बॉलीवुड के जंपिंग जैक उर्फ़ जितेंद्र की गिनती इंडस्ट्री के एवरग्रीन स्टार्स में की जाती है. उन्होंने हिंदी सिनेमा को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. उनके डांसिंग स्टाइल को आज भी लोग डीजे पर कॉपी करते हुए दिखाई देते हैं. क़रीब 200 फ़िल्मों में काम कर चुके जितेंद्र को लाइफ़ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

cinestaan

जितेंद्र ने 1964 में आई फ़िल्म गीत गाया पत्थरों ने से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पर्दे पर जितेंद्र की जोड़ी जयाप्रदा और श्रीदेवी के साथ जमती थी. बीते रविवार वो कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा’ में अपने बेटे तुषार के साथ पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने अपनी जवानी के कई क़िस्से दर्शकों से शेयर किए.

intoday

जितेंद्र ने बताया कि वो इंडस्ट्री में सिर्फ़ पैसा कमाने आए थे. साथ ही उन्होंने ख़ुलासा किया कि उनकी फ़िटनेस का राज़ है सुबह देर से उठना. फिर किसी ने कहा की अक्षय तो सुबह जल्दी उठ जाते हैं, उस पर जितेंद्र ने कहा कि उनके पास काम है मेरे पास नहीं. इसके बाद सभी जोर-जोर से हंसने लगे.

फिर जितेंद्र ने अपने समय का सबसे मज़ेदार क़िस्सा शेयर किया. उन्होंने एक फ़िल्म की शूटिंग के बारे में बात करते हुए कहा सेट पर सबसे मज़ाकिया शख़्स होते थे महमूद. उनके साथ का एक इंटरेस्टिंग इंसीडेंट याद करते हुए बताया कि एक सीन में मुझे हंसना था, लेकिन मैं चाहकर भी हंस नहीं पा रहा था.

dailymotion

इसके बाद महमूद ने उनसे कहा कि जब उन्हें हंसना हो तो वो उनकी तरफ़ देखें. सीन फिर से फ़िल्माया गया और हंसने की बारी आई तो जितेंद्र ने उनकी तरफ देखा. जब जितेंद्र की नज़रें उन पर पड़ीं तो वो पैंट खोले खड़े थे.

swapnilsansar

इसके बाद सेट पर हंसी के ठहाके लगने. ये क़िस्सा सुनकर शो पर मौजूद ऑडियंस भी लोट-पोट हो गई. जितेंद्र ने साथ ही ये भी बताया कि कैसे पहले उन्हें गर्मियों में पंखे की हवा से काम चलाना पड़ता था. जबकि आजकल के स्टूडियो में तो एसी लगा होता है.

indiatvnews

जितेंद्र इन दिनों भले ही फ़िल्मों में दिखाई न देते हों, लेकिन वो अपने प्रोडक्शन हाउस बालाजी टेलिफ़िल्म्स के चेयरमैन का पद संभाले हुए हैं. उनके प्रोडक्शन हाउस ने कई सुपरहिट फ़िल्में और टीवी सीरियल्स का निर्माण किया है.

बॉलीवुड के जंपिंग जैक जितेंद्र से जुड़ा ये क़िस्सा आपको कैसा लगा. कमेंट कर हमसे भी शेयर करें.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.