रणबीर कपूर ने इंडस्ट्री में जब शुरुआत की थी तब सब उनके चार्म पर फ़िदा थे. बेशक़, बॉलीवुड के चर्चित कपूर ख़ानदान से होने की वजह से लोग उनमें एक अगला बड़ा सुपरस्टार ढूंढ रहे थे. मगर आप ध्यान से देखेंगे तो रणबीर कभी भी वो 'हीरो' वाली श्रेणी में नहीं बैठें. आप वेक उप सिड का सिद्धार्थ देख लीजिए या तमाशा का वेद या फिर ये जवानी है दीवानी का बन्नी, रणबीर का हर किरदार आपके और मेरे तरह रहा है.  

ranbir kapoor
Source: pinterest

ख़ैर, रणबीर कपूर को अधिकतर हम सुर्ख़ियों में उनके रिश्तों की ही वजह से सुनते हैं. मगर रणबीर के बारे में ऐसी बहुत सी बातें हैं जो आपको नहीं पता होंगी. आइए, आपको बताते हैं सावरियां बॉय के बारे में कुछ फ़ैक्ट्स.  

1. रणबीर कपूर ने इम्तियाज़ अली और अयान मुखर्जी से फ़िल्मों के बारे में बहुत कुछ सीखा है. आपको बता दें, दोनों ही डायरेक्टर ने रणबीर के साथ कई फ़िल्में की हैं. रणबीर ख़ुद बोल चुके हैं कि अयान उनके लिए उनके पिता समान हैं वहीं, इम्तियाज़ अली की तमाशा उनकी पसंदीदा फ़िल्म है. वह दोनों से बहुत प्रेम करते हैं.  

ranbir kapoor
Source: pinterest

2. रणबीर को अकेला रहना बहुत पसंद है, उन्होंने एक बार कहा था कि, "मैं इसे ऐसे देखता हूं कि मुझे ख़ुद से प्यार करने की ज़रूरत है, मुझे ख़ुद के साथ सहज होने की ज़रूरत है, भले ही मैं सिर्फ एक किताब पढ़ रहा हूं या सेट मैक्स पर कई फ़िल्म देख रहा हूं, या फ़ुटबॉल खेल रहा हूं." 

ranbir
Source: indiatvnews

3. रणबीर कपूर 8 नंबर को लेकर पागल हैं. ख़ैर, रणबीर ही नहीं कपूर खानदान ही 8 नंबर से बहुत प्रेम करता है. उन्हें 8 नंबर अपने लिए बहुत भाग्यशाली लगता है, इसके अलावा रणबीर की मां, नीतू कपूर का भी जन्मदिन 8 तारीख़ को पड़ता है.  

ranbir kapoor
Source: twitter

4. बैंड बाजा बारात फ़िल्म के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद रणबीर थे न कि रणवीर. 

ranbir kapoor
Source: thequint

5. आपको बता दें, रणबीर एक ट्रैनड, जैज़ और बैले डांसर हैं. उन्हें डांस करना बहुत पसंद है.  

rk
Source: pinterest

6. रणबीर की पसंदीदा एक्टर्स, Al Pacino(अमेरिकी एक्टर) और अमिताभ बच्चन हैं. 1975 की फ़िल्म रफ़ू चक्कर उनकीं पसंदीदा फ़िल्म है.  

ranbir kapoor
Source: talescart