जैसे कई शो में नज़र आ चुकी हैं.

Apara Mehta

7. हितेन तेजवानी (Hiten Tejwani)

हितेन तेजवानी ने मंदिरा और मिहिर के बेटे करन वीरानी की भूमिका निभाई थी. हितेन का किरदार शुरुआत में नेगेटिव था जो बाद में पॉज़िटिव हो जाता है. हितेन बिग बॉस 11 में कंटेस्टेंट के तौर पर नज़र आए थे. तो वहीं हाल ही में, इन्हें आई वेब सीरीज़ 'तांडव' में अजय अहलूवालिया की भूमिका में देखा गया था.

Hiten Tejwani

8. करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna)

करिश्मा तन्ना ने शो में सेजल और आनंद की बेटी इंदू विरानी का किरदार निभाया था. करिश्मा इस शो के बाद कई शोज़ में नज़र आईं. इन्होंने फ़िल्म संजू में पिंकी किरदार निभाया था. करिश्मा में रील लाइफ़ और रियल लाइफ़ दोनों में बहुत आगे आ चुकी हैं. 5 फरवरी 2022 को उन्होंने शादी कर ली है.

Karishma Tanna

9. कमालिका गुहा (Kamalika Guha)

थिएटर आर्टिस्ट कमलिका गुहा ने 'क्योंकी सास भी कभी बहू थी' शो में गायत्री विरानी की भूमिका निभाई थी. विज्ञापन एजेंसी में काम कर चुकी कमालिका ने अभिनय की दुनिया में जब से क़दम रखा उन्हें सराहना ही मिली. मालिका को 'नागिन' जैसे शो में भी देखा जा चुका है.

Kamalika Guha

10. मंदिरा बेदी (Mandira Bedi)

मंदिरा बेदी ने डॉ. मंदिरा कपाड़िया का किरदार निभाया था. मंदिरा सोशल मीडिया में काफ़ी एक्टिव रहती हैं और अपने फ़ैंस को फ़िटनेस मंत्रा भी रहती हैं. इन्हें आख़िरी बार वेब सीरीज 'क़ुबूल है 2.0' और 'सिक्स' में देखा गया था.

Mandira Bedi

11. अमन वर्मा (Aman Verma)

अमन वर्मा ने शो में मंदिरा के भाई और बिज़नेसमैन अनुपम कपाड़िया की भूमिका निभाई थी. अमन को रियलिटी शो बिग बॉस 9 में भी देखा गया था और आख़िरी बार 'सुपरकॉप्स बनाम सुपरविलेन्स' में एसीपी दिलेर कुमार की भूमिका निभाई थी. अमन अब जल्द ही रूहानियत (Roohaniyat) वेब सीरीज़ से वापसी करने जा रहे हैं.

Aman Verma

12. सुमित सचदेव (Sumeet Sachdev)

सुमीत सचदेव ने तुलसी और मिहिर विरानी के बड़े बेटे गौतम विरानी उर्फ़ ​​'Gomzee, की भूमिका निभाई थी. सुमित ने शॉर्ट फ़िल्म 'रहमान साहब को फ़ोन करना है' से निर्देशन और लेखक के करियर की शुरुआत की थी.

Sumeet Sachdev

13. रितु चौधरी (Ritu Chaudhary)

शो में तुलसी और मिहिर की बेटी शोभा विरानी का किरदार निभाने वाली रितु चौधरी को हाल ही में स्टार प्लस के साीरियल इमली में देखा जा सकता है.

Ritu Chaudhary

आपको बता दें, क्योंकि सास भी कभी बहू थी (Kyunki Saas Bhi Kabhi Bahu Thi) में सबकी प्यारी बा का किरदार निभाने वाली सुधा शिवपुरी का 20 मई 2015 को मुंबई में निधन हो गया था.