सुपरस्टार्स की फ़िल्में तीन दिन के भीतर 100 करोड़ कमा लेती हैं, उनकी ख़ुद की कमाई करोड़ों में होती है, उनके घर महलों जैसे होते हैं और उनके वैनेटी वैन तो अलग ही दुनिया लगती है.

वैसे तो फ़िल्म के निर्माता बड़े स्टार को वैनिटी वैन मुहैया कराते हैं लेकिन कुछ स्टार ऐसे भी होते हैं जो अपनी ख़ुद की वैनिटी वैन रखते हैं.

आपको तस्वीरों के माध्यम से हम उन आलीशान वैनिटी वैन में ले चलते हैं जिसके भीतर स्टार घर जैसा महसूस करते हैं.

1. शाहरूख ख़ान

बॉलीवुड में किंग ख़ान की वैनेटी वैन सबसे आलीशान मानी जाती है. ये बस एक वैन नहीं है ये 14 मीटर लंबी एक Volvo 9 BR बस है. इसके भीतर अन्य ज़रूरी चीज़ों के अलावा चार कमरे और एक जिम भी है, इसकी कीमत 2005 मे चार करोड़ थी. इसे DC Design Studio ने तैयार किया है.

2. सलमान ख़ान

सल्लु भाई की वैनिटी को बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश वैनिटी माना जाती है. इसके भीतर उनकी एक बड़ी सी फ़ोटो भी लगी हुई है. इसमें हाइ-टेक गैजेट्स लगे हुए हैं, साथ ही साथ रिहर्सल रूम, मीटिंग रूम और एक बड़ा सा बेड रुम भी है.

3. ऋतिक रौशन

फ़िल्म इंडस्ट्री में ऋतिक की पहचान एक टेक सेवी वाली है और उनकी इस पहचान की बख़ान उनकी वैनिटी भी करती है. 12 मीटर लंबी वैनिटी के अगले हिस्से में ऑफ़िस बना हुआ है और आगे लाउंज भी है जहां 52 इंच का LCD टीवी लगा हुआ है.

4. वरुण धवन

वरुण की नई वाली वैनेटी एकदम सिंपल लुक वाली है. जिसके भीतर ज़रूरत के सामान हैं कोई बड़ा ताम-झाम नहीं है. उनके पुरानी वैनिटी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी इसलिए उन्होंने नई ली है. वो ख़ुद इसके बारे में कहते हैं कि वो इसे अपने घर जैसा बनाना चाहते थे.

5. अजय देवगन

अजय देवगन की वैनिटी बाहर से देखने में एक स्पोर्टस कार लगती है. ये एक चलता फिरता जिम है. अजय ने शूटिंग के दौरान भी कसरत को नहीं छोड़ने के लिए अपने वैनिटी को ही जिम में तब्दिल कर दिया. इसमें किचन, बेडरुम और रेस्टरूम भी है.

6. आलिया भट्ट

आलिया के वैनिटी के भीतर उनकी पर्सनैलिटी की झलक मिलती है. एकदम रंगीन और चुलबुली. उन्होंने अपने वैनिटी को अपने कमरे जैसा सजा रखा है.

7. संजय दत्त

संजय दत्त ने अपने 12 मीटर लंबे Volvo B7R वैनिटी को बनवाने के लिए 3 करोड़ ख़र्च किए थे. इसके भीतर का लुक Airoforce 1 से काफ़ी इंस्पायर्ड है. रौक संगीत के शौकिन संयज दत्त ने एक बार अपनी वैनिटी विदेशी बैंड AXL Rose को मुंबई में एक शो के दौरान भी दी थी.